1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. न्यूजीलैंड ने किया इंग्लैंड दौरे के लिए टेस्ट टीम का ऐलान, इनमें से 15 खिलाड़ी खेलेंगे WTC फाइनल

न्यूजीलैंड ने किया इंग्लैंड दौरे के लिए टेस्ट टीम का ऐलान, इनमें से 15 खिलाड़ी खेलेंगे WTC फाइनल

न्यूजीलैंड ने 20 खिलाड़ियों का ऐलान कर दिया है जिसमें रचिन रवींद्र, जैकब डफी और डेवोन कॉनवे जैसे अनकैप्ड खिलाड़ियों के नाम भी शामिल हैं।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: April 07, 2021 23:14 IST
New Zealand announces Test team for India WTC final and tour to England- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES New Zealand announces Test team for India WTC final and tour to England

केन विलियमसन की अगुवाई वाली न्यूजीलैंड की टीम को इस साल जून में इंग्लैंड के खिलाफ दो टेस्ट मैच की सीरीज खेलनी है। इसके बाद टीम 18 जून को भारत के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला भी खेलेगी। इंग्लैंड दौरे के लिए न्यूजीलैंड ने 20 खिलाड़ियों का ऐलान कर दिया है जिसमें रचिन रवींद्र, जैकब डफी और डेवोन कॉनवे जैसे अनकैप्ड खिलाड़ियों के नाम भी शामिल हैं। ईएसपीएनक्रिकइन्फो के अनुसार 20 खिलाड़ियों की इस टीम से WTC फाइनल में 15 खिलाड़ी ही खेलेंगे।

2016 में अपना आखिरी टेस्ट खेलने वाले डग ब्रेसवेल के साथ और बाएं हाथ के स्पिनर अजाज पटेल की भी कीवी टेस्ट टीम में वापसी हुई है। इस टीम में लेकिन तेज तर्रार गेंदबाज लॉकी फर्ग्युसन का नाम नहीं है। न्यूजीलैंड की टीम ने लॉकी को  टी20 विश्व कप को देखते हुए टीम से बाहर रखा है। न्यूजीलैंड की 20 खिलाड़ियों की इस टीम से WTC फाइनल में 15 खिलाड़ी ही खेलेंगे।

इस टीम में हरफनमौला कॉलिन डी ग्रैंडहोम को शामिल किया गया है, लेकिन मई के शुरू में एक प्री-टूर कैंप में उन्हें फिटनेस टेस्ट पास करना होगा। बता दें, दाहिने टखने में चोट लगने से वह टीम से बाहर चल रहे थे।

केन विलियमसन, ट्रेंट बोल्ट, काइल जैमिंसन और मिशेल सेंटनर जैसे खिलाड़ी इस समय आईपीएल के लिए भारत में है। अब देखना होगा कि किसकी टीम नॉकआउट में पहुंचती है, ऐसे में ये खिलाड़ी इंग्लैंड के खिलाफ पहला टेस्ट मिस कर सकते हैं।

न्यूजीलैंड की टीम : केन विलियमसन (कैप्टन), टॉम ब्लंडेल, ट्रेंट बाउल्ट, डग ब्रेसवेल, डेवन कॉनवे, कॉलिन डी ग्रैंडहोमे, जैकब डफी, मैट हेनरी, काइल जैमीसन, टॉम लाथम, डेरिल मिशेल, हेनरी निकोल्स, अज़ाज़ पटेल, रचिन रविंद्र, मिशेल सेंटनेर। टिम साउथी, रॉस टेलर, नील वैगनर, बीजे वाटलिंग (wk), विल यंग

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X