Sunday, May 05, 2024
Advertisement

गुजरात टाइटंस के स्टार खिलाड़ी की चोट गंभीर, वनडे वर्ल्ड कप से भी होगा बाहर!

IPL 2023 में एक के बाद एक कई गंभीर इंजरी सामने आ रही हैं। उसी बीच एक ऐसी इंजरी हुई है जिससे एक स्टार खिलाड़ी की नेशनल टीम को उनके वर्ल्ड कप से बाहर होने का खतरा भी उठाना पड़ सकता है।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: April 06, 2023 9:17 IST
Kane Williamson, ODI World Cup 2023- India TV Hindi
Image Source : TWITTER, IPL केन विलियमसन वनडे वर्ल्ड कप से भी होंगे बाहर!

IPL 2023 का ओपनिंग मैच गुजरात टाइटंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेला गया था। इस मैच में गुजरात के स्टार खिलाड़ी केन विलियमन एक बाउंड्री रोकने के प्रयास में बुरी तरह चोटिल हो गए थे। इस चोट के बाद विलियमसन को मैदान से बाहर भी सहारे पर ले जाया गया था। वह खुद से खड़े भी नहीं हो पा रहे थे। उनके दाएं पैर के घुटने में चोट लगी थी। स्कैन के बाद इसे एसीएल (ACL) इंजरी बताया गया था। इस कारण वह आईपीएल के पूरे सीजन से भी बाहर हो गए थे। लेकिन अब जो जानकारी सामने आ रही है वो न्यूजीलैंड के क्रिकेट फैंस के लिए अच्छी खबर नहीं है। अब खबर आ रही है कि विलियमसन इस साल भारत में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप से भी बाहर हो सकते हैं।

केन विलियमसन न्यूजीलैंड की व्हाइट बॉल टीम के कप्तान हैं। हाल ही में उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में भी शानदार प्रदर्शन करते हुए फॉर्म में वापसी की थी। लेकिन आईपीएल के पहले मैच में ही इस तरह चोटिल होना उनके लिए दुर्भाग्यशाली रहा। गुजरात टाइटंस के स्टार खिलाड़ी की चोट इतनी गंभीर है कि उन्हें अपने घुटने की सर्जरी करवानी पड़ेगी। यही कारण है कि वह इस साल अक्टूबर-नवंबर में भारत में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप से बाहर हो सकते हैं। ईएसपीन क्रिकइंफो की रिपोर्ट के मुताबिक उनके दाएं पैर के घुटने में ACL (anterior cruciate ligament) इंजरी हुई है। वह अपने देश लौट चुके हैं और उनकी चोट इतनी गंभीर है कि आगामी तीन हफ्तों में सूजन कम होने के बाद इसकी सर्जरी होगी।

Kane Williamson

Image Source : AP
केन विलियमसन चोट के बाद मैदान से बाहर ले जाए जाते हुए

वर्ल्ड कप से बाहर होंगे विलियमसन?

विलियमसन ने अपनी चोट को लेकर कहा है, यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि मुझे इतनी गंभीर चोट लगी है। लेकिन अब मेरा फोकस सिर्फ सर्जरी और उसके बाद रिहैब पर है। इसमें कुछ समय लग सकता है लेकिन मैं सब कुछ करूंगा जिससे जल्द से जल्द फील्ड पर वापस लौट सकूं। न्यूजीलैंड के कप्तान और दुनिया के दिग्गज बल्लेबाजों में से एक विलियमसन का ना होना न्यूजीलैंड के मिशन वर्ल्ड कप में तगड़ा झटका है। इसे लेकर कोच गैरी स्टेड ने कहा कि, केन बतौर प्लेयर, बतौर कप्तान और उनकी मौजूदगी टीम के अंदर हमारे लिए बहुत महत्वपूर्ण है। अभी हमने हिम्मत नहीं हारी है। लेकिन वर्तमान स्थिति के हिसाब से ऐसा लग नहीं रहा कि वह तब तक सही हो पाएंगे। हमारी प्राथमिकता इस वक्त उनका सही होना है। उनके लिए यह बुरा वक्त है और हम सब उनके साथ हैं।

गौरतलब है कि केन विलियमसन की गैरमौजूदगी में अक्सर टॉम लाथम को न्यूजीलैंड की टीम की कमान संभालते देखा गया है। वह हाल ही में भारत दौरे पर भी कीवी टीम की कप्तानी कर रहे थे। न्यूजीलैंड के खिलाफ आगामी सीरीज में भी लाथम को ही न्यूजीलैंड की टीम की कमान संभालनी है। पर केन विलियमसन का बतौर कप्तान और बतौर बल्लेबाज ना होना कीवी टीम के लिए वर्ल्ड कप में एक बहुत बड़ा झटका साबित हो सकता है। उनका वनडे क्रिकेट में 47.83 का औसत है। 161 मुकाबलों में 13 शतक भी उन्होंने लगाए हैं।

यह भी पढ़ें:-

संजू सैमसन के नाम दर्ज हुई एक खास उपलब्धि, एमएस धोनी और विराट कोहली के क्लब में शामिल

IPL 2023 Orange Cap, Purple Cap: ऑरेंज कैप और पर्पल कैप की लिस्ट में बदलाव! देखें रेस में कौन-कौन शामिल

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement