Friday, March 29, 2024
Advertisement

IPL 2021: मैंने 2 साल पहले एबी से कप्तानी छोड़ने के बारे में की थी बात- कोहली

कोहली ने कहा कि उन्होंने आरसीबी के खिलाड़ी और उनकी खास दोस्त एबी डिविलियर्स से कप्तानी छोड़ने के बारे में बात की थी।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: October 08, 2021 22:17 IST
IPL 2021: I had spoken to AB de Villiers in 2019 about...- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM IPL 2021: I had spoken to AB de Villiers in 2019 about quitting RCB’s captaincy: Virat Kohli

विराट कोहली ने हाल ही में ऐलान किया था कि वे टी-20 विश्व कप के बाद टी-20 प्रारूप की भारतीय टीम की कप्तानी छोड़ देंगे। उसके कुछ दिन बाद ही उन्होंने घोषणा की कि वे रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोक के कप्तान के तौर पर आईपीएल 2021 का सीजन उनका आखिरी आईपीएल सत्र होगा। आईपीएल 2022 से वे महज बतौर खिलाड़ी खेलेंगे। उनके इन फैसलों ने खेल जगत को कई चर्चा में डाल दिया था।

कोहली ने कहा कि उन्होंने आरसीबी के खिलाड़ी और उनकी खास दोस्त एबी डिविलियर्स से इस बारे में बात की थी। उन्होंने ये भी बताया कि उनको एक शांतिपूर्वक वातावरण चाहिए था इसलिए उन्होंने कप्तानी छोड़ने का फैसला किया था।

उन्होंने कहा, "इस बारे में मैंने एबी से साल साल 2019 में बात की थी। ये नई बात नहीं हैं। आईपीएल के साथ मुझे एक ऐसा स्पेस चाहिए था जहां शांति हो। इस बारे में हमने चर्चा की थी और फिर मैंने सोचा था कि मैं एक साल और जारी रखूंगा। साल 2020 में चीजें काफी बेहतर थीं। उस स्टेज में मैं थोड़ा रिलैक्स महसूस करता था।"

SRH vs MI IPL 2021: ईशान किशन ने 16 गेंदों में जड़ा पचासा, बनाए ये रिकॉर्ड्स

आपको बता दें कि आरसीबी के लिए आईपीएल 2021 का सीजन काफी अच्छा रहा है। इस सीजन उन्होंने कमाल की जीत हासिल की हैं। वे प्लेऑफ में भी पहुंचे। एबी डिविलियर्स ने विराट की कप्तानी के बारे में कहा था कि वे खुद को लकी मानते हैं कि वे विराट की कप्तानी में खेल सके।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement