Monday, May 20, 2024
Advertisement

EXCLUSIVE | रविंद्र जडेजा की फील्डिंग के फैन हुए संजय मांजरेकर, कह दी ये बात

मांजरेकर ने कहा कि जडेजा की कैच पकड़ने की तकनीक एकदम क्लासिकर ओल्ड फैशन है।

Written by: India TV Sports Desk
Published on: April 16, 2021 22:56 IST
Sanjay Manjrekar became a fan of Ravindra Jadeja's fielding, said this EXCLUSIVE - India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM Sanjay Manjrekar became a fan of Ravindra Jadeja's fielding, said this EXCLUSIVE 

चेन्नई सुपर किंग्स के स्टार ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा ने पंजाब के खिलाफ आईपीएल 2021 के 8वें मुकाबले में शानदार फील्डिंग कर हर किसी का दिल जीता। उनके बुलट थ्रो और सुपरमैन कैच की तारीफ हर कोई कर रहा है। इसी कड़ी में भारतीय पूर्व क्रिकेटर संजय मांजरेकर ने भी जडेजा की तारीफों में कसीदे पढ़े। मांजरेकर ने कहा कि जडेजा की कैच पकड़ने की तकनीक एकदम क्लासिकर ओल्ड फैशन है।

इंडिया टीवी से खास बातचीत में संजय मांजरेकर ने कहा "जाडेजा की सिर्फ फील्डिंग देखने के लिए मैदान पर जाया जा सकता है। वह काफी उत्साहित फील्डर है। उनकी कैच पकड़ने की जो तकनीक है वो बिल्कुल क्लासिकर ओल्ड फैशन है। जडेजा ने रन आउट भी ऊपर से किया, इतने डिस्टेंस में आमतौर पर फील्डर अर्डर आर्म थ्रो करते हैं लेकिन जडेजा ने ऊपर से तेजी से थ्रो किया। इसे हम बंबई में चाबुक फील्डिंग कहते हैं।"

जडेजा के अलावा पंजाब के खिलाफ हुए मुकाबले में दीपक चाहर ने भी लाजवाब प्रदर्शन किया। चाहर ने पंजाब के टॉप 4 बल्लेबाजों को आउट कर उनकी कमर ही तोड़ दी। अपने 4 ओवर के कोटे में उन्होंने मात्र 13 रन खर्च किए और इस दौरान उन्होंने एक मेडन ओवर भी डाला।

चाहर के बारे में मांजरेकर ने कहा "दीपक चाहर ने जो विकेट लिए, पहला विकेट उन्होंने स्विंग डिलिव्री से मयंक अग्रवाल को आउट किया। मुझे लगता है कि मयंक अग्रवाल की टेकनीक बिल्कुल बिखर गई है। ऑस्ट्रेलिया टूर से हम देख रहे हैं उनकी डिफेंसिव टेकनीक पृथ्वी शॉ की तरह हो गई है, जिस तरह से आज आउट हुए स्विंगिंग बॉल पर मिडिल और लेग की गेंद पर उनका बल्ला जा रहा था मिड ऑन की तरफ। वह लंबे मार्जन से बीट हुए।"

उन्होंने आगे कहा "गेल को उन्होंने नकल बॉल पर आउट किया और पूरान को उन्होंने शॉर्ट बॉल से सरप्राइज किया। पूरान ने अपनी लाइफ में ऐक्सपेक्ट नहीं किया होगा कि ये स्विंग बॉलकर मुझे आकर शॉर्ट बॉल डालेगा। दीपक चाहर ने दिमाग का खेल खेला।"

बता दें, पंजाब ने इस मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए सीएसके के सामने 107 रन का लक्ष्य रखा था जिसे चेन्नई ने 15.4 ओवर में 6 विकेट रहते हासिल कर लिया। सीएसके की ओर से मोइन अली ने 46 और फाफ डुप्लेसिस ने 36 रन की नाबाद पारी खेली।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement