Saturday, May 04, 2024
Advertisement

Rahul Dravid Emotions: विंडीज के खिलाफ आखिरी ओवर का रोमांच, राहुल द्रविड़ ने खुलकर किया भावनाओं का इजहार, Video

Rahul Dravid Emotions: भारत और वेस्टइंडीज के बीच सीरीज के पहले वनडे के अंतिम ओवर के दौरान टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़ अपनी भावनाओं का खुलकर इजहार करते नजर आए।

Ranjeet Mishra Written By: Ranjeet Mishra
Published on: July 23, 2022 15:53 IST
Rahul Dravid, Ishan Kishan and Arshdeep Singh- India TV Hindi
Image Source : TWITTER Rahul Dravid, Ishan Kishan and Arshdeep Singh

Highlights

  • भारत-विंडीज अंतिम ओवर का रोमांच
  • हेड कोच राहुल द्रविड़ ने किया भावनाओं का इजहार
  • भारत ने 3 रन से विंडीज को हराया

Rahul Dravid Emotions: आमतौर पर फैंस ने राहुल द्रविड़ को एक प्लेयर और एक कोच के रूप में हमेशा शांत देखा है। स्थिति कैसी भी हो वे अपनी भावनाओं को कभी खुलकर जाहिर नहीं करते। टीम इंडिया के मौजूदा हेड कोच की यही इमेज सबकी जेहन में चस्पा है। अब द्रविड़ अपनी इस इमेज को तोड़ते हुए दिख रहे हैं। वे वेस्टइंडीज के खिलाफ हुए सीरीज के पहले वनडे में मैच के रोमांचक स्थिति में पहुंचने पर अपनी भावनाओं का इजहार करते दिखे। पोर्ट ऑफ स्पेन में मैच के आखिरी ओवर में दोनों ही टीमों के पास जीतने का मौका था। विंडीज को आखिरी ओवर में 15 रन की जरूरत थी। लंबी हिट लगाने में माहिर रोमारियो शेफर्ड और अकील हुसैन क्रीज पर थे। कप्तान शिखर धवन ने गेंदबाजी की जिम्मेदारी मोहम्मद सिराज को दी।  

सिराज ने पहली गेंद पर कोई रन नहीं दिया, दूसरी पर लेग बाई मिला पर तीसरी गेंद शेफर्ड के बल्ले का बाहरी किनारा लेकर बाउंड्री पार चली गई। अब अंतिम तीन गेंदों पर 10 रन की दरकार थी। मैदान से लेकर ड्रेसिंग रूम तक, टेंशन हर जगह नजर आ रही थी।

इस दौरान टीम के मुख्य कोच द्रविड़ पूरी भाव-भंगिमा के साथ बैटिंग कोच विक्रम राठौड़ के साथ बात करते दिखे और ईशान किशन उस वक्त सिराज की हौसला अफजाई करते नजर आए। वहीं कैरेबियाई खेमा भी चौका लगने के बाद पूरे उत्साह में नजर आया।   

सिराज ने चौथी गेंद यॉर्कर लेंथ पर डाली जिस पर कैरेबियाई बल्लेबाज दो रन चुराने में सफल हुए। अगली गेंद डालते हुए सिराज भटक गए अगर विकेटकीपर संजू सैमसन ने चपलता नहीं दिखाई होती तो इसका वाइड फोर होना तय था।  

अब हिसाब साफ था, मेजबानों को जीत के लिए आखिरी गेंद पर पांच रन की जरूरत थी। सिराज ने सटीक लाइन लेंथ पर गेंद डाली। शेफर्ड ने एक बाई रन लिया और इसके साथ ही भारत ने मैच को तीन रन से जीतकर सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली। भारत के जीतते ही ईशान किशन और ड्रेसिंग रूम में मौजूद तमाम दूसरे लोग खुशी से उछलने लगे और टीम को बधाई देने के लिए मैदान की ओर दौड़ पड़े।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement