Sunday, May 05, 2024
Advertisement

Asia Cup 2023 से पहले पाकिस्‍तान को बड़ा झटका, तेज गेंदबाज इंजर्ड!

Asia Cup 2023 : एशिया कप 2023 शुरू होने में अब 15 दिन से भी कम का वक्‍त बचा है और इससे पहले पाकिस्‍तान क्रिकेट टीम नई मुश्किल में घिर गई है। टीम का ऐलान पहले ही हो चुका है, लेकिन टीम का तगड़ा तेज गेंदबाज चोटिल हो गया है।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: August 16, 2023 17:00 IST
Naseem Shan - India TV Hindi
Image Source : GETTY नसीम शाह

Asia Cup 2023 : पाकिस्‍तान और श्रीलंका में इस साल होने वाले एशिया कप 2023 में अब 15 दिन से भी कम का वक्‍त बचा है। अभी तक इसमें शामिल हो रही छह में से तीन टीमों ने स्‍क्‍वाड का ऐलान कर दिया है। पहला मैच पाकिस्‍तान और नेपाल के बीच खेला जाना है। एशिया कप में एक बार फिर से भारत और पाकिस्‍तान के बीच हाई वोल्‍टेज मुकाबला देखने के लिए मिलेगा, जो दो सितंबर को कैंडी में खेला जाएगा। पाकिस्‍तान ने इसके लिए सबसे पहले स्‍क्‍वाड का ऐलान किया, लेकिन इस बीच अब खबर आ रही है कि टीम का मुख्‍य तेज गेंदबाज चोटिल हो गया है। हालांकि अभी पक्‍के तौर पर ये नहीं कहा जा सकता कि ये गेंदबाज एशिया कप में खेलेगा या नहीं, लेकिन तैयारियों को तो कहीं न कहीं धक्‍का लगा ही है। 

पाकिस्‍तान के तेज गेंदबाज लंका प्रीमियर लीग में हुए चोटिल 

पीसीबी की ओर से एशिया कप के लिए जिस टीम का ऐलान किया गया है, उसमें तीन धाकड़ तेज गेंदबाज शामिल किए गए हैं। इसमें शाहीन शाह अफरीदी,  हैरिस रऊफ और नसीम शाह का नाम शामिल है। इस वक्‍त नसीम शाह श्रीलंका में ही हैं और लंका प्रीमियर लीग में अपनी टीम के लिए खेल रहे हैं। अब क्रिकेट पाकिस्तान की रिपोर्ट में कहा गया है कि पाकिस्तान की गेंदबाजी लाइन-अप के प्रमुख तेज गेंदबाज नसीम शाह को कंधे में चोट लगी है। करीब 20 साल के तेज गेंदबाज की चोट निश्चित रूप से पाकिस्‍तान के लिए चिंता का विषय है, क्योंकि नसीम शाह तगड़े गेंदबाज हैं और विरोधी टीमों के लिए मुश्किल खड़ी कर सकते हैं। 

नसीम शाह लंका प्रीमियर लीग में कोलंबो स्‍ट्राइकर्स के लिए खेल रहे हैं 
नसीम शाह इस वक्‍त श्रीलंका में चल रहे लंका प्रीमियर लीग (एलपीएल) में कोलंबो स्ट्राइकर्स के साथ खेल रहे हैं। वह टूर्नामेंट में अच्छी फॉर्म में हैं और उन्होंने कोलंबो स्ट्राइकर्स के लिए सात मैचों में 19.40 की औसत से 10 विकेट लिए हैं। नसीम की इकॉनमी रेट भी प्रभावशाली रही है। उन्होंने अब तक खेले गए सात मैचों में से हरएक में विकेट लिए हैं। बताया जाता है कि चोट का खुलासा उस वक्‍त हुआ, जब मंगलवार को नसीम शाह कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में गॉल टाइटंस के खिलाफ कोलंबो स्ट्राइकर्स के लिए एक महत्वपूर्ण मैच से बाहर बैठे। हालांकि अभी तक ये साफ नहीं है कि नसीम शाह की चोट कितनी गंभीर है, लेकिन अगर मामला बढ़ा तो  पाकिस्‍तानी टीम को करारा झटका लग सकता है। क्‍योंकि एशिया कप एक तरह से विश्‍व कप 2023 का ड्रेस रिहर्सल है, जिससे नसीम शाह चूक सकते हैं। हालांकि अभी तक पाकिस्‍तान क्रिकेट बोर्ड की ओर से इस बारे में कुछ भी नहीं कहा गया है, ऐसे में हो सकता है नसीम शाह जल्‍द ही रिकवर कर जाएं। पाकिसतन टीम के लिए इससे अच्‍छी और कोई बात नहीं हो सकती। 

एशिया कप 2023 के लिए पाकिस्‍तान टीम :  बाबर आजम (कप्तान), अब्दुल्ला शफीक, फखर जमान, इमाम-उल-हक, सलमान अली आगा, इफ्तिखार अहमद, तैयब ताहिर, मोहम्मद रिजवान, मोहम्मद हारिस, शादाब खान, मोहम्मद नवाज, उसामा मीर, फहीम अशरफ, हारिस रऊफ, मोहम्मद वसीम जूनियर, नसीम शाह, शाहीन अफरीदी।

इंडिया टीवी पर खेल की ये खबरें भी पढ़ें 

ODI WC 2023 : विश्‍व विजेता टीम आई सामने, इन प्‍लेयर्स को मिल सकता है इस बार मौका

केएल राहुल और श्रेयस अय्यर के बगैर ऐसा हो सकता है एशिया कप के लिए टीम इंडिया का स्‍क्‍वाड

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement