Monday, April 29, 2024
Advertisement

फाइनल मैच की तारीख में हुआ बदलाव, राहुल द्रविड़ की जगह यह दिग्गज देगा टीम इंडिया को कोचिंग!

भारतीय पुरुष टीम एशियन गेम्स के क्वार्टरफाइनल में 3 अक्टूबर को मैदान पर उतरेगी। अगर महिला टीम की बात करें तो 21 सितंबर को क्वार्टरफाइनल, 23 सितंबर को सेमीफाइनल और 25 सितंबर को फाइनल मुकाबला होगा।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Updated on: September 11, 2023 23:50 IST
Ruturaj Gaikwad, Asian Games- India TV Hindi
Image Source : TWITTER रुतुराज गायकवाड़ एशियन गेम्स में टीम इंडिया की कप्तानी करेंगे

भारतीय टीम एशिया कप के बाद जहां ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलेगी। उसके बाद 5 अक्टूबर से भारत में वनडे वर्ल्ड कप का आगाज हो जाएगा। इसी बीच भारत की बी टीम एशियन गेम्स में भी हिस्सा लेगी। भारत की महिला और पुरुष दोनों टीमें चीन के हांगझोउ में होने वाले 19वें एशियन गेम्स के सीधे क्वार्टरफाइनल राउंड में शामिल होंगे। शुरुआत में इस टूर्नामेंट में पुरुष प्रतियोगिता का फाइनल मुकाबला 8 अक्टूबर को होना था लेकिन अब इसकी तारीख बदलने की जानकारी सामने आई है। 

अब इस दिन होगा फाइनल मुकाबला

ईएसपीएन क्रिकइंफो की एक रिपोर्ट में यह जानकारी सामने आई है शेड्यूल में। इस शेड्यूल में फाइनल की तारीख दी गई है 7 अक्टूबर। दरअसल पहले 8 अक्टूबर को टीम इंडिया वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपना अभियान शुरू करेगी। एशियन गेम्स में अगर भारतीय टीम फाइनल में जाती तो यह मुकाबला और वर्ल्ड कप में भारत-ऑस्ट्रेलिया का मुकाबला एक ही दिन होता। इसी कारण शायद अब फाइनल मुकाबले की तारीख बदल गई है। वहीं महिला प्रतियोगिता का फाइनल मुकाबला 25 सितंबर को होना है। भारतीय पुरुष टीम इस टूर्नामेंट में रुतुराज गायकवाड़ की कप्तानी में उतरेगी। वहीं महिला टीम को वैसे तो नियमित कप्तान हरमनप्रीत कौर के नेतृत्व के में उतरना था लेकिन उनके ऊपर दो मैच का बैन है, तो अगर भारतीय महिला टीम फाइनल में गई तो ही उनकी वापसी हो पाएगी। भारत की महिला और पुरुष दोनों टीमें सीधे क्वार्टरफाइनल में खेलने उतरेंगी।

एशियन गेम्स में टीम इंडिया का शेड्यूल

भारतीय पुरुष टीम एशियन गेम्स के क्वार्टरफाइनल में 3 अक्टूबर को मैदान पर उतरेगी। जबकि सेमीफाइनल मुकाबला 5 अक्टूबर और फाइनल मुकाबला 7 अक्टूबर को होगा। अगर महिला टीम की बात करें तो 21 सितंबर को क्वार्टरफाइनल, 23 सितंबर को सेमीफाइनल और 25 सितंबर को फाइनल मुकाबला होगा। यह मुकाबले पिंगफेंग कैम्पस क्रिकेट ग्राउंड में खेले जाएंगे।

यह दिग्गज संभालेंगे कोचिंग की जिम्मेदारी

टीम इंडिया के मेन्स स्क्वॉड के हेड कोच राहुल द्रविड़ इस टूर्नामेंट में टीम के साथ नहीं होंगे। ऐसे में वीवीएस लक्ष्मण टीम के हेड कोच की भूमिका निभाएंगे। जबकि साइराज बहुतुले बॉलिंग कोच और मुनीश बाली फील्डिंग कोच की भूमिका में होंगे। अगर महिला टीम की बात करें तो ऋषिकेश कानितकर महिला टीम के हेड कोच होंगे, तो राजीब दत्ता गेंदबाजी कोच और शुभादीप घोष फील्डिंग कोच होंगे।

यह भी पढ़ें:-

भारत-पाकिस्तान मैच में हुआ हादसा, बल्लेबाज के चेहरे पर गेंद लगने से निकलने लगा खून; देखें Video

विराट कोहली की वनडे इंटरनेशनल में बादशाहत, इन 6 आंकड़ों में सबसे आगे

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement