Monday, May 06, 2024
Advertisement

इंग्लैंड के खिलाफ पहली बार टेस्ट मैच खेलेंगे ये 5 खिलाड़ी, रोहित शर्मा की कप्तानी में लगेगी लॉटरी!

सेलेक्टर्स ने इंग्लैंड के खिलाफ पहले दो टेस्ट मैचों की सीरीज का ऐलान कर दिया है। टीम में पांच खिलाड़ी ऐसे हैं, जो इंग्लैंड के खिलाफ पहली बार टेस्ट मैच खेलते हुए नजर आएंगे।

Govind Singh Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Updated on: January 14, 2024 9:58 IST
Indian Test Team- India TV Hindi
Image Source : GETTY Indian Test Team

India vs England Test Series: भारत और इंग्लैंड के बीच पांच टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जानी है। सेलेक्टर्स ने सीरीज के पहले दो मुकाबलों के लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया है। भारतीय टीम की कमान रोहित शर्मा को सौंपी गई है। वहीं उपकप्तानी की जिम्मेदारी जसप्रीत बुमराह को मिली है। टीम में कई युवा खिलाड़ियों को मौका मिला है। दूसरी तरफ शार्दुल ठाकुर, प्रसिद्ध कृष्णा, मोहम्मद शमी और ईशान किशन जैसे प्लेयर्स टीम इंडिया में जगह बनाने में कामयाब नहीं रहे हैं। इंग्लैंड के खिलाफ पहले दो टेस्ट मैचों के लिए सेलेक्टर्स ने 16 खिलाड़ियों को चुना है। इनमें से पांच खिलाड़ी ऐसे हैं, जो पहली बार इंग्लैंड के खिलाफ मैच खेलेंगे। 

इंग्लैंड के खिलाफ पहली बार टेस्ट मैच खेलेंगे ये प्लेयर्स 

इंग्लैंड के खिलाफ भारतीय टीम में यशस्वी जायसवाल, केएस भरत, ध्रुव जुरेल, मुकेश कुमार और आवेश खान शामिल हैं। ये खिलाड़ी पहली बार इंग्लैंड के खिलाफ मैच खेलने उतर सकते हैं। इन 5 प्लेयर्स ने अभी तक इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैच नहीं खेला है और रोहित शर्मा की कप्तानी में इन प्लेयर्स की लॉटरी लग सकती है। 

इन दो प्लेयर्स ने नहीं किया है डेब्यू 

ध्रुव जुरेल को पहली बार भारतीय टेस्ट टीम में शामिल किया गया है। उन्होंने आईपीएल और घरेलू क्रिकेट में दमदार प्रदर्शन किया है। ध्रुव ने आईपीएल 2023 में राजस्थान रॉयल्स के लिए डेब्यू किया था। उन्होंने राजस्थान रॉयल्स के लिए 22 की औसत और 173 की स्ट्राइक रेट से 152 रन बनाकर सुर्खियां बटोरीं थीं। दूसरी तरफ आवेश खान ने भी अभी तक टीम इंडिया के लिए डेब्यू नहीं किया है। 

यशस्वी जायसवाल ने टीम इंडिया के लिए अभी तक 4 टेस्ट मैचों में 316 रन बनाए हैं, जिसमें एक शतक शामिल है। वहीं केएस भरत ने भारत के लिए पांच टेस्ट मैच खेले हैं। दूसरी तरफ मुकेश कुमार ने 2 टेस्ट मैचों में 6 विकेट अपने नाम किए हैं। लेकिन इन प्लेयर्स ने अभी तक इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैच नहीं खेला है। 

इंग्लैंड के खिलाफ पहले दो टेस्ट मैचों के लिए टीम इंडिया का स्क्वाड: 

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, यशस्वी जयसवाल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), केएस भरत (विकेटकीपर), ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), आर अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, मुकेश कुमार, जसप्रीत बुमराह (उपकप्तान), आवेश खान। 

यह भी पढ़ें: 

एक ही मैच बाद बदल गया टीम का कप्तान, हनुमा विहारी के कप्तानी छोड़ने पर सस्पेंस

चोट की वजह से भारतीय टीम का हिस्सा नहीं बना ये खिलाड़ी, होना पड़ा टेस्ट सीरीज से बाहर

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement