Wednesday, May 22, 2024
Advertisement

T20 World Cup 2022: टीम इंडिया के SurVir ने दिलाई जीत, शानदार है इनकी विजयगाथा

T20 World Cup 2022: सूर्यकुमार यादव और विराट कोहली की जबरदस्त साझेदारी के दम पर भारत ने नीदरलैंड को बड़ी आसानी से करारी शिकस्त दे दी।

Written By: Ranjeet Mishra @MishraRanjeet23
Updated on: October 27, 2022 19:01 IST
विराट कोहली और...- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV विराट कोहली और सूर्यकुमार यादव

T20 World Cup 2022: टीम इंडिया ने टी20 वर्ल्ड कप में अपनी जीत के सिलसिले को दूसरे मैच में भी जारी रखा। भारत ने पहले मैच में आर्च राइवल्स पाकिस्तान को बेहद रोमांचक अंदाज में आखिरी गेंद पर हराया था। उसने अपने दूसरे मैच में नीदरलैंड के खिलाफ बेहद इत्मिनान के साथ एक बड़ी जीत दर्ज की। यूरोपीय टीम के खिलाफ मिली ये जीत भारतीय टीम की असल ताकत का अहसास कराने वाली थी। सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में SurVir के फुल एक्शन में आने के कारण टीम इंडिया की यह जीत बेहद आसान बन गई।

सूर्या-विराट ने की ताबड़तोड़ साझेदारी

विराट कोहली और सूर्यकुमार यादव

Image Source : GETTY
विराट कोहली और सूर्यकुमार यादव

इस मैच में सूर्यकुमार यादव जब विराट कोहली का साथ निभाने के लिए क्रीज पर आए तब भारत का स्कोर 12 ओवर के बाद 7 के रन रेट से 84 रन था। यहां से सूर्या-विराट (#SurVir) ने देखते ही देखते पूरी तस्वीर बदल दी। इन दोनों ने मिलकर 48 गेंदों पर 95* रन की तूफानी साझेदारी की और भारत को 179 रन तक पहुंचा दिया।

एशिया कप से सूर्या-विराट की शानदार साझेदारियां

सूर्या और विराट ने एशिया कप के दूसरे मुकाबले में हॉन्ग कॉन्ग के खिलाफ बिल्कुल इसी अंदाज में 42 गेंदों में 98* रन की साझेदारी की थी। इसके बाद, टी20 वर्ल्ड कप से पहले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हुई टी20 सीरीज के एक मुकाबले में 42 गेंदों पर 104 रन की पार्टनरशिप की। इसके बाद भारत और साउथ अफ्रीका के बीच टी20 सीरीज हुई जिसके एक मुकाबले में 42 गेंदों पर 102 रन की साझेदारी की। अब नीदरलैंड के खिलाफ #SurVir की करामाती साझेदारी ने उपलब्धियों की लिस्ट को और लंबा कर दिया है।     

कोहली का विराट प्रदर्शन

विराट कोहली

Image Source : GETTY
विराट कोहली

विराट कोहली ने टी20 वर्ल्ड कप 2022 में अपने पहले मैच में पाकिस्तानी गेंदबाजों की जमकर धोया। इसके बाद, दूसरे मैच में उन्होंने अपने उसी अंदाज को बनाए रखा। वह टी20 वर्ल्ड कप में लगातार दूसरी बार आउट नहीं हुए और लगातार दूसरी पारी में अर्धशतक लगाई। नीदरलैंड के खिलाफ 44 गेंदों पर नाबाद 62 रन बनाकर किंग कोहली ने सबको कड़क चेतावनी दे दी है।

सूर्या की शानदार पारी

सूर्यकुमार यादव

Image Source : GETTY
सूर्यकुमार यादव

सूर्यकुमार यादव ने पाकिस्तान के खिलाफ अच्छी शुरुआत की लेकिन 15 रन पर उनकी पारी खत्म हो गई। नीदरलैंड के खिलाफ उन्होंने पिछले मैच का बकाया भी वसूल लिया। सूर्या ने 200 से ऊपर की स्ट्राइक रेट से नाबाद 51 रन बनाए जिसमें 7 चौकों के साथ 1 छक्का शामिल था। सूर्या ने ये छक्का भारतीय पारी की आखिरी गेंद पर लगाकर पूरे स्टाइल के साथ अपनी फिफ्टी पूरी की।

सूर्यकुमार यादव और विराट कोहली का ये अंदाज टी20 वर्ल्ड कप में तमाम विरोधी गेंदबाजों के लिए खौफ पैदा करने वाला है। अब अगला नंबर साउथ अफ्रीका का है जिसके खिलाफ ये दोनों 30 अक्टूबर को मैदान में उतरेंगे।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement