Thursday, May 02, 2024
Advertisement

Virat Kohli comeback : प्रज्ञान ओझा ने विराट कोहली पर कही बड़ी बात, बोले- बस कुछ रन और....

Virat Kohli comeback : प्रज्ञान ओझा ने कहा है कि उन्हें पता चला है कि वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज से आराम कर रहे विराट कोहली इसके बार सभी सीरीज खेलते हुए नजर आएंगे।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: July 27, 2022 18:02 IST
Pragyan Ojha and VVS Laxman- India TV Hindi
Image Source : PTI Pragyan Ojha and VVS Laxman

Highlights

  • वेस्टइंडीज के खिलाफ वन डे और टी20 सीरीज से विराट कोहली को आराम
  • प्रज्ञान ओझा बोले, उन्हें बस कुछ रन बनाने की जरूरत है, उसके बाद फार्म वापस
  • जिम्बाब्वे के खिलाफ खेली जाने वाली वन डे सीरीज में विराट कोहली की वापसी संभव

Virat Kohli comeback :  टीम इंडिया के पूर्व खिलाड़ी और अब आईपीएल गवर्निंग काउंलिस के मैंबर प्रज्ञान ओझा ने टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली को लेकर बड़ी बात कही है। प्रज्ञान ओझा ने विराट कोहली के फार्म को लेकर उनका बचाव किया है और कहा है कि उन्हें बस कुछ रनों की जरूरत है। उन्होंने कहा कि विराट कोहली की तकनीक या फिर कौशल में किसी भी तरह की कमी नहीं है। ये बात उन्होंने जेमी ऑल्टर से एक बातचीत के दौरान कही। 

प्रज्ञान ओझा बोले, वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज खेल सकते थे कोहली 

प्रज्ञान ओझा ने कहा है कि उन्हें पता चला है कि वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज से आराम कर रहे विराट कोहली इसके बार सभी सीरीज खेलते हुए नजर आएंगे। उनका कहना है कि एक बार उनके बल्ले से बड़ी पारी आ जाएगी तो फिर से रनों का अंबार लगा सकते हैं। इसके बाद काफी चीजें अपने आप बदल जाएंगी। प्रज्ञान ओझा ने कहा कि वे अच्छी बल्लेबाजी कर रहे हैं, लेकिन कभी कभी कुछ मानसिक पहलू भी होते हैं। उनका कहना है कि विराट कोहली को जितने ज्यादा मौके मिलेंगे, उतना ही अच्छा रहेगा, क्योंकि जब आप खेलेंगे ही नहीं तो फिर आत्मविश्वास कैसे मिलेगा। ओझा ने कहा कि कोहली के नियमित रूप से ब्रेक लेने का कारण बर्नआउट भी हो सकता है। 

बल्लेबाजी और फिटनेस में किसी तरह की नहीं है कमी
प्रज्ञान ओझा ने कहा कि जब भी वे विराट कोहली को बल्लेबाजी करते हुए देखते हैं तो उनकी तकनीक या फिर कौशल में कोई कमी नजर नहीं आती। इतना ही नहीं उनका फिटनेस लेवल भी अच्छा है। लेकिन एक चीज है, शायद मानसिक रूप से कुछ गड़बड़ है, इसलिए वे शायद थोड़े थोड़े समय के बाद ब्रेक ले रहे हैं। उन्होंने कहा कि वेस्टइंडीज सीरीज विराट कोहली को खेलनी चाहिए थी, लेकिन हमें ये भी समझना होगा कि खिलाड़ी लंबे समय तक बायोबबल में रहे हैं। ये सभी को प्रभावित करता है। लेकिन अगर विराट कोहली वेस्टइंडीज सीरीज में होते तो उनके लिए वापसी का एक बेहतर मौका होता। हालांकि उन्होंने कहा कि अब इस सीरीज के बाद भारत और जिम्बाब्वे के बीच वन डे सीरीज होनी है, उसमें विराट कोहली वापसी करके फार्म में भी आ सकते हैं। ये टीम इंडिया के लिए अच्छी खबर हो सकती है। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement