Tuesday, May 07, 2024
Advertisement

INDW vs SLW 3RD ODI: भारतीय टीम की नजर क्लीन स्वीप करने पर, हरमनप्रीत के लिए इतिहास रचने का मौका

भारतीय महिला टीम की टक्कर तीन वनडे मैच की सीरीज के आखिरी मैच में श्रीलंकाई महिला टीम से पल्लीकल में होगी।

Ranjeet Mishra Written By: Ranjeet Mishra
Published on: July 06, 2022 15:36 IST
Smriti Mandhana- India TV Hindi
Image Source : GETTY Smriti Mandhana

Highlights

  • भारतीय महिला टीम का तीसरे वनडे में श्रीलंका से मुकाबला
  • पल्लीकल में खेला जाएगा मुकाबला
  • भारत तीन मैच की सीरीज में 2-0 से आगे

भारतीय महिला टीम को श्रीलंका दौरे पर मेजबानों के खिलाफ सीरीज का अपना अंतिम वनडे मैच खेलना है। भारत इस तीन मैच की इस सीरीज में हुए शुरुआती दोनों मुकाबलों को जीतकर पहले ही अजेय बढ़त हासिल कर चुका है। ऐसे में, पल्लीकल में होने वाले तीसरे मुकाबले में कप्तान हरमनप्रीत कौर की नजरें श्रीलंकाई महिला टीम का क्लीन स्वीप करने पर होना लाजिमी है।

कप्तान हरमनप्रीत के पास पहली वनडे सीरीज को यादगार बनाने का मौका

कप्तान मिताली राज ने जून में इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लिया था, जिसके बाद हरमनप्रीत को टी20 के साथ-साथ वनडे टीम की फुल टाइम कप्तानी दे दी गई। बतौर फुल टाइम कप्तान हरमनप्रीत श्रीलंका के खिलाफ पहली वनडे सीरीज खेल रही हैं। अगर टीम इंडिया को पिछले दो मैच की तरह गुरुवार को होने वाले मैच में भी सफलता मिलती है तो ये कप्तान हरमन के लिए यादगार शुरुआत होगी।

ओपनिंग जोड़ी पर होगी सबकी निगाहें

सीरीज के तीसरे वनडे मैच में शेफाली वर्मा और स्मृति मंधाना से एकबार फिर से मैदान में धूम – धड़ाका करने की उम्मीद सबसे ज्यादा होगी। पल्लीकल में ही खेले गए दूसरे मुकाबले में 174 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए इन दोनों भारतीय बैटर्स ने शुरू से आखिर तक बल्लेबाजी की थी। इस मैच में ओपनर मंधाना ने 83 गेंद में 94 रन की जबरदस्त नाबाद पारी खेली थी। वहीं, दूसरी ओपनर वर्मा 71 गेंदों में इतने ही रन बनाकर जीत मिलने तक मंधाना के साथ क्रीज पर मुस्तैद रही थीं। ऐसे में, अंतिम मुकाबले में भी इन दोनों धुरंधरों से इसी फॉर्म में आगे भी खेलने की उम्मीद होगी।

कप्तान हरमनप्रीत कंसिस्टेंसी को रखना चाहेंगी बरकरार

कप्तान हरमनप्रीत मौजूदा सीरी में भारत के लिए सबसे कंसिस्टेंट प्रदर्शन करने वाली खिलाड़ी रही हैं। पहले वनडे में उन्होंने एक विकेट लेने के साथ सर्वाधिक 44 रन बनाए जबकि दूसरे मैच में उन्हें बल्लेबाजी करने की जरूरत नहीं पड़ी।

रेणुका सिंह फिर दिखाएंगी गेंद की धार

इस वनडे सीरीज में तेज गेंदबाज रेणुका सिंह ने शानदार छाप छोड़ी है। उन्होंने दूसरे वनडे में करियर बेस्ट 28 रन पर चार विकेट हासिल किए जबकि पहले मैच में तीन विकेट चटकाए थे। अनुभवी झूलन गोस्वामी की गैरमौजूदगी में रेणुका ने अपने प्रदर्शन से साफ कर दिया है कि भारत के युवा गेंदबाजों में टीम को आगे ले जाने की क्षमता है।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement