1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. आईपीएल 2020
  5. IPL 2020 : KKR के बल्लेबाज रिंकू सिंह ने रसेल को करार दिया दुनिया का सर्वश्रेष्ठ आलराउंडर

IPL 2020 : KKR के बल्लेबाज रिंकू सिंह ने रसेल को करार दिया दुनिया का सर्वश्रेष्ठ आलराउंडर

केकेआर के बल्लेबाज रिंकू सिंह को लगता है कि कोई भी खिलाड़ी हरफनमौला आंद्रे रसेल की बड़े शॉट लगाने की ताकत की बराबरी नहीं कर सकता जिससे वह इस समय दुनिया का सर्वश्रेष्ठ आलराउंडर है।

Bhasha Bhasha
Published on: September 16, 2020 17:04 IST
IPL 2020 : KKR के बल्लेबाज...- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES IPL 2020 : KKR के बल्लेबाज रिंकू सिंह ने रसेल को करार दिया दुनिया का सर्वश्रेष्ठ आलराउंडर

अबु धाबी। कोलकाता नाइटराइडर्स (केकेआर) के बल्लेबाज रिंकू सिंह को लगता है कि कोई भी खिलाड़ी हरफनमौला आंद्रे रसेल की बड़े शॉट लगाने की ताकत की बराबरी नहीं कर सकता जिससे वह इस समय दुनिया का सर्वश्रेष्ठ आलराउंडर है। जमैका के रसेल 2014 में केकेआर से जुड़े थे और वह पिछले दो सत्रों से शानदार फार्म में हैं और 13वें आईपीएल से पहले भी चर्चा का विषय बने हुए हैं।

IPL 2020 : आंद्रे रसेल को गेंदबाजी करने से घबराता है KKR का ये गेंदबाज, बताई वजह

सिंह ने केकेआर की वेबसाइट पर साक्षात्कार में कहा, ‘‘ऐसा कोई भी खिलाड़ी नहीं है जो उनसे बेहतर गेंद को हिट कर सकता है। उनमें काफी ताकत है।’’ रसेल ने पिछले सत्र में 14 मैचों में 204.81 के शानदार स्ट्राइक रेट से 510 रन जोड़े थे और वह केकेआर के लिये सर्वाधिक विकेट (11) लेने वाले खिलाड़ी भी रहे।

सिंह ने कहा, ‘‘उनके छक्के गगनचुंबी होते हैं और मुझे उसकी प्रतिस्पर्धा में कोई बल्लेबाज नहीं दिखता। वह इस समय दुनिया का सर्वश्रेष्ठ आलराउंडर है।’’ रिंकू ने कहा, ‘‘मैंने उनसे ज्यादा बात नहीं की है क्योंकि मैं अंग्रेजी इतनी अच्छी तरह नहीं बोल पाता। लेकिन हां, मेरे पहले साल में हमने अपने कमरे में उनके जन्मदिन का मजा लिया था।’’

IPL 2020 : RCB में शामिल है एक और 360 डिग्री शॉट्स लगाने वाला बल्लेबाज, डी विलियर्स ने बताया उसका नाम 

उन्होंने कहा, ‘‘हमने पार्टी की और साथ में डांस भी किया। इसलिये मुझे लगता है कि इसके बाद हमारे बीच अच्छा तालमेल शुरू हो गया।’’ सिंह 2018 में केकेआर टीम का हिस्सा बने थे और इसी साल वह उत्तर प्रदेश के लिये सर्वाधिक रन जुटाने वाले खिलाड़ी रहे थे। उन्होंने ग्रुप चरण में नौ मैचों में 803 रन बनाये थे। 

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

Social Tracker