Friday, March 29, 2024
Advertisement

COVID-19 के मद्देनजर सिडनी में होगा महिला बिग बैश लीग के छठे सीजन का आयोजन

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने पुष्टि की है कि महिला बिग बैश लीग (WBBL) के छठे संस्करण का आगाज 25 अक्टूबर से होगा। महिला बिग बैश लीग 2020 में कुल 59 मैच खेले जाएंगे और सभी मैचों का आयोजन सिडनी में होगा।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: September 04, 2020 11:05 IST
COVID-19 के मद्देनजर सिडनी...- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES COVID-19 के मद्देनजर सिडनी में होगा महिला बिग बैश लीग के छठे सीजन का आयोजन

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने पुष्टि की है कि महिला बिग बैश लीग (WBBL) के छठे संस्करण का आगाज 25 अक्टूबर से होगा। महिला बिग बैश लीग 2020 में कुल 59 मैच खेले जाएंगे और सभी मैचों का आयोजन सिडनी में होगा।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने एक बयान में शुक्रवार को कहा कि वह न्यू साउथ वेल्स सरकार के साथ साझेदारी में काम कर रहा है ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि प्रतियोगिता सरकारी नियमों और कोविद -19 सुरक्षा दिशानिर्देशों के अनुरूप हो।

IPL 2020 में मेरा एकमात्र लक्ष्य पिछले साल की तुलना में बेहतर प्रदर्शन करना : शुभमन गिल

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के बिग बैश लीग के प्रमुख एलिस्टेयर डॉबसन ने कहा, "हम सिडनी में महिला बिग बैश लीग प्रतियोगिता के आयोजन में साथ आने के लिए एनएसडब्ल्यू सरकार को धन्यवाद देना चाहते हैं।"

उन्होंने कहा, "हम WBBL के एक पूरे सीजन के आयोजन के लिए अविश्वसनीय रूप से गर्व महसूस कर रहे हैं और एनएसडब्ल्यू सरकार, हमारे सहयोगियों राज्यों और प्रदेशों के संघों को धन्यवाद देना चाहते हैं। हम एक साथ शानदार चीजें हासिल कर सकते हैं और सहयोग की भावना वास्तव में उत्थान की है।"

न्यू साउथ वेल्स के डिप्टी प्रीमियर जॉन बारिलारो ने कहा कि WBBL 6 के पूर्ण 59-गेम सीज़न से वो रोमांचित हैं, जिसका आयोजन NSW में किया जाएगा। ये टूर्नामेंट प्रशंसकों को समर में शानदार क्रिकेट का आनंद प्रदान करेगा।

वकार यूनुस का मानना, पाकिस्तान क्रिकेट के तेज गेंदबाजी का भविष्य फिर से उज्ज्वल होगा

गौरतलब है कि महिला बिग बैश लीग का आयोजन अब तक 5 बार हो चुका है जिसमें ब्रिसबेन हीट और सिडनी सिक्सर्स ने 2-2 बार खिताब अपने नाम किया है। वहीं, एक बार सिडनी हीट खिताब जीतने में सफल रही है। इस बार महिला बिग बैश लीग का छठा सीजन 25 अक्टूबर से 29 नवंबर तक होगा जिसमें 8 टीमों के बीच कुल 59 मुकाबले खेले जाएंगे। इस टूर्नामेंट के जरिए ऑस्ट्रेलिया में महिला क्रिकेट की बहाली होगी जो कोरोना वायरस के कारण मार्च से ही ठप्प पड़ा है।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement