Thursday, May 02, 2024
Advertisement

ILT20: नाइट राइडर्स के कप्तान बने सुनील नरेन, फ्रेंचाइजी ने किया बड़ा ऐलान

ILT20: यूएई में अगले साल से शुरू होने वाली इंटरनेशनल टी20 लीग में सुनील नरेन को नाइट राइडर्स ने अपना कप्तान नियुक्त किया है।

Rajeev Rai Written By: Rajeev Rai @Rajeev_Bharat
Updated on: December 14, 2022 18:16 IST
Sunil Narine, Abu Dhabi Night Riders- India TV Hindi
Image Source : TWITTER@ADKRIDERS सुनील नरेन

Suni Narine Captain: आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए खेलने वाले वेस्टइंडीज के अनुभवी ऑलराउंडर सुनील नरेन को फ्रेंचाइजी ने एक अहम जिम्मेदारी सौंपी है। नाइट राइडर्स ग्रुप ने यूएई में अगले साल से शुरू होने वाली इंटरनेशनल टी20 लीग के लिए नरेन को अपना कप्तान बनाने का फैसला किया है। नाइट राइडर्स के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से बुधवार को इस बार में अपडेट जारी कर नरेन को कप्तान बनाने की पुष्टि की गई।

नरेन आईपीएल में पिछले 10 साल से कोलकाता नाइट राइडर्स का अहम हिस्सा हैं और टीम के दो बार चैंपियन बनाने में भी उनकी अहम भूमिका रही है। वह एक ऐसे विदेशी खिलाड़ी हैं, जिन्हें फ्रेंचाइजी ने कभी भी रिलीज नहीं किया है। ऐसे में अब फ्रेंचाइजी ने उनपर अपने भरोसे को कायम रखते हुए उन्हें आईएलटी20 टूर्नामेंट में अपनी टीम की कमान सौंप दी है। बता दें कि नाइट राइडर्स ग्रुप यूएई में शुरू होने वाली इस नई टी20 लीग में अबू धाबी नाइट राइडर्स के नाम से अपनी टीम उतार रही है।

लीग में खेलेंगी छह टीमें

गौरतलब है कि कुछ दिन पहले ही यूएई की नई टी20 लीग के पहले सीजन का पूरा शेड्यूल जारी हुआ था। छह टीमों के साथ खेली जाने वाली इंटरनेशनल लीग टी20 का पहला मुकाबला 13 जनवरी को दुबई कैपिटल्स और अबु धाबी नाईट राइडर्स के बीच दुबई अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में खेला जाएगा। जबकि टूर्नामेंट का आखिरी यानी खिताबी मुकाबला 12 फरवरी को इसी स्टेडियम में होगा।

टूर्नामेंट में 34 मुकाबले खेले जाएंगे

आईलीग टी20 के पहले सीजन में कुल 34 मुकाबले खेले जाएंगे। इसमें ग्रुप स्टेज में 30 और प्लेऑफ के चार मैच होंगे। पूरे टूर्नामेंट का आयोजन यूएई के तीन अलग-अलग स्टेडियम में होगा। इसमें सबसे ज्यादा 16 मुकाबले दुबई अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में होंगे। जबकि अबु धाबी के शेख जाएद स्टेडियम में 10 और शारजाह स्टेडियम में 8 मैच खेले जाएंगे। इस दौरान 5 डबल हेडर भी होंगे।

आईपीएल की 3 टीमें शामिल

छह टीमों वाली इस टी20 लीग में दुबई कैपिटल्स, अबु धाबी नाईट राइडर्स, डेजर्ट वाइपर्स, गल्फ जाएंट्स, एमआई अमीरात और शारजाह वॉरिअर्स शामिल होंगी। इनमें तीन टीमें को आईपीएल की नामी फ्रेंचाइजियों ने खरीदा है।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement