1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. अन्य खेल
  5. स्क्वॉश खिलाड़ी सौरव घोषाल की नजरें प्लेटिनम टूर्नामेंट में बेहतर प्रदर्शन करने पर

स्क्वॉश खिलाड़ी सौरव घोषाल की नजरें प्लेटिनम टूर्नामेंट में बेहतर प्रदर्शन करने पर

एशियाई स्क्वॉश चैम्पियनशिप का खिताब जीतने वाले पहले भारतीय बने पुरुष खिलाड़ी सौरव घोषाल की नजरें आगामी प्लेटिनम टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन करने और अपनी रैंकिंग में सुधार करने पर है।

IANS IANS
Published on: August 28, 2020 16:51 IST
स्क्वॉश खिलाड़ी सौरव...- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES स्क्वॉश खिलाड़ी सौरव घोषाल की नजरें प्लेटिनम टूर्नामेंट में बेहतर प्रदर्शन करने पर

कोलकाता| एशियाई स्क्वॉश चैम्पियनशिप का खिताब जीतने वाले पहले भारतीय बने पुरुष खिलाड़ी सौरव घोषाल की नजरें आगामी प्लेटिनम टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन करने और अपनी रैंकिंग में सुधार करने पर है। 13वीं रैंकिंग के खिलाड़ी घोषाल को अक्टूबर में मिस्र में शुरू होने जा रहे पांच प्लेटिनम टूर्नामेंटों में खेलने की उम्मीद है।

घोषाल ने आईएएनएस से कहा, " रमित टंडन और मैं एक अगस्त से ही रैकेट क्लब में एक साथ खेल रहे हैं। हमें कोर्ट पर वापसी करने में कुछ समय हुआ है। कोलकाता गर्म और आद्र्र है इसलिए हम गुणवत्ता को यथासंभव बनाए रखने की कोशिश कर रहे हैं। फिर से खेलना अच्छा लगता है।" 16-22 सितंबर तक होने वाले सिल्वर कटेगरी मैनचेस्टर ओपन के साथ स्क्वॉश कैलेंडर की शुरूआत होगी। लेकिन मौजूदा स्थिति के कारण घोषाल का इसमें भाग लेना तय नहीं है।

यह भी पढ़ें- सुनील गावस्कर ने माना, क्रिकेट के इतिहास में सचिन तेंदुलकर जैसा कोई नहीं

उन्होंने कहा, " मुझे यकीन नहीं है कि मैं खेल पाऊंगा या नहीं, मैं अगले 10 दिनों में फैसला करूंगा। फिर हमारे पास पांच प्लेटिनम टूर्नामेंट हैं, जो पांच अक्टूबर से काहिरा में इजिप्टियन ओपन के साथ शुरू हो रहे हैं। फिर वहां से दिसंबर तक हमारे पास मिस्र में तीन, कतर में एक और हांगकांग में एक है। वे पांच प्लाटिनेम हैं जिनकी मैं बहुत अधिक पुष्टि करता हूं। मैनचेस्टर के बारे में, मैं अभी भी उड़ान के मुद्दों और सभी के साथ निश्चित नहीं हूं। इसलिए मैं अगले हफ्ते इस पर फैसला करूंगा।"

घोषाल की नजरें अब आगामी टूर्नामेंट में अपने प्रदर्शन में सुधार करने पर है। उन्होंने कहा, " निश्चित रूप से मैं रैंकिंग में ऊपर आना चाहता हूं। हर कोई दुनिया में नंबर 1 बनना चाहता है। उसके लिए कड़ी मेहनत करने और बेहतर कदम उठाने की जरुरत हैं। इसलिए मेरा ध्यान बेहतर खेलने पर है। मैं प्लेटिनम टूर्नामेंटों में बेहतर प्रदर्शन करना चाहता हूं। ड्रॉ में जाने और जीतने की कोशिश करना चाहता हूं। मैं यही करने की कोशिश कर रहा हूं।"

यह भी पढ़ें- हार्दिक पांड्या और नताशा की पुरानी तस्वीरों ने सोशल मीडिया पर मचाई सनसनी

घोषाल अब ' द फिनिश लाइन' शीर्षक वाली आठ हिस्सों की वेबसीरीज में नजर आएंगे। इसमें भारतीय खिलाड़ी स्वयं भारतीय खेलों के अहम लम्हों को याद करेंगे। इस वेबसीरीज में भारत के एकमात्र व्यक्तिगत ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता अभिनव बिंद्रा, निदहास ट्रॉफी के हीरो दिनेश कार्तिक, 2017 विश्व चैम्पियनशिप में पदक जीतने वाली पारुल पारमर और 1996 ओलंपिक कांस्य पदक विजेता लिएंडर पेस भी शामिल होंगे।

घोषाल ने इसे लेकर कहा, " मैं हमेशा कुछ ऐसा करना चाहता था। ऐसी बहुत सी कहानियां हैं जिनके बारे में लोग नहीं जानते। उम्मीद है, हमारे सभी दर्शक खिलाड़ियों के यात्रा से बहुत प्रेरणा ले सकते हैं।"

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड