Tuesday, May 07, 2024
Advertisement

शुभमन गिल ने छुआ नया मुकाम, वनडे के बाद टेस्ट में भी किया ये काम

शुभमन गिल ने आज साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मुकाबले के दौरान अपने 1000 टेस्ट रन पूरे कर लिए हैं। ये मैच केपटाउन में खेला जा रहा है।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: January 03, 2024 17:37 IST
Shubman Gill - India TV Hindi
Image Source : GETTY शुभमन गिल

भारतीय टीम साउथ अफ्रीका के खिलाफ आज से केपटाउन में दूसरा और आखिरी मुकाबला खेल रही है। पहला टेस्ट हारने के बाद भारतीय टीम को हर हाल में ये मुकाबला जीतना होगा, ताकि सीरीज को बराबरी पर लाया जा सके। इस ओर पहला कदम तो भारत ने बढ़ा दिया है, जब पूरी टीम को केवल 55 रन पर ही पवेलियन भेज दिया। इसके बाद अब भारत की बल्लेबाजी जारी है। इस बीच सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल ने अपनी छोटी सी पारी के दौरान नया मुकाम छूने में कामयाबी हासिल कर ली है। 

शुभमन गिल ने टेस्ट में पूरे किए 1000 रन 

शुभमन गिल ने इस मैच में अपने 1000 टेस्ट रन भी पूरे कर लिए हैं। उन्होंने 20 मैचों की 36वीं पारी में इस मुकाम को छू लिया है। हालांकि पिछले कुछ मैचों की बात की जाए तो शुभमन का ​बल्ला उस तरह से नहीं चला, जिसकी उनसे उम्मीद की जाती है, लेकिन फिर भी वे कुछ देरी से ही सही यहां तक पहुंच तो गए हैं। टेस्ट क्रिकेट में अब तक की बात की जाए तो उनका औसत 31.25 का है और वे 58.65 के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी कर रहे हैं। 

वनडे में ऐसे हैं शुभमन गिल के आंकड़े 

इससे पहले शुभमन गिल वनडे में भी अपने 1000 रन पूरे कर चुके हैं। वनडे में वे 44 मैचों की 44 पारियों में अब तक 2271 रन पूरे कर चुके हैं। यहां उनका औसत 61.38 और स्ट्राइक रेट 103.46 का रहता है। टेस्ट क्रिकेट में दो शतक और चार अर्धशतक लगाने वाले शुभमन गिल के नाम वनडे में 6 शतक और 13 अर्धशतक भी हैं। वनडे में उन्होंने एक बार दोहरा शतक भी लगाया है, जब उनके बल्ले से न्यूजीलैंड के खिलाफ 208 रनों की जबरदस्त पारी आई थी। हालांकि उन्हें अभी बहुत दूर तक जाना है। 

इंडिया टीवी पर खेल की ये खबरें भी पढ़ें 

Mohammed Siraj : मोहम्मद सिराज की कातिलाना बॉलिंग, रचा नया कीर्तिमान

ICC Test Rankings : विराट कोहली का बड़ा कारनामा, रोहित शर्मा को भयंकर नुकसान

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement