Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

IND vs AUS के बीच दूसरा टी20, IPL में आज जारी होगी रिटेन खिलाड़ियों की लिस्ट; देखें खेल की 10 बड़ी खबरें

Sports Top 10: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तिरुवनंतपुरम के ग्रीनफील्ड इंटरनेशनल स्टेडियम में पांच मैचों की टी20 सीरीज का दूसरा मैच खेला जाएगा। वहीं आज सभी आईपीएल फ्रेंचाइजियां ऑक्शन से पहले अपने रिटेन खिलाड़ियों की लिस्ट को जारी करेंगी।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Updated on: November 26, 2023 10:17 IST
Sports Top 10- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Sports Top 10

Sports Top 10: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही पांच मैचों की टी20 सीरीज का आज दूसरा मुकाबला तिरुवनंतपुरम के ग्रीनफील्ड इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जाएगा। इस सीरीज के पहले मैच में टीम इंडिया ने सूर्यकुमार यादव की कप्तानी में 2 विकेट से जीत हासिल की थी। वहीं इंडियन प्रीमियर लीग के 17वें सीजन के लिए 19 दिसंबर को होने वाले प्लेयर्स ऑक्शन से पहले आज सभी 10 फ्रेंचाइजियां अपने रिटेन और रिलीज किए जाने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट को जारी करेंगी। खेल जगत की 10 बड़ी खबरें।

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला जाएगा दूसरा टी20

तिरुवनंतपुरम के ग्रीनफील्ड इंटरनेशनल स्टेडियम में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच दूसरा टी20 मुकाबला खेला जाएगा। इस सीरीज के पहले मैच में टीम इंडिया ने 209 रनों के लक्ष्य का सफलतापूर्वक पीछा करते हुए उसे 2 विकेट से अपने नाम किया था। इस मुकाबले में सभी की नजरें भारतीय टीम के गेंदबाजों के प्रदर्शन पर रहने वाली हैं, जो पहले मैच में सिर्फ 2 विकेट हासिल कर सके थे।

दूसरे टी20 में पड़ सकता बारिश का खलल

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जाने वाले दूसरे टी20 मैच पर बारिश का खतरा मंडरा रहा है। एक्यूवेदर की रिपोर्ट के मुताबिक 26 नवंबर को तिरुवनंतपुरम में बारिश की संभावना करीब 55 प्रतिशत है। वहीं, अधिकतम तापमान 32 डिग्री जबकि न्यूनतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस रहने की उम्मीद है। दरअसल, पिछले कई दिनों से तिरुवनंतपुरम में हल्की-हल्की बारिश हो रही है। अगर रविवार को भी मौसम ऐसा ही रहता है तो मैच का मजा किरकिरा हो सकता है।

आईपीएल में आज जारी होगी रिटेन और रिलीज खिलाड़ियों की लिस्ट

इंडियन प्रीमियर लीग का साल 2024 में खेले जाने वाले सीजन की तैयारियां अभी से शुरू हो गई हैं। आज सभी 10 फ्रेंचाइजियां अपने रिटेन और रिलीज खिलाड़ियों की लिस्ट को जारी करेंगी, जिसमें कुछ बड़े खिलाड़ियों को रिलीज किए जाने की उम्मीद जताई जा रही है। इसके बाद 19 दिसंबर को प्लेयर्स ऑक्शन का आयोजन किया जाएगा।

सूर्यकुमार यादव तोड़ सकते हैं विराट कोहली का रिकॉर्ड

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टी20 मैच में भारतीय टीम के कप्तान सूर्यकुमार यादव यदि 79 और बनाते हैं तो वह टी20 इंटरनेशनल में अपने 2000 रन पूरे लेंगे। सूर्यकुमार यादव अभी तक 51 पारियों में ही 46.85 की औसत और 173.37 के स्ट्राइक रेट से 1921 रन बना चुके हैं। अगर सूर्यकुमार यादव इस मैच में ये आंकड़ा पार कर लेते हैं तो वह टी20 इंटरनेशनल में सबसे तेज 2000 हजार रन बनाने वाले भारतीय खिलाड़ी बन जाएंगे। ये रिकॉर्ड अभी फिलहाल विराट कोहली के नाम पर है।

दीपक चाहर ने विजय हजारे ट्रॉफी में दिखाया गेंद से कमाल

विजय हजारे ट्रॉफी के मौजूदा सीजन में भारतीय टीम से बाहर चल रहे तेज गेंदबाज दीपक चाहर का गुजरात के खिलाफ मुकाबले में शानदार गेंदबाजी प्रदर्शन देखने को मिला। चाहर ने अपने 10 ओवर के कोटे में सिर्फ 41 रन देकर 6 बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाई। राजस्थान की टीम ने इस मुकाबले में गुजरात को 5 विकेट से मात दी।

BCCI ने राहुल द्रविड़ से की बात

वर्ल्ड कप खत्म होने के साथ राहुल द्रविड़ का भी भारतीय टीम के मुख्य कोच के तौर पर कार्यकाल खत्म हो गया है। अब बीसीसीआई ने उनसे आगे की योजना के बारे में बात की, जिसमें ये लगभग साफ हो गया है कि टीम इंडिया के मुख्य कोच के तौर पर कोई नया चेहरा नियुक्त किया जाएगा।

रिंकू से मैच फिनिश करने की कला सीखना चाहते हैं तिलक वर्मा

भारतीय टीम के लिए ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टी20 मैच में 14 गेंदों में नाबाद 22 रनों की पारी खेलने वाले रिंकू सिंह ने अपनी मैच फिनिश करने की प्रतिभा से सभी को प्रभावित किया है। अब इसी को लेकर उनके साथी खिलाड़ी तिलक वर्मा ने उनकी तारीफ की है और कहा कि वह रिंकू से मैच फिनिश करने की कला को सीखने की कोशिश कर रहे हैं।

जो रूट नहीं खेलेंगे आईपीएल का अगला सीजन

इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान बेन स्टोक्स के बाद अब जो रूट भी आईपीएल का अगला सीजन खेलते हुए नहीं दिखाई देंगे। राजस्थान रॉयल्स के क्रिकेट निदेशक कुमार संगकारा ने बताया कि हमारी रिटेंशन बातचीत के दौरान जो रूट ने हमें आईपीएल 2024 में हिस्सा नहीं लेने के अपने फैसले के बारे में बताया था। रूट ने पिछले सीजन में आईपीएल में अपना डेब्यू किया था और उन्हें पिछले सीजन 3 मैच खेलने का मौका मिला था।

मयंक डागर बने आरसीबी का हिस्सा

आईपीएल में प्लेयर्स ट्रेड विंडो नियम के जरिए रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने सनराइजर्स हैदराबाद की टीम से शाहबाज अहमद और मयंक डागर को ट्रेड किया है। मयंक डागर को सनराइजर्स हैदराबाद ने साल 2022 में हुए मिनी ऑक्शन में 1.80 करोड़ रुपए में अपनी टीम में शामिल किया था। वहीं, आरसीबी ने शाहबाज अहमद को 2.4 करोड़ रुपए में अपनी टीम का हिस्सा बनाया था।

BCCI ने अंडर-19 एशिया कप के लिए किया टीम का ऐलान

बीसीसीआई की जूनियर क्रिकेट कमेटी ने यूएई में खेले जाने वाले अंडर-19 एशिया कप 2023 के लिए भारत की अंडर-19 टीम का ऐलान कर दिया है। अंडर-19 एशिया कप 2023 8 टीमों के बीच खेला जाएगा। 8 टीमों को चार-चार के दो ग्रुपों में रखा गया है। पाकिस्तान, भारत, अफगानिस्तान और नेपाल को ग्रुप ए में रखा गया है जबकि ग्रुप बी में श्रीलंका, जापान, यूएई और बांग्लादेश हैं। वहीं भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला 10 दिसंबर को खेला जाएगा।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement