1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने बताया, एक सप्ताह के भीतर टीम इंडिया के श्रीलंका टूर पर हो जायेगा फैसला

श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने बताया, एक सप्ताह के भीतर टीम इंडिया के श्रीलंका टूर पर हो जायेगा फैसला

श्रीलंका में कोरोना वायरस मामले की बात करें तो 875 से अधिक मामले सामने आये हैं और नौ लोगों की मौत हुई है।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: May 13, 2020 18:19 IST
India vs Srilanka- India TV Hindi
Image Source : GETTY India vs Srilanka

कोरोना महामारी के कारण सभी प्रकार की खेल गतिविधियाँ या तो स्थगित हो चुकी है या उन्हें रद्द किया जा चुका है। जिसके चलते सभी खिलाड़ी घर पर बैठकर अपना-अपना समय किसी न किसी तरह व्यतीत कर रहे हैं। जबकि सभी खेल फेडरेशन व क्रिकेट बोर्ड भरसक प्रयास करके क्रिकेट को जल्द से जल्द वापस पटरी पर लाने के लिए प्रयासरत है। जिससे किसी भी बोर्ड को आर्थिक संकट से ना झुझना पड़े। ऐसे में अब श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने आगामी भारत दौरे और बांग्लादेश के दौरे पर अंतिम निर्णय के लिए एक सप्ताह का समय और सबके सामने रखा है। जिसके अंत में इन दोनों टूर पर फैसला किया जायेगा कि ये दोनों टीमें श्रीलंका क्रिकेट खेलें जायेंगी या नहीं।

श्रीलंका क्रिकेट के मुख्य कार्यकारी एशले डिसिल्वा ने कहा ,‘‘दोनों क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई और बीसीबी) ने 15 मई तक का समय मांगा था जो हमने दिया। हम मिलकर इस सप्ताह के आखिर में फैसला लेंगे।’’

गौतलब है कि भारतीय टीम को जून जुलाई में तीन वनडे और तीन टी20 खेलने श्रीलंका जाना है जबकि बांग्लादेश को जुलाई अगस्त में तीन टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है। अगर ये दौरे नहीं हो पाते हैं तो कोरोना वायरस महामारी के कारण रद्द होने वाली श्रीलंका की यह लगातार तीसरी घरेलू सीरीज होगी।

इससे पहले मार्च में इंग्लैंड टीम श्रीलंका दौरे पर थी लेकिन कोरोना महामारी के कारण उसे दौरा बीच में ही छोड़कर जाना पड़ा था। वहीं अगर श्रीलंका में कोरोना वायरस मामले की बात करें तो 875 से अधिक मामले सामने आये हैं और नौ लोगों की मौत हुई है।

ये भी पढ़ें - पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर मोहम्मद यूसुफ ने विराट कोहली को बताया तीनों फॉर्मेट का सबसे बेहतरीन बल्लेबाज

बता दें कि भारत में कोरोना वायरस के मामले 70 हजार के पार जाने के चलते बीसीसीआई ने 29 मार्च से शुरू होने वाली दुनिया की सबसे बड़ी टी20 लीग आईपीएल को पहले 15 अप्रैल तक और अब अनिश्चित काल के लिए स्थगित कर दिया है। जबकि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया बोर्ड इस साल के अंत में टी20 विश्वकप की मेजबानी को लेकर प्रयासरत है। ऐसे में अन्तराष्ट्रीय क्रिकेट की वापसी कब होती है इसका सभी को बेसब्री से इंतज़ार है।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X