Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

भारत बनाम वेस्टइंडीज दूसरा टेस्ट मैच, दूसरा दिन: विहारी के शतक और बुमराह की हैट्रिक से मैच में भारत की पकड़ मजबूत

बुमराह ने अपनी गेंदबाजी में डैरेन ब्रावो, शमर ब्रूक्स और रोस्टन चेस को लगातार तीन गेंदों में आउट करके अपनी हैट्रिक पूरी की।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: September 01, 2019 9:30 IST
Jasprit Bumrah, Team India- India TV Hindi
Image Source : AP Jasprit Bumrah, Team India

वेस्टइंडीज के जमैका में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन भी भारतीय खिलाड़ियों का जलवा बरकरार रहा। जिसमें हनुमां विहारी का शतक, इशांत शर्मा का अर्धशतक और गेंदबाजी में जसप्रीत बुमराह की हैट्रिक समेत 6 विकटों ने कैरिबियाई टीम को झकझोर कर रख दिया।

भारत की शुरुआत सही नहीं रही और उसे दिन की पहली गेंद पर ऋषभ पंत (27) के रूप में झटका लगा। उसके बाद हनुमा विहारी की परिपक्वता से भरी पहली शतकीय पारी और ईशांत शर्मा के अप्रत्याशित अर्धशतक के दम पर भारत ने वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे क्रिकेट टेस्ट के दूसरे दिन पहली पारी में 416 रन बनाये। अपने कल के स्कोर 42 रन से आगे खेलते हुए विहारी ने एक छोर संभालकर 111 रन की पारी खेली और वह आउट होने वाले आखिरी बल्लेबाज रहे। 

उन्होंने अपनी पारी में 225 गेंदों का सामना करके हुए 16 चौके लगाये। विहारी को ईशांत के रूप में बेहतरीन साथ मिला और दोनों ने आठवें विकेट के लिये 112 रन जोड़कर भारत को 400 के पार पहुंचाया। ईशांत ने 80 गेंद में सात चौकों की मदद से 57 रन बनाये। विहारी को वेस्टइंडीज के कप्तान जैसन होल्डर ने आउट किया जिन्होंने 32.1 ओवर में 77 रन देकर पांच विकेट लिये। 

इसके बाद वेस्टइंडीज के बल्लेबाजों को जसप्रीत बुमराह ने वापस पवेलियन भेजने में ज्यादा देर नहीं लगाई। बुमराह ने अपने 9.1 ओवर के स्पेल में शानदार हैट्रिक समेत 6 विकेट लेते हुए कैरिबियाई टीम की बल्लेबाजी की कमर तोड़ दी। जिसके चलते सिर्फ 87 रन पर वेस्टइंडीज के 7 बल्लेबाज पवेलियन जा चुके हैं। बुमराह ने अपनी गेंदबाजी में डैरेन ब्रावो, शमर ब्रूक्स और रोस्टन चेस को लगातार तीन गेंदों में आउट करके अपनी हैट्रिक पूरी की। इस तरह वो टेस्ट क्रिकेट में हैट्रिक लेने वाले तीसरे भारतीय गेंदबाज बने। उनसे पहले ये कारनामा हरभजन सिंह और इरफ़ान पठन भी कर चुके हैं. भारत की तरफ से 6 विकेट बुमराह तो 1 विकेट मोहम्मद शमी ने लिया।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement