1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. अन्य खेल
  5. ऑस्ट्रेलिया ओपन में रोहन बोपन्ना को मिली निराशा, मेंस डबल के पहले दौर से हुए बाहर

ऑस्ट्रेलिया ओपन में रोहन बोपन्ना को मिली निराशा, मेंस डबल के पहले दौर से हुए बाहर

कड़े क्वारंटीन नियमों के कारण कोर्ट पर अधिक समय नहीं बिता पाने से बोपन्ना को लय हासिल करने में दिक्कत हुई। मैकलाचलन भी वॉली के खिलाफ परेशान दिखे जिसका खामियाजा इस जोड़ी को भुगतना पड़ा। 

Bhasha Bhasha
Published on: February 10, 2021 10:54 IST
Rohan Bopanna, kyu song, Divij Sharan, Australian Open, Ankita Raina- India TV Hindi
Image Source : GETTY Rohan Bopanna

ऑस्ट्रेलियाई ओपन 2021 में भारत के लिए एक और निराशाजनक परिणाम है। मेंस डबल मुकाबले में रोहन बोपन्ना और बेन मैकलाचलन की जोड़ी को पुरुष पहले दौर में ही जी सुंग नैम और मिन क्यू सोंग की जोड़ी के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा। बोपन्ना और जापान के उनके जोड़ीदार को कोरिया की वाइल्ड कार्ड धारक जोड़ी के खिलाफ एक घंटे और 17 मिनट में 4-6, 6-7 से हार झेलनी पड़ी। 

कड़े क्वारंटीन नियमों के कारण कोर्ट पर अधिक समय नहीं बिता पाने से बोपन्ना को लय हासिल करने में दिक्कत हुई। मैकलाचलन भी वॉली के खिलाफ परेशान दिखे जिसका खामियाजा इस जोड़ी को भुगतना पड़ा। 

यह भी पढ़ें- नदीम या सुंदर, सुनील गावस्कर ने बताया किसकी हो सकती है दूसरे टेस्ट से छुट्टी ?

 

बोपन्ना ने क्वारंटीन के दौरान 14 दिन अपने कमरे में बिताए और 30 जनवरी को उन्हें कोर्ट पर उतरने की इजाजत मिली। वह हालांकि ऑस्ट्रेलियाई ओपन के तैयारी टूर्नामेंट के पहले दौर में फ्रेड्रिक नीलसन के साथ खेलते हुए हार गए। बोपन्ना को सत्र के पहले ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट के लिए तैयारी का पर्याप्त समय नहीं मिला और उन्होंने पहले सेट में ही अपनी सर्विस गंवा दी। 

कोरियाई जोड़ी ने इस शुरुआती बढ़त को बरकरार रखते हुए पहला सेट जीता। भारत और जापान की जोड़ी को रिटर्न को लेकर भी जूझना पड़ा जबकि सोंग और नैम ने आसानी से वॉली विनर लगाकर दबदबा बनाए रखा। 

यह भी पढ़ें- विराट कोहली के फैन हुए जमैका के स्टार स्प्रिंटर योहान ब्लेक, तारीफ में कह दी यह बात

नैम जब मैच जीतने के लिए सर्विस कर रहे थे तब जापान के मैकलाचलन ने फोरहैंड पर गलत शॉट मारकर मुकाबला विरोधी जोड़ी की झोली में डाल दिया। भारत की चुनौती अब पुरुष युगल में दिविज शरण और महिला युगल में डेब्यू कर रही अंकिता रैना के हाथों में है। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X