Friday, May 10, 2024
Advertisement

अश्विन ने रिंकू सिंह की तारीफ में कही बड़ी बात, बताया क्यों हैं वह बाएं हाथ के धोनी

अफगानिस्तान के खिलाफ हाल में खत्म हुई तीन मैचों की टी20 सीरीज में बाएं हाथ के बल्लेबाज रिंकू सिंह का एकबार फिर बल्ले से शानदार प्रदर्शन देखने को मिला। रिंकू इस सीरीज में एक बार भी आउट नहीं हुए वहीं आखिरी टी20 मुकाबले में उनके बल्ले से 69 रनों की शानदार पारी देखने को मिली थी।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Updated on: January 20, 2024 11:33 IST
Rinku Singh- India TV Hindi
Image Source : AP रिंकू सिंह

भारत और अफगानिस्तान के बीच खेली गई तीन मैचों की टी20 सीरीज के आखिरी मुकाबले में युवा बाएं हाथ के खिलाड़ी रिंकू सिंह ने अपनी बल्लेबाजी से सभी को काफी प्रभावित किया। अब उनके इस प्रदर्शन को लेकर भारतीय ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने भी उनकी जमकर तारीफ की है। अश्विन ने अपने बयान में रिंकू को बाएं हाथ के धोनी जैसा बताया है। भारतीय टीम को पिछले काफी समय से टी20 फॉर्मेट में रिंकू जैसे बल्लेबाज की खोज थी जो निचलेक्रम में आने के साथ तेज से रन बनाने की क्षमता रखता हो और मैच फिनिश कर सके। रिंकू ने अभी तक अपने छोटे से करियर में इस काम को काफी बखूबी तरीके से निभाया है।

रिंकू की शांत सोच से प्रभावित हुए अश्विन

रविचंद्रन अश्विन ने अपने यूट्यूब चैनल पर रिंकू सिंह की तारीफ करते हुए कहा कि रिंकू सिंह ऐसे हैं, जिसे मैं बाएं हाथ का धोनी कहना चाहूंगा। मैं अभी उनकी तुलना धोनी से नहीं कर रहा क्‍योंकि पूर्व कप्‍तान का कद बहुत बड़ा है। मगर मैं उस शांत स्‍वभाव की बात कर रहा हूं, जो रिंकू सिंह ने दबाव भरे मौकों पर दिखाया है। उन्‍होंने लगातार यूपी के लिए रन बनाए और भारतीय टीम में अपनी जगह पक्‍की की। रिंकू सिंह कई सालों तक केकेआर की बेंच पर बैठे। लोग मुझे कहते थे कि जब वो केकेआर में था, तो भले ही उसे प्रैक्टिस में बैटिंग का मौका नहीं मिले लेकिन वो बल्‍लेबाजों द्वारा थ्रोडाउन के लिए उपयोग की गई गेंद बटोरकर गेंदबाज को लौटाते थे। तब से रिंकू लंबे समय से फ्रेंचाइजी का हिस्सा हैं। मैच में टीम पहले बल्‍लेबाजी कर रही हो या फिर लक्ष्य का पीछा कर रही हो रिंकू ने खुद को हर परिस्थिति में शांत रखा और अपने खेलने के तरीके में अधिक बदलाव नहीं किया।

अब तक ऐसा रहा रिंकू का करियर

रिंकू सिंह को पिछले साल आयरलैंड के दौरे पर खेली गई टी20 सीरीज में डेब्यू करने का मौका मिला था। उसके बाद से रिंकू ने अपनी जगह टीम में पूरी तरह से पक्की कर ली। रिंकू का 15 मैचों की 11 पारियों में रिकॉर्ड देखा जाए तो उन्होंने 89 के औसत से 356 रन बनाए हैं, जिसमें उनका स्ट्राइक रेट 176.23 का देखने को मिला है। रिंकू इस दौरान 7 बार पवेलियन नाबाद लौटे हैं।

ये भी पढ़ें

विराट कोहली से हिसाब बराबर करना चाहता इंग्लैंड का ये तेज गेंदबाज, कहा - उसमें ईगो है...

रिंकू सिंह समेत इन चार खिलाड़ियों को मिला भारत ए स्क्वाड में मौका, BCCI ने किया बड़ा ऐलान

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement