Monday, April 29, 2024
Advertisement

IPL की वजह से खराब होगी यूएई की पिच, टी20 वर्ल्ड कप पर पड़ेगा इसका असर - मार्क बाउचर

आईपीएल का दूसरा लेग 19 सितंबर से शुरू होगा और फाइनल मुकाबला 15 अक्टूबर को खेला जाएगा, वहीं टी20 वर्ल्ड कप का आगाज 17 अक्टूबर से होना है।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: July 05, 2021 12:07 IST
UAE pitch will deteriorate due to IPL, it will affect T20 World Cup - Mark Boucher- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES UAE pitch will deteriorate due to IPL, it will affect T20 World Cup - Mark Boucher

दक्षिण अफ्रीका के मुख्य कोच मार्क बाउचर का मानना है कि संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में होने वाले इंडियन प्रीमियर लीग के बाकी मैच पिचों को काफी प्रभावित करेंगे, जो खराब हो सकते हैं और आईसीसी टी20 विश्व कप के दौरान स्पिनरों को "बड़े पैमाने पर" मदद कर सकते हैं।

बायोबबल में कोरोनावायरस की एंट्री के बाद आईपीएल 2021 को स्थगित कर दिया गया था। अब बीसीसीआई यूएई में इस लीग के बाकी बचे मैच पूरा करेगा। वहीं भारत में होने वाला आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2021 भी अब कोरोनावायरस के कहर की वजह से यूएई में होगा।

आईपीएल का दूसरा लेग 19 सितंबर से शुरू होगा और फाइनल मुकाबला 15 अक्टूबर को खेला जाएगा, वहीं टी20 वर्ल्ड कप का आगाज 17 अक्टूबर से होना है।

बाउचर ने ईएसपीएनक्रिकइन्फो से कहा "आईपीएल के बाद विकेट थोड़े सूखे होने वाले हैं। यह वैसा नहीं है जैसा हम पहले दक्षिण अफ्रीका में खेलने के आदि थे जहां आप बाहर जाकर 180 से 200 रन बना सकते थे। आपको यहां कुशल होना होगा और आपको स्मार्ट बनना होगा।"

उन्होंने आगे कहा "अगर ऐसा कुछ भी होने वाला है तो इसका फायदा उपमहाद्वीप की टीमों को मिलेगा। वह पहले ही वहां आईपीएल खेलेंगे और वहां ज्यादा मैदान नहीं है। इस वजह से विकेट खराब होंगे और हमें लो स्कोरिंग मैच देखने को मिलेंगे।"

बाउचर ने कहा कि इस पिच पर बल्लेबाजी कठिन होगी क्योंकि स्पिनरों की अहमियत होगी।

उन्होंने कहा “जैसा कि हमने यहां देखा बल्लेबाजी करना कठिन होने वाला है। हमें आईपीएल देखकर इस बात का अंदाजा लगाना होगा कि क्या स्कोर होने वाला है और फिर एक नज़र डालें और आकलन करें कि विश्व कप की शुरुआत के दौरान विकेट कैसे खेल रहे हैं। मुझे डर है कि स्पिनरों की भूमिका निर्णायक हो जायेगी।’’ 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement