Saturday, May 04, 2024
Advertisement

Yuvraj Singh-Rishabh Pant : 45 मिनट की बात काम आई, युवराज सिंह का ट्वीट वायरल

Yuvraj Singh-Rishabh Pant : टीम इंडिया के पूर्व खिलाड़ी युवराज सिंह ने एक ट्वीट पोस्ट किया है। युवराज ने अपने ट्वीट में लिखा है कि ऐसा लगता है कि 45 मिनट की बातचीत समझ में आई!!

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: July 19, 2022 12:01 IST
Yuvraj Singh- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Yuvraj Singh

Highlights

  • इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे वन डे में ऋषभ पंत ने लगाया अपना पहला वन डे शतक
  • युवराज सिंह ने ऋषभ पंत की पारी के बाद किय ट्वीट, सोशल मीडिया पर वायरल
  • वेस्टइंडीज के खिलाफ वन डे सीरीज नहीं खेलेंगे ऋषभ पंत, टी20 में वापसी

Yuvraj Singh-Rishabh Pant : भारत और इंग्लैंड के बीच खेली गई वन डे सीरीज के आखिरी मैच में शानदार शतक लगाने वाले ऋषभ पंत इस वक्त चर्चा में हैं। ऋषभ पंत लगातार सोशल मीडिया पर ट्रेंड कर रहे हैं। ऋषभ पंत रविवार को मैनचेस्टर में इंग्लैंड के खिलाफ पहला वनडे शतक लगाया और टीम इंडिया को न केवल केवल मैच, ​बल्कि सीरीज भी जिता दी। ऋषभ पंत की 113 गेंदों में नाबाद 125 रनों की पारी खेली। मैच में एक वक्त भारतीय टीम ने 72 रन पर चार विकेट गवां दिए थे। लेकिन इसके बाद क्रीज पर आए ऋषभ पंत और हार्दिक पांड्या ने अच्छी साझेदारी की। ऋषभ पंत और हार्दिक पांड्या ने पांचवें विकेट के लिए 133 रन की साझेदारी कर भारत को पांच विकेट से जीत दर्ज करने और 2-1 के अंतर से सीरीज जितने में मदद की। जहां एक ओर ऋषभ पंत ने शतकीय पारी खेली, वहीं हार्दिक पांड्या ने 55 गेंदों पर 71 रन की मैच जिताऊ पारी खेली। इस बीच सोशल मीडिया पर ऋषभ पंत को खूब बधाइयां मिल रही हैं, लेकिन इसमें से एक ट्वीट कुछ ज्यादा ही खास है। ये ट्वीट युवराज सिंह ने किया था। युवराज सिंह ने ट्वीट में जो लिखा है, उससे पता चलता है कि युवराज सिंह और ऋषभ पंत के बीच कुछ बातचीत हुई है, इसके बाद ऋषभ पंत ने अपने अंदाज के विपरीत एक धैर्यपूर्ण पारी खेली। 

युवराज सिंह ने दिए थे ऋषभ पंत को कुछ टिप्स

टीम इंडिया के पूर्व खिलाड़ी युवराज सिंह ने एक ट्वीट पोस्ट किया है। युवराज ने अपने ट्वीट में लिखा है कि ऐसा लगता है कि 45 मिनट की बातचीत समझ में आई!! अच्छा खेला ऋषभ पंत। इसी तरह आप अपनी पारी को गति देते रहें। इससे ऐसा जान पड़ता है कि ऋषभ पंत ने युवराज सिंह से कुछ टिप्स मांगे होंगे, जो उनके नाम का आ गए। खास बात ये भी हैं कि युवराज सिंह भी बाएं हाथ के बल्लेबाज थे और ऋषभ पंत भी बाएं हाथ के बल्लेबाज हैं। इसलिए युवराज सिंह ने उनकी गलतियों के बारे में बताया होगा, साथ ही मैच के दौरान मैदान में कैसे रहता है, इसके बारे में भी बताया होगा। युवराज सिंह ने अपने अकेले के दम पर टीम इंडिया को कई मैच जिताए हैं। 

इस शतक को जीवन भर याद रखेंगे ऋषभ पंत
शतक लगाने के कारण मैन ऑफ द मैच चुने गए ऋषभ पंत ने उम्मीद जताई कि वह जीवन भर अपना पहला वनडे शतक याद रखेंगे। ऋषभ पंत ने कहा कि उम्मीद है कि मुझे यह पारी जीवन भर याद रहेगी। जब मैं बल्लेबाजी कर रहा था तब मैं एक गेंद पर ध्यान केंद्रित कर रहा था। जब आपकी टीम दबाव में होती है और आप इस तरह बल्लेबाजी करते हैं। ऋषभ पंत को अब टीम इंडिया से रेस्ट दिया गया है। वे वेस्टइंडीज के साथ होने वाली वन डे सीरीज का हिस्सा नहीं होंगे, जिसमें तीन मैच खेले जाने हैं। इसके बाद पांच टी20 मैचों की सीरीज खेली जानी है, जिसमें वे वापसी करते हुए नजर आएंगे। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement