Sunday, April 28, 2024
Advertisement

क्रिकेट के मैदान पर घटी अजीबोगरीब घटना, रन आउट होकर भी बच गया बल्लेबाज, जानें ऐसा क्या हुआ

Australia vs West Indies: ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज के बीच एडिलेड टी20 मैच के दौरान एक अजीबोगरीब घटना देखने को मिली। इस मैच में एक खिलाड़ी रन आउट होने के बाद भी नॉट आउट करार दिया गया।

Mohid Khan Written By: Mohid Khan
Updated on: February 12, 2024 12:42 IST
joseph run out controversy- India TV Hindi
Image Source : HOTSTAR SCREENSHOT रन आउट होकर भी बच गया बल्लेबाज

Australia vs West Indies 2nd T20I: ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज की टीमों के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज खेली जा रही है। सीरीज का दूसरा मैच एडिलेड में खेला गया। इस मैच में दोनों टीमों ने 200 से ज्यादा रन बनाए, हालांकि ऑस्ट्रेलिया ने 34 रन से बाजी मारी। इस मैच के दौरान एक ऐसी घटना भी घटी जिसने सभी का ध्यान अपनी ओर खींच लिया। इस मैच के दौरान एक खिलाड़ी रन आउट होने के बाद भी नॉट आउट दिया गया। आखिर ऐसा क्यों हुआ आइए बताते हैं। 

रन आउट होकर भी बच गया ये बल्लेबाज

एडिलेड टी20 मैच की दूसरी पारी के दौरान ये अजीबोगरीब घटना देखने को मिली। वेस्टइंडीज की पारी के 19वें ओवर में अल्जारी जोसेफ के रन आउट होने के बाद उन्हें नॉट आउट करार दिया गया। उन्हें बॉलिंग एंड पर ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाज स्पेंसर जॉनसन ने रन आउट किया था। लेकिन स्पेंसर जॉनसन रनआउट करने के बाद अगली गेंद डालने के लिए रनअप पर लौट गए थे और किसी खिलाड़ी ने रन आउट की अलीप भी नहीं की। ऐसे में अंपायर उन्हें आउट नहीं दिया। 

ऑस्ट्रेलियाई टीम को हुआ गलती का अहसास 

इस घटना के बाद रीप्ले में नजर आया कि जोसेफ क्रीज से दूर थे। बिग स्क्रीन पर रीप्ले देखने के बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम ने सेलिब्रेट करना शुरू भी कर दिया था। लेकिन अंपायर ने बैटर को नॉट आउट करार दे दिया। अंपायर ने ऑस्ट्रेलियाई टीम को बताया कि किसी ने भी अपील नहीं की, ऐसे में बल्लेबाज नॉट आउट है। जिसके बाद ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी अंपायर के फैसले पर भड़क गए। हालांकि इस फैसले का मैच के नतीजा पर कोई असर नहीं पड़ा।  

ग्लेन मैक्सवेल रहे टीम की जीत के हीरो 

एडिलेड के मैदान पर खेले गए सीरीज के दूसरे टी20 मुकाबले में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए ग्लेन मैक्सवेल की नाबाद शतकीय पारी के दम पर 20 ओवरों में 4 विकेट के नुकसान पर 241 रनों का स्कोर बनाया था। ग्लेन मैक्सवेल ने 55 गेंदों का सामना करने के साथ 12 चौके और 8 छक्कों की मदद से 120 रनों की नाबाद पारी खेली। इसके बाद टारगेट क पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज की टीम 20 ओवरों में 9 विकेट के नुकसान पर 207 रन ही बनाने में कामयाब हो सकी।

ये भी पढ़ें

WTC Points Table में होगा बड़ा फेरबदल, राजकोट टेस्ट जीतते ही इस नंबर पर पहुंचेगा भारत

इस खिलाड़ी को अभी नहीं मिलेगा रेस्ट! तीसरा टेस्ट जीतना बहुत जरूरी

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement