Thursday, May 16, 2024
Advertisement

एशिया कप में नंबर-5 पर खेलने के बड़े दावेदार ये 3 खिलाड़ी, कप्तान रोहित किसे देंगे मौका?

भारतीय टीम में एशिया कप 2023 में नंबर-5 पर खेलने के 3 खिलाड़ी बड़े दावेदार हैं। इनमें से एक स्टार प्लेयर ने चोट से उबरकर वापसी की है।

Govind Singh Written By: Govind Singh
Published on: August 25, 2023 18:10 IST
KL Rahul- India TV Hindi
Image Source : GETTY KL Rahul And Suryakumar Yadav

Asia Cup 2023: एशिया कप 2023 का आयोजन पाकिस्तान और श्रीलंका की धरती पर होना है। टीम इंडिया अपना पहला मैच 2 सितंबर को पाकिस्तान के खिलाफ खेलेगी। एशिया कप के लिए भारतीय टीम में केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, जसप्रीत बुमराह और प्रसिद्ध कृष्णा की वापसी हुई है। टीम इंडिया के लिए एशिया कप में नंबर पांच पर उतरने के लिए 3 प्लेयर्स बड़े दावेदार हैं। अब ये देखने वाले बात होगी कि कप्तान रोहित शर्मा प्लेइंग इलेवन में किसे मौका देते हैं। 

1. केएल राहुल 

केएल राहुल को आईपीएल के दौरान थाई इंजरी हो गई थी। इसी वजह से वह वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप से बाहर हो गए थे। फिर उनकी सर्जरी हो गई और उन्होंने नेशनल क्रिकेट एकेडमी में फिटनेस पा ली। राहुल ने पहले भी अपने दम पर टीम इंडिया को कई मैच जिताए हैं और जब वह लय में हों तो किसी भी गेंदबाजी आक्रामण की धज्जियां उड़ा सकते हैं। उन्होंने टीम इंडिया के लिए 54 वनडे मुकाबलों में 1986 रन बनाए हैं, जिसमें 5 शतक शामिल हैं। इसके अलावा राहुल ने भारत के लिए नंबर-5 पर बैटिंग करते 18 मैचों में बैटिंग करते हुए 742 रन बनाए हैं और उनकी विकेटकीपिंग स्किल भी कमाल है। ऐसे में उनके अनुभव को देखते हुए कप्तान रोहित शर्मा उन्हें मौका दे सकते हैं। 

2. सूर्यकुमार यादव 

सूर्यकुमार यादव पिछले कुछ समय से वनडे क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं, लेकिन फिर भी टीम मैनेजमेंट ने उन पर भरोसा दिखाया है। सूर्या के पास वह काबिलियत है कि वो चंद गेंदों में ही मैच का रुख बदल सकते हैं। उन्होंने टीम इंडिया के लिए 26 वनडे मैचों में 511 रन बनाए हैं। 

3. ईशान किशन 

ईशान किशन को टीम इंडिया में विकेटकीपर के तौर पर जगह मिली है। उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ वनडे में तूफानी दोहरा शतक लगाया था। ईशान एशिया कप 2023 में नंबर पांच पर उतरने के बड़े दावेदार हैं। उन्होंने अभी तक भारतीय टीम के लिए 17 वनडे मैचों में 694 रन बनाए हैं।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement