Thursday, May 02, 2024
Advertisement

एशिया कप 2023 के बीच में भारत के लिए आई बुरी खबर, इस धाकड़ खिलाड़ी के खेलने पर बढ़ा सस्पेंस

भारतीय टीम का एक स्टार खिलाड़ी चोटिल होने की वजह से पाकिस्तान के खिलाफ नहीं खेल पाया था। इसी वजह से इस प्लेयर के आने वाले मैचों में खेलने पर सस्पेंस बढ़ गया है।

Govind Singh Written By: Govind Singh
Updated on: September 12, 2023 13:47 IST
Indian Cricket Team- India TV Hindi
Image Source : GETTY Indian Cricket Team

भारतीय टीम ने एशिया कप 2023 के सुपर-4 स्टेज में पाकिस्तान को 228 रनों से हरा दिया। इस मैच में चोट की वजह से भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज श्रेयस अय्यर चोटिल होने की वजह से नहीं खेले थे। उनकी जगह केएल राहुल को मौका मिला था। भारतीय टीम एशिया कप में आज (12 सितंबर को) श्रीलंका के खिलाफ मुकाबला खेलेगी। वहीं, 15 सितंबर को टीम इंडिया का सामना बांग्लादेश के खिलाफ होगा। लेकिन आगे श्रेयस अय्यर के खेलने पर सस्पेंस बढ़ गया है। 

इस खिलाड़ी के खेलने पर सस्पेंस 

क्रिकबज की रिपोर्ट के मुताबिक श्रेयस अय्यर की अचानक लगी पीठ की चोट उन्हें परेशान कर रही है और उनके आगे सुपर-4 में श्रीलंका के खिलाफ मैच में भाग लेने की संभावना नहीं है। वह अभी नेशनल क्रिकेट एकेडमी के कर्मचारियों और बीसीसीआई की मेडिकल टीम की निगरानी में हैं। पाकिस्तान के खिलाफ सुपर-4 के मैच से पहले श्रेयस अय्यर को पीठ में ऐठन हुई थी। कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस के दौरान कहा था कि वॉर्म अप के दौरान इस समस्या का पता चला था।

भारत को जिताए कई मैच 

अगर श्रेयस अय्यर एशिया कप के बचे हुए मैचों में नहीं खेल पाते हैं तो ये टीम इंडिया के लिए किसी झटके से कम नहीं होगा। वह पाकिस्तान के खिलाफ ग्रुप स्टेज में अच्छी लय में दिखाई दे रहे थे। उन्होंने पहले भी अपने दम पर टीम इंडिया को कई मुकाबले जिताए हैं। उन्होंने भारत के लिए 44 वनडे मैचों में 1645 रन बनाए हैं, जिसमें 2 शतक और 14 अर्धशतक शामिल हैं। उन्होंने टीम इंडिया के लिए 10 टेस्ट और 49 वनडे मुकाबले भी खेले हैं।

BCCI ने कही ये बात 

बीसीसीआई ने ट्विटर पर ट्वीट करते हुए लिखा कि श्रेयस अय्यर बेहतर महसूस कर रहे हैं लेकिन अभी तक पीठ की ऐंठन से पूरी तरह उबर नहीं पाए हैं। बीसीसीआई की मेडिकल टीम ने उन्हें आराम करने की सलाह दी है और वह आज श्रीलंका के खिलाफ भारत के सुपर 4 मैच के लिए टीम के साथ स्टेडियम नहीं गए हैं।

कप्तान रोहित शर्मा ने कही थी ये बात 

श्रेयस अय्यर की जगह केएल राहुल के खेलने पर कप्तान रोहित शर्मा ने कहा था कि राहुल को टॉस से 5 मिनट पहले ही बताया गया कि वह खेल रहे हैं और उन्होंने शानदार तरीके से बल्लेबाजी की और ने अच्छा खेल दिखाया। यह उस खिलाड़ी की मानसिकता को दर्शाता है। राहुल ने पाकिस्तान के खिलाफ धमाकेदार अंदाज में 111 रनों की पारी खेली। उनकी वजह से ही टीम इंडिया बड़ा स्कोर बना पाई। 

यह भी पढ़ें: 

टीम इंडिया की बल्ले बल्ले, पाकिस्तान को भारी नुकसान

भारत को श्रीलंका के इस रिकॉर्ड से रहना होगा सावधान, फाइनल में पहुंचने का रोक सकता है रास्ता

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement