Thursday, May 02, 2024
Advertisement

IPL 2022 : एमएस धोनी की कप्तानी में खेलना चाहते हैं राशिद खान, इस बार गुजरात टाइटंस का हिस्सा

दुनिया के बेहतरीन स्पिनर्स में शुमार राशिद खान इस बार सनराइसर्ज हैदराबाद की जर्सी उतारकर आईपीएल की नई टीम गुजरात टाइटंस के लिए खेलेंगे। 

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Published on: March 22, 2022 19:24 IST
Rashid Khan- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Rashid Khan

Highlights

  • आईपीएल 2022 में गुजरात टाइटंस के लिए खेलेंगे राशिद खान
  • इससे पहले सनराइसर्ज हैदराबाद के लिए कई साल खेले आईपीएल
  • मेगा ऑक्शन से पहले गुजरात टाइटंस ने राशिद को ले लिया था

 

आईपीएल 2022 का रंग धीरे धीरे और चढ़ता जा रहा है। खिलाड़ी और टीमें तैयारी में जुटे हैं। बस कुछ ही दिन बाद आईपीएल का रोमांच सिर चढ़कर बोलने वाला है। 26 मार्च को सीएसके और केकेआर की टीमें आमने सामने होंगी। इस बीच विदेशी खिलाड़ी एक एक कर अपनी टीम से जुड़ते जा रहे हैं। दुनिया के बेहतरीन स्पिनर्स में शुमार राशिद खान इस बार सनराइसर्ज हैदराबाद की जर्सी उतारकर आईपीएल की नई टीम गुजरात टाइटंस के लिए खेलेंगे। हालांकि आईपीएल शुरू होने से पहले राशिद खान ने सीएसके के कप्तान एमएस धोनी को लेकर बड़ी बात कही है। साथ ही उन्होंने अपनी टीम और प्लानिंग के बारे में भी बात की। 

मुंबई और आसपास होंगे आईपीएल 2022 के ज्यादातर मैच

अफगानिस्तान के स्टार स्पिनर राशिद खान ने कहा है कि वह हालात को लेकर कभी चिंतित नहीं होते और अच्छे प्रदर्शन का खुद पर दबाव बनाने की बजाय अपनी तैयारी और कौशल पर फोकस करते हैं। अफगानिस्तान के सबसे कामयाब क्रिकेटरों में से एक राशिद खान आईपीएल के 15वें सीजन में गुजरात टाइटंस के लिए खेलेंगे। इससे पहले वह सनराइजर्स हैदराबाद का हिस्सा थे। आईपीएल 2022 के ज्यादातर मैच मुंबई में होंगे जहां स्पिनरों को मदद मिलने की उम्मीद है। राशिद खान ने हालांकि कहा कि वह इस बारे में नहीं सोच रहे है। उन्होंने कहा  कि मैंने दुबई में काफी खेला है। स्पिनरों को मुंबई की पिच से टर्न और उछाल मिलती है, लेकिन मैं हालात के बारे में ज्यादा नहीं सोचता। महत्वपूर्ण बात तैयारी है और मैं उस पर फोकस करता हूं।

आईपीएल बड़ा मंच, जिसमें मानसिक मजबूती जरूरी
राशिद खान ने मीडिया से वर्चुअल बातचीत में कहा कि मैं कभी ऐसा नहीं सोचता कि सब कुछ मुझ पर निर्भर है और मुझे ही मैच जिताने हैं। जब यह सब सोचने लगो तो खेल प्रभावित होता है। मैं अपना शत प्रतिशत देने की कोशिश करता हूं। नतीजा मेरे हाथ में नहीं है, लेकिन मैं प्रक्रिया पर फोकस करता हूं। मैंने कभी अतिरिक्त दबाव नहीं लिया। तालिबान के सत्तारूढ़ होने के बाद उनके देश में बहुत कुछ बदला है और खान का मानना है कि इससे अफगान लोगों और क्रिकेटरों को अलग तरह की चुनौतियों का सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि निश्चित तौर पर अलग तरह की चुनौतियां है। इससे आप अधिक मजबूत होते हैं और बहुत कुछ सीखते हैं। इससे मुझे अपने देश के लिए अच्छा खेलने की प्रेरणा भी मिलती है। बहुत कुछ बदला है लेकिन मेरा खेल और मानसिकता नहीं बदली। उन्होंने कहा कि आईपीएल बड़ा मंच है जिसमें मानसिक मजबूती जरूरी है। मैं अपनी टीम के साथियों से अपना अनुभव बांटने की कोशिश करूंगा। 

एमएस धोनी की कप्तानी में खेलने का है सपना
अपनी पसंदीदा आईपीएल टीम के बारे में पूछे गए सवाल को वह चतुराई से टाल गए, लेकिन कहा कि एमएस धोनी की कप्तानी में खेलना उनका सपना है। उन्होंने कहा कि मैं इस समय गुजरात टाइटंस के लिए खेल रहा हूं तो यह मेरी ड्रीम टीम है। मैं सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन की कोशिश करूंगा। वैसे हर खिलाड़ी का सपना महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में खेलना होता है, लेकिन फिलहाल मैं गुजरात के लिए खेल रहा हूं और यह मेरे लिए फख्र की बात है।

(Bhasha inputs)

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement