Sunday, April 28, 2024
Advertisement

सचिन-सहवाग ने शोएब अख्तर को लिया आड़े हाथों, भारत की जीत पर दिग्गजों ने दिया ये रिएक्शन

IND vs PAK: भारतीय टीम ने धमाकेदार अंदाज में पाकिस्तानी टीम को 7 विकेट से हरा दिया। भारतीय टीम की जीत के बाद सचिन तेंदुलकर और वीरेंद्र सहवाग ने शोएब अख्तर को आड़े हाथों लिया है।

Govind Singh Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Updated on: October 15, 2023 8:39 IST
shoaib akhtar- India TV Hindi
Image Source : GETTY shoaib akhtar, Sachin Tendulkar Virender Sehwag

India vs Pakistan ICC World Cup 2023: भारत और पाकिस्तान के बीच जब भी मुकाबला होता है तो रोमांच अपने चरम पर होता है। फैंस अपनी टीमों को बिल्कुल हारते हुए नहीं देखना चाहते हैं। भारतीय टीम ने वनडे वर्ल्ड कप 2023 में पाकिस्तानी टीम को 7 विकेट से हरा दिया। इस मैच में पूरी पाकिस्तानी टीम 191 रनों पर ऑलआउट हो गई। बाद में भारत ने टारगेट को आसानी से हासिल कर लिया। भारत के लिए रोहित शर्मा ने शानदार प्रदर्शन किया और 86 रनों की पारी खेली। मैच के बाद भारतीय दिग्गजों ने टीम इंडिया के लिए बड़ी बात कही है। 

सचिन तेंदुलकर ने कही ये बात 

मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर ने पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर की चुटकी ली। अख्तर ने मैच से एक दिन पहले (शुक्रवार) को तेंदुलकर को आउट करने का फोटो साझा कर लिखा था और लिखा था कल अगर ऐसा कुछ करना है तो ठंड रख। तेंदुलकर ने उन्हें रिप्लाई देते हुए शनिवार लिखा  मेरे दोस्त, आपकी सलाह का अनुसरण किया और सब कुछ बिलकुल ठंडा रखा। 

पूर्व दिग्गज बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने लिखा, ‘भारतीय टीम का पूरा दबदबा। हम पाकिस्तान पर पूरी तरह से हावी रहे। मैच का रिजल्ट हासिल करने में सिर्फ 72 ओवर लगे और क्या शानदार जीत रही। रोहित का धमाल, बुमराह और कुलदीप ने शानदार प्रदर्शन किया। भारत माता की जय। अलावा उन्होंने शोएब अख्तर को रिप्लाई देते हुए लिखा शायद खामोशी के चौके देखकर पाकिस्तानी बल्लेबाजों ने जल्दी-जल्दी पवेलियन लौटने की ठान ली। झेल नहीं पाए यार प्रेशर। कोई नहीं शोएब भाई। ना इश्क ना प्यार में। जो मजा 8-0 की हार में। 

शिखर धवन ने दी बधाई 

ओपनर बल्लेबाज शिखर धवन ने लिखा, ‘पाकिस्तान को हराने के लिए भारतीय टीम को बधाई। हमारे बल्लेबाज और गेंदबाज शानदार रहे। इस प्रदर्शन और लय को जारी रखें।’ 

पाकिस्तान के खिलाफ 1996 और 1999 विश्व कप में यादगार प्रदर्शन करने वाले पूर्व तेज गेंदबाज वेंकटेश प्रसाद ने लिखा, ‘यह काफी जल्दी निपट गया। भारत हर विभाग में पाकिस्तान से काफी बेहतर रहा। पाकिस्तान की टीम ने जब दो विकेट पर 155 रन बना लिए थे तब हमारे गेंदबाजों ने बेहतरीन वापसी कराई। टीम इंडिया पर गर्व है।’

युवराज सिंह ने बुमराह की तारीफ की

जब बड़ा टूर्नामेंट चल रहा हो तो उसका 'ए' गेम शुरू हो जाता है। आपने बहुत अच्छा खेला कप्तान रोहित शर्मा। श्रेयस अय्यर ने शानदार प्रदर्शन किया और हां जसप्रीत बुमराह जैसा कोई नहीं। शानदार गेंदबाजी गेमचेंजर। आगे बढ़ते रहो। 

भारतीय टीम ने जीता मैच 

पाकिस्तानी टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम को 192 रनों का टारगेट दिया, जिसे टीम इंडिया ने बहुत ही आसानी से हासिल कर लिया। भारत की तरफ से रोहित शर्मा और श्रेयस अय्यर ने शानदार पारियां खेली। रोहित ने आतिशी बैटिंग करते हुए 86 रन बनाए। उनके अलावा अय्यर ने 53 रनों का योगदान दिया। इससे पहले भारतीय गेंदबाजों के आगे पाकिस्तानी बल्लेबाज टिक नहीं पाए। जसप्रीत बुमराह ने कमाल करते हुए 7 ओवर में 19 रन देकर 2 विकेट झटके। 

यह भी पढ़ें: 

भारत-पाकिस्तान मैच का ये रहा टर्निंग प्वाइंट, ऐसे पलट गई मुकाबले की बाजी

टीम इंडिया का ऐतिहासिक प्रदर्शन, वर्ल्ड कप में सिर्फ तीसरी बार देखने को मिला ये कारनामा

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement