Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

ला लीगा में खेलने वाले सबसे युवा फुटबॉलर बने लुका रोमेरो

मेक्सिको मूल के रोमेरो ने 83वें मिनट में सब्सीट्यूट के रूप में मैदान पर कदम रखते ही इतिहास रच दिया। उन्होंने इसके साथ ही लीग में 80 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ दिया। 

IANS Reported by: IANS
Published on: June 26, 2020 10:59 IST
Luca Romero becomes the youngest footballer to play in La Liga- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/LALIGAEN Luca Romero becomes the youngest footballer to play in La Liga

मेड्रिड। स्पेनिश लीग ला लीगा क्लब रियल मालोर्का को रियल मेड्रिड के हाथों 0-2 से हार का सामना करना पड़ा। लेकिन इस हार के बावजूद टीम के युवा खिलाड़ी लुका रोमेरो ने इतिहास के पन्नों में अपना नाम दर्ज कर लिया। 

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, मेक्सिको मूल के रोमेरो ने 83वें मिनट में सब्सीट्यूट के रूप में मैदान पर कदम रखते ही इतिहास रच दिया। उन्होंने इसके साथ ही लीग में 80 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ दिया। 15 साल और 229 दिन के रोमेरो लीग में खेलने वाले सबसे युवा फुटबॉलर बन गए।

इससे पहले, ला लीगा में सबसे युवा खिलाड़ी के रूप में खेलने का रिकॉर्ड सेल्टा विगो के फ्रांसिस्को बाओ रोडिग्वेज के नाम था, जिन्होंने 1939-40 में 15 साल और 255 दिन में पदार्पण किया था।

रोमेरो ने मैच के बाद सोशल मीडिया पर कहा, "यह कभी न भूलने वाला क्षण था। सभी तकनीकी स्टाफ और मालोर्का का शुक्रिया, जिन्होंने मुझे ये मौका दिया। मैं आज के दिन को कभी नहीं भुलूंगा।"

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement