Thursday, May 02, 2024
Advertisement

BAN vs AFG, 2nd T20I: अफगानिस्तान की जीत में चमके हजरतुल्लाह जजई, बांग्लादेश को हराकर सीरीज किया बराबर

हजरतुल्लाह जजई के अर्धशतक की बदौलत अफगानिस्तान ने शनिवार को दूसरे और अंतिम टी20 क्रिकेट मैच में बांग्लादेश को आठ विकेट से हराया।

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Updated on: March 05, 2022 21:15 IST
BAN vs AFG, 2nd T20I, Hazratullah Zazai, Afghanistan vs Bangladesh, cricket, sports, AFG vs BAN - India TV Hindi
Image Source : TWITTER/@ACBOFFICIALS  Afghanistan vs Bangladesh

Highlights

  • अफगानिस्तान ने दूसरे और अंतिम टी20 क्रिकेट मैच में बांग्लादेश को आठ विकेट से हराया
  • इस जीत के साथ ही अफगानिस्तान की टीम ने सीरीज को 1-1 से बराबर कर लिया

ओपनर बल्लेबाज हजरतुल्लाह जजई के अर्धशतक की बदौलत अफगानिस्तान ने शनिवार को दूसरे और अंतिम टी20 क्रिकेट मैच में बांग्लादेश को आठ विकेट से हराकर सीरीज 1-1 से ड्रॉ करायी। जजई ने 45 गेंद में नाबाद 59 रन बनाये और दूसरे विकेट के लिये उस्मान गनी (47 रन) के साथ 99 रन की साझेदारी की जिससे अफगानिस्तान ने 14 गेंद रहते जीत हासिल की। 

दार्विश रसूली (नाबाद नौ रन) ने बायें हाथ के स्पिनर नसुम अहमद पर डीप मिड विकेट पर छकका जड़कर मैच खत्म किया जिससे अफगानिस्तान ने बांग्लादेश के नौ विकेट पर 115 रन के जवाब में दो विकेट पर 121 रन बनाये। अफगानिस्तान ने पहला मैच 61 रन से गंवा दिया था। 

यह भी पढ़ें- PAK vs AUS, 1st Test Day-2: इमाम उल हक और अजहर अली के शतक से मजबूत स्थिति में पाकिस्तान

दोनों टीमों ने मैच शुरू होने से पहले शेन वार्न और रॉड मार्श के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए एक मिनट का मौन रखा। जजई ने अपना तीसरा अर्धशतक जमाया, उन्होंने अपनी 59 रन की पारी के दौरान 45 गेंदों का सामना करते हुए तीन चौके और पांच छक्के जमाये। 

गनी को 39 और 41 रन के निजी स्कोर पर दो बार जीवनदान मिला। उन्होंने पांच चौके और एक छक्के से 48 रन बनाये। वहीं बांग्लादेश के लिये अपना 100वां टी20 मैच खेल रहे मुश्फिकुर रहीम 30 बनाकर बांग्लादेश के लिये शीर्ष स्कोरर रहे। कप्तान महमूदुल्लाह ने 21 रन बनाये और इस दौरान इस प्रारूप में बांग्लादेश के लिये 2000 रन बनाने वाले पहले क्रिकेटर बने। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement