Thursday, May 16, 2024
Advertisement

VIDEO: दुनियां करती है इसके सामने सजदा लेकिन इसने सिर झुका दिया भुवनेश्वर के आगे, जानें क्यों

भुवनेश्‍वर कुमार भारतीय क्रिकेट टीम का एक अहम हिस्सा हैं. बतौर फ़ास्ट गेंदबाज़ उन्होंने अपनी साख बनाई है. लेकिन पिछले कुच समय से उन्होंने बैट से अच्छा प्रदर्शन किया और इसमें लगातार सुधार होता जा रहा है

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: October 23, 2017 14:29 IST
Kohli, Bhuvneshwar- India TV Hindi
Kohli, Bhuvneshwar

भुवनेश्‍वर कुमार भारतीय क्रिकेट टीम का एक अहम हिस्सा हैं. बतौर फ़ास्ट गेंदबाज़ उन्होंने अपनी साख बनाई है. लेकिन पिछले कुच समय से उन्होंने बैट से  अच्छा प्रदर्शन किया और इसमें लगातार सुधार होता जा रहा है जो ज़ाहिर है कप्तान विराट कोहली के लिए एक सुखद बात है. दरअसल दुनिया के बेहतरीन बल्लेबाज़ कोहली भुवनेश्वर की बैटिंग के कायल हो चुके हैं वो भी इस हद तक कि वह उनके सामने सजदा तक करते हैं.

रविवार को न्‍यूज़ीलैंड के ख़िलाफ़ तीन मैचों की वनडे सिरीज़ के पहले मुक़ाबले में भारत की हार से एक तरफ़ जहां दर्शकों के दिल टूट गए वहीं भुवनेश्‍वर ने अपनी बैटिंग से उनके दिलों को बाग़बाग़ भी कर दिया. हुआ यूं कि टॉस जीतकर भारत बैटिंग कर रही थी और उसकी पारी का 49वां ओवर चल रहा था जो एडम मिल्न डाल रहे थे. सेंचुरी बनाकर खेल रहे कोहली ज़्यादा से ज़्यादा रन बनाना चाहते थे लेकिन मिल्न उन्हें बड़ा शॉट लगाने का मौका नहीं दे रहे थे। इस ओवर की पहली पांच गेंदों पर सिर्फ 3 ही रन बन पाए लेकिन इस ओवर की आख़िरी गेंद पर भुवनेश्वर कुमार ने एक करारा शॉट लगा दिया। मिल्ने की इस गेंद को भुवी ने लॉन्ग ऑन के ऊपर से सीमा रेखा के बाहर भेज दिया। भुवनेश्वर के इस शॉट को देखने के बाद कोहली भी दंग रह गए और उन्होंने बीच मैदान पर भवनेश्वर को कोर्निश सलाम ठोक दिया.

ग़ौरतलब है कि टॉम लाथम (नाबाद 103) और रॉस टेलर (95) की दोहरी शतकीय साझेदारी के दम पर न्यूजीलैंड ने 281 का लक्ष्य हासिल कर भारत को छह विकेट से हरा दिया। इसके साथ न्यूजीलैंड ने भारत के खिलाफ तीन वनडे मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है. टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय क्रिकेट टीम ने अपने कप्तान विराट कोहली (121) के शतक के दम पर न्यूजीलैंड के सामने 281 रनों का लक्ष्य रखा था. इस मैच में कोहली ने अपने करियर का 200वां मैच खेलते हुए शतक लगाया। इस शतक के साथ वनडे मैचों में उन्होंने सबसे अधिक शतक लगाने की श्रेणी में आस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पॉन्टिंग को पछाड़ते हुए दूसरा स्थान हासिल कर लिया। इस श्रेणी में भारत के दिग्गज खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर पहले स्थान पर हैं.

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement