Tuesday, May 07, 2024
Advertisement

IPL 2022 Auction Day 2: ओएन मोर्गन रहे अनसोल्ड, केकेआर के पूर्व कप्तान पर किसी टीम ने नहीं लगाई बोली

मेगा ऑक्शन में इंग्लैंड के लिमिटेड ओवर के कप्तान ओएन मोर्गन अनसोल्ड रहे हैं। पिछले सीजन केकेआर के कप्तान रहे मॉर्गन के लिए किसी टीम ने दिलचस्पी नहीं दिखाई।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: February 13, 2022 14:04 IST
File Photo of Eoin Morgan- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM File Photo of Eoin Morgan

इंडियन प्रीमियर लीग 2022 के मेगा ऑक्शन में इंग्लैंड के लिमिटेड ओवर के कप्तान ओएन मोर्गन अनसोल्ड रहे हैं। पिछले सीजन केकेआर के कप्तान रहे मॉर्गन के लिए किसी टीम ने दिलचस्पी नहीं दिखाई। मोर्गन ने ऑक्शन में खुद को 1.5 करोड़ के बेस प्राइज में रखा था। पिछले सीजन में मोर्गन केकेआर के लिए कप्तान के तौर पर खेले थे। हालांकि पिछले सीजन के बाद टीम ने उन्हें रीलीज कर दिया।

मोर्गन की कप्तानी में केकेआर की टीम ने पहली बार फाइनल में जगह बनाई थी जहां उन्हें चेन्नई सुपरकिंग्स के हाथों का हार का सामना करना पड़ा था। हालांकि, आईपीएल 2021 के सीजन में मॉर्गन ने बल्ले से बेहद निराश किया था। मॉर्गन 2021 सीजन में 17 मैच खेलकर 133 रन ही बना पाए। वहीं मॉर्गन के आईपीएल करिअर की बात करें तो उन्होंने इस लीग में कुल 83 मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 122.60 की स्ट्राइक रेट से 1405 रन बनाए हैं। इस लीग में उन्होंने 5 अर्धशतक लगाए जिसमें उनका सर्वोच्च स्कोर 68 रनों का है।

इंग्लैंड के बल्लेबाज लियाम लिविंगस्टोन को इंडियन प्रीमियर लीग की नीलामी के दूसरे दिन पंजाब किंग्स ने 11 करोड़ 50 लाख रुपये में अपने साथ जोड़ा जबकि फ्रेंचाइजी ने वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज ओडियन स्मिथ के लिए भी छह करोड़ रुपये खर्च किए। जबकि गुजरात टाइटंस ने भारतीय टीम से बाहर चल रहे एक अन्य आलराउंडर विजय शंकर को एक करोड़ 40 लाख रुपये में खरीदा। चेतेश्वर पुजारा को नीलामी में कोई खरीदार नहीं मिला जबकि अजिंक्य रहाणे को कोलकाता नाइट राइडर्स ने एक करोड़ रुपये के उनके आधार मूल्य पर खरीदा।

पहले सत्र का आकर्षण हालांकि लिविंस्टोन रहे जिन्हें 10 लाख डॉलर से अधिक का अनुबंध मिला। एक समय पांच टीम उनके लिए बोली लगा रहीं थी। लिविंगस्टोन पिछले सत्र में राजस्थान रॉयल्स की ओर से खेले थे और धीमी पिचों पर उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर पाए थे। फ्रेंचाइजी में हालांकि खिलाड़ियों की जगह खाली थी (न्यूनतम 18 खिलाड़ी) इसलिए उन्हें टीम से जोड़ने को लेकर उत्सुकता थी। हाल में टेस्ट श्रृंखला के दौरान भारतीय बल्लेबाजों को परेशान करने वाले दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज मार्को जेनसन के लिए सनराइजर्स हैदराबाद ने चार करोड़ 20 लाख रुपये की बोली लगाई। उनके लिए सनराइजर्स हैदराबाद और पंजाब के बीच बोली की जंग देखने को मिली। दिन की शुरुआत में इन दो टीम के पास क्रमश: 20 और 28 करोड़ रुपये थे। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement