Sunday, April 28, 2024
Advertisement

कप्तानी और बल्लेबाजी में एमएस धोनी के नक्शेकदम पर चल रहा है भारतीय अंडर 19 वर्ल्ड कप टीम का यह कप्तान!

गर्ग ने आगे कहा "मैं उनके हर वो मैच की वीडियो देखता हूं जिसमें उन्होंने अपनी कप्तानी, बल्लेबाज और फील्डिंग सेटिंग के कौशल से मैच को पलटा है।"

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: July 17, 2020 11:19 IST
Priyam Garg Indian U-19 World Cup Captain following footsteps of MS Dhoni in captaincy and batting- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Priyam Garg Indian U-19 World Cup Captain following footsteps of MS Dhoni in captaincy and batting

भारत को आईसीसी के सभी खिताब जीताने वाले पूर्व कप्तान और मौजूदा विकेट कीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी को अधिकतर युवा अपना रोल मोडल मानते हैं। धोनी की कप्तानी और बल्लेबाजी का हर कोई कायल है। मैदान पर जिस तरह शांत रहकर धोनी परिस्थितियों का सामना करते हैं वह हर किसी को प्रभावित करता है। भारतीय अंडर-19 वर्ल्ड कप टीम के कप्तान प्रियम गर्ग भी धोनी के इसी अंदाज के फैन हैं और वह कप्तानी और बल्लेबाजी में उन्हीं के नक्शेकदम पर चलते हैं।

टाइम्स ऑफ इंडिया को दिए एक इंटरव्यू में प्रियम गर्ग ने कहा "मैं धोनी सर को फॉलो करता हूं। वह मेरे आदर्श और प्रेरणा है। जब बल्लेबाजी या कप्तानी की बात आती है तो मैं उनके नक्शेकदम पर चलता हूं। मैंने धोनी सर से सीखा है कि कैसे शांत रहना है और कैसे किसी भी परिस्थिति और स्थिति के अनुकूल होना है।"

गर्ग ने आगे कहा "मैंने उनकी बल्लेबाजी को काफी करीब से देखा है और सीखा है। मैं उनके हर वो मैच की वीडियो देखता हूं जिसमें उन्होंने अपनी कप्तानी, बल्लेबाज और फील्डिंग सेटिंग के कौशल से मैच को पलटा है। कई बार हमने देखा है कि भारत ने 100 रन के अंदर अपने 5 विकेट खो दिए थे और उसके बाद धोनी टीम को 250 रन तक लेकर गए थे। पाकिस्तान के खिलाफ खेली गई उनकी पारी हमेशा मेरी पसंदीदा पारी रहेगी। वह शांति से मैच को अंत तक लेकर गए और फिर अपने गियर बदले।"

ये भी पढ़ें - रोहित शर्मा को आउट कर अपना ड्रीम हैट्रिक पूरा करना चाहता है 17 साल के पाकिस्तानी गेंदबाज नसीम शाह

प्रियम गर्ग ने धोनी की तारीफ में कहा "वह जिस अंदाज में कमजोर गेंदों को मैदान के बाहर भेजते हैं वो काफी शानदर है। इसके अलावा उनकी विकेट के बीच दौड़ने की क्षमता दुनिया के किसी भी खिलाड़ी से श्रेष्ठ है। अपनी उम्र में भी वह इतने फिट हैं।"

बता दें, पिछले साल अंडर 19 वर्ल्ड कप में प्रियम गर्ग की कप्तानी में ही भारत फाइनल तक पहुंचा था जहां उन्हें बांग्लादेश से हार का सामना करना पड़ा था।  गर्ग को इस साल आईपीएल नीलामी में सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने 1.90 करोड़ रुपए की मोटी बोली लगाकर खरीदा था। यह गर्ग का डेब्यू आईपीएल था, लेकिन कोरोनावायरस के कहर की वजह से आईपीएल अब आनिश्चितकाल के लिए स्थगित हो रखा है। इस वजह से गर्ग का आईपीएल में डेब्यू करने का इंतजार और बढ़ गया है

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement