Saturday, April 20, 2024
Advertisement

जानिए क्यों सहवाग ने खुद सलेक्टर से कहा मुझे टीम में मत सलेक्ट करना

लक्ष्मण ने बताया खराब फॉर्म से जूझ रहे सहवाग ने खुद मुख्य चयनकर्ता भूपेन्द्र सिंह से कहा था कि 'मैं खराब फॉर्म से जूझ रहा हूं और मुझे ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए टीम में ना शामिल किया जाए।

Shradha Bagdwal Written by: Shradha Bagdwal
Published on: October 01, 2017 16:18 IST
VVS Laxman and Virender Sehwag- India TV Hindi
VVS Laxman and Virender Sehwag

नई दिल्ली: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जा रहे वनडे सिरीज़ के आखिरी मैच में कमेंट्री के दौरान वीवीएस लक्ष्मण ने वीरेंद्र सहवाग के बारे में एक ऐसा खुलासा किया जो आपको हैरान कर देगा। जी हां जहां खिलाड़ी अंतर्राष्ट्रीय टीम में सलेक्शन के लिए पैरवी तक लगाने को तैयार रहते हैं और खराब प्रदर्शन के बाद भी उनकी कोशिश जारी रहती है कि किसी तरह उन्हें टीम में एक मौका मिल जाए, वहीं सहवाग खुद जाकर चयनकर्ता से कहते हैं कि वो अच्छी फॉर्म में नहीं चल रहे हैं और उन्हें टीम में ना चुना जाए।

वीवीएस लक्ष्मण ने बताया ये वाक्या 2007-08 के ऑस्ट्रेलिया दौरे से पहला का है, जब गौतम गंभीर चोटिल हो गए थे और सहवाग खराब फॉर्म से जूझ रहे थे तब वीरू ने खुद मुख्य चयनकर्ता भूपेन्द्र सिंह से कहा था कि 'मैंने पिछली 8 पारियों में सिर्फ 36 रन बनाए हैं। जिसमें मेरा बेस्ट 30 रन है। इसलिए मुझे 2007-08 के ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए टीम में ना चुने। मेरी जगह आकाश चोपड़ा को टेस्ट टीम में जगह दी जाए। जिन्होंने घरेलू सीजन में 1200 से ज्यादा रन बनाए हैं।'   

हालांकि चयनकर्ताओं ने वीरू की बात नहीं सुनी और टीम में रखा गया। इस दौरे पर सहवाग ने फॉर्म में वापसी करते हुए 2 टेस्ट मैचों में 71.50 की औसत से 286 रन बनाए। इस दौरान उनके बल्ले से एक शतक भी निकला था।

वहीं इस बीच मजाक-मजाक में जहीर खान ने भी लक्ष्मण से पूछा कि आखिर लक्ष्मण कौन सा फेस वॉश इस्तेमाल करते थे जो वो अपनी बल्लेबाजी आने से पहले बार-बार जाकर मुंह धोते थे। जिसकी वजह से लक्ष्मण के चेहरा हमेशा चमकता रहता था। जहीर की बात के जवाब में लक्ष्मण बोले उन्हें अपने बल्लेबाजों पर पूरा भरोसा था तभी वो ना सिर्फ बार-बार मुंह धोने जाते थे बल्कि अंदर जाकर सो भी जाते थे क्योंकि उन्हें अपने बल्लेबाजों पर पूरा भरोसा था कि वो इतनी जल्दी आउट होने वाले नहीं हैं।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement