Thursday, May 02, 2024
Advertisement

विराट कोहली से हिसाब बराबर करना चाहता इंग्लैंड का ये तेज गेंदबाज, कहा - उसमें ईगो है...

India vs England: भारत और इंग्लैंड के बीच 25 जनवरी से 5 मैचों की टेस्ट सीरीज का आगाज होगा, जिसका पहला मुकाबला हैदराबाद के मैदान पर खेला जाएगा। इस सीरीज के शुरू होने से पहले इंग्लैंड टीम के तेज गेंदबाज स्टार भारतीय खिलाड़ी विराट कोहली को लेकर बयान दिया है।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Published on: January 20, 2024 7:05 IST
Virat Kohli, Ollie Robinson And James Anderson- India TV Hindi
Image Source : GETTY विराट कोहली, ओली रॉबिंसन और जेम्स एंडरसन

इंग्लैंड की टीम को 25 जनवरी से भारत दौरे का आगाज करना है, जिसमें पांच मैचों की इस टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला हैदराबाद में खेला जाएगा। इस सीरीज की तैयारियों को लेकर इंग्लिश टीम पिछले 10 दिनों से अबुधाबी में एक ट्रेनिंग कैंप में समय बिता रही है, जहां वह भारत की परिस्थितियों को ध्यान में रखते हुए तैयारी कर रही है। वहीं इस दौरे पर टीम का हिस्सा तेज गेंदबाज ओली रॉबिंसन ने टेस्ट सीरीज शुरू होने से पहले स्टार भारतीय खिलाड़ी विराट कोहली को लेकर बड़ा बयान दिया है, जिसमें उन्होंने कहा कि कोहली में ईगो है।

वह अपना दबदबा बनाना चाहता है

ओली रॉबिंसन ने इस टेस्ट सीरीज की तैयारियों को लेकर ईएसपीएन क्रिकइंफो को दिए अपने बयान में बताया कि मैंने कुछ दिन पहले एक वीडियो देखा था जिसमें मैं लॉर्ड्स में बल्लेबाजी करने के लिए मैदान के अंदर जा रहा था। इसके बाद उस मैच में गेंदबाजी कर रहे मोहम्मद सिराज की गेंद सीधे मेरे सीने पर आकर लगी और उस समय सभी खिलाड़ी मेरे चारो तरफ खड़े हुए थे। उस दौरान विराट मुझसे कुछ कह रहे थे, लेकिन मुझे याद नहीं कि वह क्या कह रहे थे। आप हमेशा सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों के खिलाफ खेलना चाहते हैं और आपकी कोशिश हमेशा विरोधी टीम के सबसे बेहतर खिलाड़ी को आउट करने की होती है। कोहली उसी लिस्ट में एक खिलाड़ी हैं और आप उन्हें आउट करना चाहते हैं। उसमें ईगो है खासकरक भारत में जहां वह रन बनाना और दबदबा बनाना चाहता है। इसे ध्यान में रखते हुए उनके खिलाफ खेलना काफी उत्साहित करने वाला है।

अब तक रॉबिंसन तीन बार कोहली को बना चुके अपना शिकार

टेस्ट क्रिकेट में ओली रॉबिंसन ने अब तक तीन बार विराट कोहली को अपना शिकार बनाया है। इसमें 2 बार उन्होंने कैच आउट के जरिए उनका विकेट हासिल किया है। वहीं कोहली का इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में रिकॉर्ड देखा जाए तो उन्होंने 28 मैचों की 50 पारियों में 42.36 के औसत से 1991 रन बनाए हैं। इस दौरान उनके बल्ले से 5 शतकीय और 9 अर्धशतकीय पारियां देखने को मिली है। कोहली का घरेलू जमीन पर इंग्लैंड के खिलाफ बल्लेबाजी औसत 56.39 का देखने को मिला है, जिसमें उन्होंने 21 पारियों में 1015 रन बनाने के साथ तीन शतक और चार अर्धशतक लगाए हैं।

ये भी पढ़ें

पाकिस्तान क्रिकेट में मचा बवाल, हेड कोच के बाद अब इस दिग्गज ने दिया इस्तीफा

IND vs JAP: टीम इंडिया का ओलंपिक का सपना टूटा, जापान से हारकर हुए बाहर

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement