Saturday, April 27, 2024
Advertisement

MI New York ने जीता मेजर क्रिकेट लीग का खिताब, फाइनल में इस प्लेयर ने 40 गेंदों में ही जड़ा शतक

एमआई न्यूयॉर्क ने सिएटल ऑर्कास को 7 विकेट से हराकर मेजर क्रिकेट लीग का खिताब जीत लिया। फाइनल मुकाबले में निकोलस पूरन ने आतिशी शतक जड़ा।

Govind Singh Written By: Govind Singh
Updated on: July 31, 2023 10:24 IST
MI New York Team- India TV Hindi
Image Source : TWITTER MI New York Team

एमआई न्यूयॉर्क ने सिएटल ऑर्कास को फाइनल मुकाबले में 7 विकेट से हराकर मेजर क्रिकेट लीग का खिताब जीत लिया। फाइनल मुकाबले में एमआई न्यूयॉर्क के कप्तान निकोलस पूरन ने आतिशी शतक लगाया और अपनी टीम को जीत दिला दी। उनके आगे सिएटल ऑर्कास का कोई भी गेंदबाज नहीं टिक पाया। सिएटल ऑर्कास ने एमआई न्यूयॉर्क को जीतने के लिए 184 रनों का टारगेट दिया, जिसे एमआई न्यूयॉर्क ने आसानी से हासिल कर लिया। 

बेकार गई क्विंटन डि कॉक की पारी 

एमआई न्यूयॉर्क के कप्तान निकोलस पूरन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया, जो बिल्कुल सही साबित हुआ। सिएटल ऑर्कास के ओपनर नुमान अनवर सिर्फ 9 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद सिएटल के लिए क्विंटन डि कॉक ने रन बनाने की जिम्मेदारी संभाल ली। उन्होंने 52 गेंदों में 87 रन बनाए, जिसमें 9 चौके और 4 लंबे छक्के शामिल थे। वहीं, शुभम रंजाने ने 29 रन  बनाए। ड्वेन प्रिटोरियस ने 21 रनों का योगदान दिया। इन खिलाड़ियों के अलावा कोई भी बल्लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल पाया, लेकिन डी कॉक की पारी की वजह से ही सिएटल की टीम ने 9 विकेट के नुकसान पर 183 रन बनाए। 

एमआई न्यूयॉर्क की तरफ राशिद खान ने बेहतरीन गेंदबाजी की। उन्होंने 4 ओवर में 9 रन देकर 3 विकेट हासिल किए। उनके अलावा ट्रेंट बोल्ट ने 3 विकेट चटकाए। डेविड वाइजे और स्टीवन टेलर के खाते में 1-1 विकेट गया। 

पूरन ने लगाया आतिशी शतक 

184 रनों के टारगेट का पीछा करने उतरी एमआई न्यूयॉर्क की शुरुआत अच्छी नहीं रही, जब स्टीवन टेलर बिना खाता खोले इमाद वसीम की गेंद पर पवेलियन लौट गए। इसके बाद कप्तान निकोलस पूरन ने अपनी विस्फोटक बैटिंग से मैच को एकतरफा बना दिया। उन्होंने मैदान के हर तरफ स्ट्रोक लगाए और सिर्फ 40 गेंदों में ही शतक पूरा कर लिया था। उन्होंने मैच में 55 गेंदों में 137 रन बनाए, जिसमें 10 चौके और 13 छक्के शामिल थे। उनकी शानदार पारी की वजह से उन्हें 'मैन ऑफ द मैच' अवॉर्ड दिया गया। उनके अलावा डेवाल्ड ब्रेविस ने 20 रन और टिम डेविड ने 10 रन बनाए। सिएटल ऑर्कास की तरफ से कोई भी गेंदबाज प्रभाव छोड़ने में नाकाम रहा। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement