Friday, April 26, 2024
Advertisement

Ranji Trophy 2022: इन 2 खिलाड़ियों ने मुंबई को 42वें खिताब के पहुंचाया नजदीक, मध्यप्रदेश को रहना होगा सावधान

रणजी ट्रॉफी 2022 में मुंबई ने जहां अभी तक पांच में तीन मैच जीते हैं और एक ड्रॉ व एक में उसे लीड के आधार पर जीत मिली है। वहीं मध्यप्रदेश ने 5 में से 4 मैचों को अपने नाम किया है।

Priyam Sinha Written by: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Updated on: June 21, 2022 16:59 IST
सरफराज खान और शम्स...- India TV Hindi
Image Source : TWITTER सरफराज खान और शम्स मुलानी

Highlights

  • रणजी ट्रॉफी 2022 के फाइनल में 22 जून से भिड़ेंगी मुंबई और मध्यप्रदेश की टीमें
  • सरफराज खान और शम्स मुलानी रहे अब तक इस सीजन में मुंबई के टॉप परफॉर्मर
  • सरफराज ने बनाए सीजन में 803 रन तो शम्स ने झटके 37 विकेट

भारत के सबसे प्रतिष्ठित घरेलू टूर्नामेंट यानी रणजी ट्रॉफी 2022 का फाइनल (Ranji Trophy Final) मुकाबला 22 जून से बेंगलुरु के चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाएगा। इस मुकाबले में मुंबई की नजरें जहां 42वें खिताब पर होंगी वहीं मध्यप्रदेश की टीम उसका सपना तोड़ पहली बार रणजी चैंपियन बनना चाहेगी। लेकिन एमपी की राह में सबसे बड़ी बाधा मुंबई के यह दो खिलाड़ी बन सकते हैं जिन्होंने पूरे सीजन विरोधी टीम को परेशान किया है। इनमें से एक ने जहां सीजन में 800 से अधिर रन बनाए हैं तो दूसरे ने अभी तक 37 विकेट अपने नाम कर लिए हैं।

मध्य प्रदेश को पहले खिताब से जुदा कर सकते हैं यह खिलाड़ी

मुंबई ने इस सीजन में अभी तक पांच में से तीन मैच जीते हैं तो एक मैच ड्रॉ रहा है और सेमीफाइनल मुकाबला उसने विशाल लीड के चलते अपने नाम कर लिया था। उधर मध्य प्रदेश की टीम पांच में से चार मुकाबले जीतकर आई है और एक मुकाबला उसने ड्रॉ खेला है। आंकड़ों में मध्य प्रदेश भले मुंबई से मजबूत हो लेकिन उसे मुंबई के बल्लेबाज सरफराज खान और गेंदबाज शम्स मुलानी से काफी सावधान रहना होगा।

सरफराज खान का सीजन में अब तक का प्रदर्शन

Image Source : INDIA TV
सरफराज खान का सीजन में अब तक का प्रदर्शन

कैसा रहा इस सीजन में सरफराज और मुलानी का प्रदर्शन?

अगर सरफराज खान की बात करें तो उन्होंने सौराष्ट्र के खिलाफ पहले मुकाबले से ही रन बनाना शुरू कर दिए थे। इस मुकाबले में उन्होंने 275 रनों की शानदार पारी खेली थी। इस पूरे सीजन की 7 पारियों में उन्होंने 3 शतक और दो अर्धशतक जड़े। जिन दो पारियों में वह इस मुकाम तक नहीं पहुंचने उनमें उनके बल्ले से 48 और 40 रन निकले। उन्होंने कुल मिलाकर 5 मैचों में 803 रन बनाए। उनका प्रदर्शन पूरे सीजन में शानदार रहा है।

शम्स मुलानी का सीजन में अब तक का प्रदर्शन

Image Source : INDIA TV
शम्स मुलानी का सीजन में अब तक का प्रदर्शन

दूसरी तरफ शम्स मुलानी एक नया नाम इस सीजन उभरकर आया। शायद इससे पहले उनका नाम कोई नहीं जानता होगा। उन्होंने इस सीजन लाजवाब गेंदबाजी की और 5 मैचों में 37 विकेट झटक लिए। इस दौरान उनका बेस्ट प्रदर्शन रहा सौराष्ट्र के खिलाफ पहले मैच की दूसरी पारी में जहां उन्होंने 115 रन देकर 7 विकेट अपने नाम कर लिए। हालांकि सेमीफाइनल मुकाबले में यूपी के खिलाफ मुलानी को एक भी विकेट नहीं मिला।

Ranji Trophy 2022 Final: मुंबई के 42वें खिताब का सपना तोड़ने उतरेगी मध्यप्रदेश, बारिश बन सकती है विलेन

कुल मिलाकर मध्यप्रदेश की टीम को इन दो खिलाड़ियों से फाइनल मुकाबले में बहुत ज्यादा सावधान रहना होगा। यह दोनों ही खिलाड़ी अपने दम पर मैच पलट सकते हैं। मुंबई का जहां यह 47वां फाइनल मुकाबला होगा तो मध्यप्रदेश की टीम 1998-99 के बाद यानी 23 साल बाद पहली बार रणजी ट्रॉफी के फाइनल में पहुंची है। सरफराज और मुलानी की बाधा को पार कर एमपी की टीम पहला रणजी खिताब जीतना चाहेगी, वहीं मुंबई अगर 42वां खिताब जीतती है तो यह दो खिलाड़ी अहम कड़ी रहेंगे।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement