Wednesday, May 08, 2024
Advertisement

Mohammed Siraj IND vs NZ: सिराज ने न्यूजीलैंड में बरपाया कहर, एक दिन बाद खोला शानदार प्रदर्शन का राज, देखें VIDEO

Mohammed Siraj IND vs NZ: भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने न्यूजीलैंड के खिलाफ 4 विकेट चटकाए। उन्होंने इस सफलता के पीछे की कहानी अपने फैंस से एक इंटरव्यू में शेयर की है।

Ranjeet Mishra Written By: Ranjeet Mishra @MishraRanjeet23
Published on: November 23, 2022 16:31 IST
Mohammed Sira celebrating a New Zealand wicket in third...- India TV Hindi
Image Source : PTI Mohammed Sira celebrating a New Zealand wicket in third T20I at Napier

Mohammed Siraj IND vs NZ: भारत और न्यूजीलैंड के बीच हुई टी20 सीरीज के आखिरी मैच में भारत के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने मेजबानों पर जमकर कहर बरपाया। उन्होंने जबरदस्त गेंदबादजी करते हुए नेपियर में हुए इस मुकाबले में न्यूजीलैंड के मिडिल ऑर्डर को देखते ही देखते सिर के बल खड़ा कर दिया। सिराज ने मार्क चैपमैन, ग्लेन फिलिप्स, जेम्स नीशम और मिचेल सेंटनर को आउट कर करियर का बेस्ट फिगर हासिल किया। मुकाबले के खत्म होने और सीरीज को कब्जे में करने के बाद इस तेज गेंदबाज ने अपनी सफलता का राज खोला।

सिराज ने शेयर किया सफलता का मंत्र

Mohammed Sira with Player of the Match trophy at Napier

Image Source : PTI
Mohammed Sira with Player of the Match trophy at Napier

मोहम्मद सिराज ने नेपियर के मैक्लीन पार्क की पिच पर 4 ओवर में सिर्फ 17 रन देकर 4 अहम विकेट अपने नाम किए। यह उनके करियर की सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी है। सिराज ने सीरीज के तीसरे टी20 इंटरनेशनल में मिली इस जोरदार सफलता के मंत्र को सबसे शेयर किया।

सिराज ने खुलासा किया कि न्यूजीलैंड के खिलाफ आखिरी टी20 में उन्होंने मेजबान टीम के बैटिंग ऑर्डर को तोड़ने के लिए ज्यादा से ज्यादा शॉर्ट गेंदें फेंकी। बीच के ओवरों और डेथ ओवरों में गेंदबाजी करते हुए, सिराज ने हार्ड लेंथ का बहुत अच्छा उपयोग किया और मैक्लीन पार्क की बॉलिंग फ्रेंडली पिच पर जमकर जश्न मनाया।

हार्ड लेंथ पर बॉलिंग करने का था लक्ष्य

Mohammed Sira and Ishan Kishan celebrating a New Zealand wicket in third T20I at Napier

Image Source : PTI
Mohammed Sira and Ishan Kishan celebrating a New Zealand wicket in third T20I at Napier

सिराज ने बीसीसीआई के द्वारा ट्विटर पर पोस्ट किए गए एक वीडियो में अर्शदीप सिंह से कहा, "नेपियर में हार्ड लेंथ पर गेंदबाजी करना आसान नहीं था। मेरी योजना बहुत सरल थी, जितना हो सके हार्ड लेंथ की गेंदें फेंकना है। मैं बहुत खुश हूं। एक तेज गेंदबाज के रूप में अच्छा प्रदर्शन करने से आपको अच्छा आत्मविश्वास मिलता है।"

विकेट नहीं, रन रोकना है सिराज का लक्ष्य

28 साल के सिराज आम तौर पर खेल के सबसे छोटे फॉर्मेट में ज्यादा रन खर्च करने के लिए जाने जाते हैं। टी20 इंटरनेशनल में उनकी इकॉनमी रेट 9.18 की है। उन्होंने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए खेलते हुए आईपीएल 2022 में औसत से कमजोर प्रदर्शन किया था। लेकिन नेपियर में न्यूजीलैंड के खिलाफ, वह अपने नए मंत्र के साथ अपने बेस्ट लेवल पर पहुंच गए।

टी20 वर्ल्ड कप से ही कर रहे थे खास योजना पर काम

Mohammed Sira and Rishabh Pant celebrating a New Zealand wicket in third T20I at Napier

Image Source : PTI
Mohammed Sira and Rishabh Pant celebrating a New Zealand wicket in third T20I at Napier

उन्होंने कहा कि वह आस्ट्रेलिया में टी20 वर्ल्ड कप के दौरान टीम के साथ बिताए समय से ही शॉर्ट बॉल फेंकने की तैयारी कर रहे थे। उन्होने कहा कि उनकी योजना ज्यादा रन नहीं देने की है। उनका कहना है कि टी20 में उन्हें विकेट मिले या नहीं, उनका लक्ष्य रन को रोकना होता है।

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement