Thursday, April 18, 2024
Advertisement

WPL 2023: आरसीबी के लिए अभी भी नॉकआउट की उम्मीदें बाकी, जानिए क्या हैं समीकरण

WPL 2023, RCB Qualification Scenario: महिला प्रीमियर लीग में अपने शुरुआती पांच मैच हारने के बाद दो जीत दर्ज करने वाली आरसीबी के लिए अभी भी नॉकआउट की उम्मीदें बाकी हैं।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: March 19, 2023 15:48 IST
सोफी डिवाइन और स्मृति...- India TV Hindi
Image Source : RCB TWITTER सोफी डिवाइन और स्मृति मंधाना

WPL 2023, RCB Qualification Scenario: महिला प्रीमियर लीग का पहला सीजन जारी है और लीग स्टेज अपने अंतिम चरण में पहुंच चुका है। टूर्नामेंट की सबसे पॉपुलर टीमों में से एक रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के लिए अभी भी नॉकआउट में जाने की उम्मीदें बाकी हैं। जी हां लगातार पांच मैच हारने वाली आरसीबी अभी भी लीग में बनी हुई है। आपको बता दें कि मुंबई इंडियंस और दिल्ली कैपिटल्स पहले ही क्वालीफाई कर चुकी हैं। वहीं तीसरी टीम के लिए यूपी, बैंगलौर और गुजरात के बीच टक्कर है। यूपी वॉरियर्स के जहां अभी दो लीग मैच बाकी हैं। वहीं गुजरात जायंट्स और आरसीबी को 1-1 मैच खेलना है।

आरसीबी को अपना आखिरी मैच टेबल टॉपर मुंबई इंडियंस के खिलाफ 21 मार्च को खेलना है। बैंगलोर के लिए यह करो या मरो का मुकाबला होगा। अगर बैंगलोर यह मैच जीत भी जाती है उसके बाद भी उसे यूपी की हार पर निर्भर रहना पड़ेगा। वहीं इतना ही नहीं नेट रनरेट भी देखने वाली बात होगी। क्योंकि अगर यूपी अपने आखिरी दोनों मैच हारती है तो गुजरात भी तीन जीत के साथ 6 अंक हासिल कर लेगी। वहीं आरसीबी के भी मुंबई को हराकार 6 अंक हो सकते हैं। इस कंडीशन में नेट रनरेट और जीत के अंतर पर गौर करना होगा।

स्मृति मंधाना (आरसीबी की कप्तान)

Image Source : PTI
स्मृति मंधाना (आरसीबी की कप्तान)

इन कंडीशन में आरसीबी को मिलेगा नॉकआउट का टिकट

अब अगर उन समीकरणों की बात करें जिनसे आरसीबी की टीम नॉकआउट में जा सकती है तो, उसके लिए तीन शर्तें हैं। वो तीन कंडीशन इस प्रकार हैं:-

  • गुजरात जायंट्स को यूपी वॉरियर्स के खिलाफ 41 रनों से जीतना होगा मैच।
  • आरसीबी को मुंबई इंडियंस के खिलाफ 41 रनों से दर्ज करनी होगी जीत।
  • दिल्ली कैपिटल्स की टीम यूपी वॉरियर्स को 41 रनों से हराए।

अगर ऊपर की तीन कंडीशन के अनुसार मुकाबला जाता है तो मुंबई इंडियंस पहले स्थान पर रहते हुए सीधे फाइनल में जाएगी। वहीं दिल्ली कैपिटल्स को आरसीबी के खिलाफ एलिमिनेटर मुकाबला खेलना होगा। अगर उलटफेर का अंतर बढ़ता है तो मुंबई अपना पहला स्थान भी गंवा सकती है। मौजूदा पॉइंट्स टेबल में मुंबई पहले और दिल्ली दूसरे स्थान पर है। वहीं यूपी वॉरियर्स तीन जीत के साथ तीसरे स्थान पर है। आरसीबी को सिर्फ दो जीत मिली हैं और टीम चौथे स्थान पर हैं और दो ही मैच जीतने वाली गुजरात की टीम आखिरी यानी पांचवें स्थान पर है। एलिमिनेटर मुकाबला 24 मार्च को खेला जाएगा। वहीं 26 मार्च को महिला प्रीमियर लीग के पहले संस्करण का फाइनल मुकाबला होगा।

यह भी पढ़ें:-

सूर्यकुमार यादव का शर्मनाक फॉर्म जारी, लगातार दो बार गोल्डन डक पर आउट; सोशल मीडिया पर उड़ा मजाक

IND vs AUS: टीम इंडिया के ऊपर बोझ बना ये खिलाड़ी, फैंस ने उठाई संजू सैमसन को मौका देने की मांग

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement