Saturday, May 04, 2024
Advertisement

आखिरी T20 मैच जीतकर पाकिस्तान ने बचाई लाज, 3 विकेट लेकर ये खिलाड़ी बना हीरो; देखें खेल की 10 बड़ी खबरें

पाकिस्तानी टीम ने आखिरी टी20 मैच में न्यूजीलैंड की टीम को 42 रनों से हरा दिया। पाकिस्तान की पांच टी20 मैचों की सीरीज में लगातार चार हार के बाद ये पहली जीत है।

Govind Singh Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Updated on: January 21, 2024 11:06 IST
Pakistan Cricket Team- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Pakistan Cricket Team

Pakistan Cricket Team: पाकिस्तानी टीम ने पांचवें टी20 मैच में न्यूजीलैंड की टीम को 42 रनों से हरा दिया। पाकिस्तान के लिए गेंदबाजों ने बहुत ही शानदार प्रदर्शन किया। पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 134 रन बनाए, जिसके जवाब में न्यूजीलैंड की टीम सिर्फ 92 रनों पर ऑल आउट हो गई। पांच मैचों की सीरीज में  लगातार चार हार के बाद पाकिस्तानी टीम की ये पहली जीत है। इसके अलावा बांग्लादेश के स्टार ऑलउंडर शोएब मलिक को आंखों में परेशानी है। इसी वजह से वह जांच करवाने के लिए सिंगापुर जाएंगे। आइए जानते है, खेल जगत की 10 बड़े खबरें। 

पाकिस्तान ने जीता टी20 मैच 

पाकिस्तानी टीम ने न्यूजीलैंड के खिलाफ आखिरी टी20 मैच 42 रन से जीत लिया है। पाकिस्तान की पांच टी20 मैचों की सीरीज में ये पहली जीत है। इससे पहले पाकिस्तानी टीम को न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज में लगातार चार मैचों में हार का सामना करना पड़ा था। पांचवें टी20 मैच में पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 134 रन बनाए, जिसके जवाब में न्यूजीलैंड की टीम सिर्फ 92 रनों पर ऑल आउट हो गई। पाकिस्तान के लिए इफ्तिखार अहमद ने बेहतरीन प्रदर्शन किया। उन्होंने चार ओवर में तीन विकेट चटकाए। वह टीम की जीत में सबसे बड़े हीरो बनकर उभरे। 

शोएब मलिक ने सना जावेद से किया निकाह

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान शोएब मलिक ने पाकिस्तानी एक्ट्रेस सना जावेद से निकाह कर लिया है। पिछले काफी समय से शोएब मलिक और भारतीय टेनिस स्टार सानिया मिर्जा के बीच तलाक की अफवाह काफी तेजी से चल रही थी। शोएब मलिक ने तीसरी बार अपने निकाह की जानकारी सोशल मीडिया पर पोस्ट करते हुए दी जिसमें वह और सना जावेद नजर आ रहे हैं। शोएब ने जिस सना जावेद से शादी की है वो भी तलाकशुदा हैं। 

अश्विन ने रिंकू सिंह की तारीफ की

रविचंद्रन अश्विन ने अपने यूट्यूब चैनल पर रिंकू सिंह की तारीफ करते हुए कहा कि रिंकू सिंह ऐसे हैं, जिसे मैं बाएं हाथ का धोनी कहना चाहूंगा। मैं अभी उनकी तुलना धोनी से नहीं कर रहा क्‍योंकि पूर्व कप्‍तान का कद बहुत बड़ा है। मगर मैं उस शांत स्‍वभाव की बात कर रहा हूं, जो रिंकू सिंह ने दबाव भरे मौकों पर दिखाया है। उन्‍होंने लगातार यूपी के लिए रन बनाए और भारतीय टीम में अपनी जगह पक्‍की की। 

तिलक वर्मा ने लगाया शतक

रणजी ट्रॉफी 2024 के जारी सीजन में हैदराबाद टीम की कप्तानी कर रहे बाएं हाथ के बल्लेबाज तिलक वर्मा के बल्ले से इस सीजन का लगातार दूसरा शतक देखने को मिला है। इस मैच में सिक्किम की टीम अपनी पहली पारी में सिर्फ 79 रन बनाकर सिमट गई थी। कप्तान तिलक वर्मा जो नंबर 4 पर इस मुकाबले में बल्लेबाजी करने उतरे थे उन्होंने 111 गेंदों का सामना करते हुए 103 रनों की बेहतरीन पारी खेली जिसमें 8 चौके और 4 छक्के भी शामिल थे।

अंडर-19 वर्ल्ड कप में भारत ने हासिल की जीत 

भारत और बांग्लादेश के बीच अंडर 19 वर्ल्ड कप का मुकाबला खेला गया। जहां टीम इंडिया ने बांग्लादेश को 84 रनों से हरा दिया। इस जीत के साथ ही टीम इंडिया ने टूर्नामेंट में काफी मजबूत शुरुआत की है। टीम इंडिया के दिए हुए 253 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए बांग्लादेश की टीम काफी मुश्किल में नजर आई और वह 45.5 ओवर में 167 के स्कोर पर ऑलआउट हो गए। भारत के लिए आदर्श सिंह ने 76 रनों की पारी खेली, वहीं उदय सहारण ने 64 रन बनाए। इन दोनों बल्लेबाजों के बीच 116 रनों की साझेदारी की।

मलिक ने टी20 क्रिकेट में पूरे किए 13000 रन 

बांग्लादेश प्रीमियर लीग के लिए फॉर्च्यून बरिशाल की तरफ से खेलते हुए शोएब मलिक ने 18 गेंदों में नाबाद 17 रन बनाए। उन्होंने जैसे ही अपना 7वां रन पूरा किया वह टी20 क्रिकेट में 13000 रन बनाने वाले दुनिया के दूसरे बल्लेबाज बन गए। उनसे पहले सिर्फ क्रिस गेल ही ऐसे बल्लेबाज थे जिन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट में 13000 रन पूरे किए थे। 

गाबा टेस्ट में जीत के बाद रोहित ने पंत से कही थी ये बात 

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ साल 2021 में टेस्ट सीरीज में टीम इंडिया ने गाबा टेस्ट मैच के अंतिम सेशन में तीन विकेट की जीत हासिल की थी। गाबा टेस्ट के हीरो रहे ऋषभ पंत ने बड़ा बयान दिया है। स्टार स्पोर्ट्स से बात करते हुए पंत ने कहा कि रोहित शर्मा ने उनसे कहा कि तुझे नहीं पता तूने क्या किया है। इसके बाद ऋषभ ने कहा कि भैया मैच ही तो जीता है, क्या हुआ, सीरीज जीत गए दूसरी बार। इसका जवाब देते हुए रोहित शर्मा ने उनसे कहा कि जब वह संन्यास लेंगे तभी उनको इस पारी का महत्व समझ में आएगा क्योंकि वह अभी तक नहीं जानते कि उन्होंने क्या किया है।

इस खिलाड़ी ने लगाया SA20 का सबसे तेज अर्धशतक

SA20 लीग के दूसरे सीजन में जोबर्ग सुपर किंग्स ने प्रिटोरिया कैपिटल्स की टीम को 6 विकेट से हरा दिया। इस मैच में जोबर्ग सुपर किंग्स की तरफ से डोनोवान फरेरिया ने धमाकेदार बल्लेबाजी की। उन्होंने 20 गेंदों में 56 रन बनाए, जिसमें सात चौके और तीन छक्के शामिल हैं। उनकी वजह से ही टीम मैच जीतने में सफल रही और वह अंत तक आउट नहीं हुए। उन्होंने सिर्फ 18 गेंदों में ही अर्धशतक पूरा कर लिया था, जो SA20 टूर्नामेंट के इतिहास का सबसे तेज अर्धशतक है। 

शाकिब अल हसन को आंखों में हुई परेशानी 

बांलादेश प्रीमियर लीग 2024 में रंगपुर राइडर्स की टीम को तगड़ा झटका लगा है। टीम के स्टार ऑलराउंडर शाकिब अल हसन अब पहले चरण के बाकी मैचों में नहीं खेल पाएंगे। क्योंकि वह आंखों की जांच के लिए सिंगापुर जा रहे हैं। इससे पहले आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 के दौरान भी शाकिब को आंखों में दिक्कत हुई थी। 

सात्विकसाईराज-चिराग की जोड़ी ने फाइनल में बनाई जगह

सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी ने को बेहद रोमांचक पुरुष युगल सेमीफानल में आरोन चिया और सोह वूई यिक की मलेशिया की जोड़ी को सीधे गेम में 21-18, 21-14 से हराया। साल 2022 की चैंपियन सात्विक और चिराग की दुनिया की दूसरे नंबर की जोड़ी दूसरी बार इंडिया ओपन का खिताब जीतने के लिए फाइनल में कैंग मिन हुएक और सियो सेयुंग जेइ की दक्षिण कोरिया की विश्व चैंपियन जोड़ी से भिड़ेगी। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement