Thursday, March 28, 2024
Advertisement

जोकोविच ने यूएस ओपन के तीसरे दौर में बनाई जगह, प्लिसकोवा दूसरे दौर से बाहर

नोवाक जोकोविच ने इस साल पहली बार टाईब्रेकर गंवाने के बाद शानदार वापसी करके चार सेट में जीत दर्ज करके यूएस ओपन टेनिस टूर्नामेंट के तीसरे दौर में प्रवेश किया।

Bhasha Reported by: Bhasha
Updated on: September 03, 2020 14:15 IST
जोकोविच ने यूएस ओपन के...- India TV Hindi
Image Source : PTI जोकोविच ने यूएस ओपन के तीसरे दौर में बनाई जगह, पिलिसकोवा दूसरे दौर से बाहर

नोवाक जोकोविच ने इस साल पहली बार टाईब्रेकर गंवाने के बाद शानदार वापसी करके चार सेट में जीत दर्ज करके यूएस ओपन टेनिस टूर्नामेंट के तीसरे दौर में प्रवेश किया लेकिन महिला वर्ग में शीर्ष वरीयता प्राप्त कारोलिना पिलिसकोवा दूसरे दौर से आगे नहीं बढ़ पायी।

विश्व के नंबर एक खिलाड़ी जोकोविच ने काइल एडमंड को 6-7 (5), 6-3, 6-4, 6-2 से हराया। पहला सेट एक घंटे से अधिक समय तक चला जिसे एडमंड ने टाईब्रेकर में अपने नाम किया। इससे पहले इस साल जोकोविच ने सभी दस अवसरों पर टाईब्रेकर में जीत दर्ज की थी। इसके बाद हालांकि जोकोविच ने दबदबा बना दिया और इस साल के अपने रिकार्ड को 25-0 पर पहुंचाया। 

इस बीच उन्होंने ऑस्ट्रेलियाई ओपन के रूप में अपना 17वां ग्रैंडस्लैम खिताब भी जीता था। महिला वर्ग में शीर्ष वरीयता प्राप्त पिलिसकोवा का सफर दूसरे दौर में थम गया। उनके पास दूसरे सेट में दो सेट प्वाइंट थे लेकिन वह उनका फायदा नहीं उठा पायी। फ्रांस की कारोलिन गर्सिया ने उन्हें 6-1, 7-6 (2) से पराजित किया।

इस बीच 2018 की चैंपियन नाओमी ओसाका को कामिला जियोर्जी पर 6-1, 6-2 से जीत दर्ज करने में कोई परेशानी नहीं हुई लेकिन 2016 की चैंपियन एंजेलिक कर्बर ने अन्ना लेना फ्रीडसम के खिलाफ एक घंटा 40 मिनट कोर्ट पर बिताये। उन्होंने यह मैच 6-3, 7-6 (6) से जीता। छठी वरीयता प्राप्त पेत्रा क्वितोवा ने कैटरीना कोजलोवा को 7-6 (3), 6-2 से हराकर तीसरे दौर में प्रवेश किया। पुरुष वर्ग में चौथी वरीयता प्राप्त स्टेफेनोस सिटसिपास ने अमेरिका के 168वीं रैंकिंग के मैक्सिम क्रेसी को 7-6 (2), 6-3, 6-4 से हराकर तीसरे दौर में जगह बनायी। 

जर्मनी के पांचवीं वरीयता प्राप्त अलेक्सांद्र जेवरेव ने अमेरिका के वाइल्ड कार्ड से प्रवेश पाने वाले ब्रैंडन नकाशिमा को 7-5, 6-7 (8), 6-3, 6-1 से पराजित किया। उन्होंने दूसरा सेट टाईब्रेकर में गंवाने के बाद अपनी तीखी सर्विस से अपने 19 वर्षीय प्रतिद्वंद्वी को पस्त किया। बेल्जियम के सातवें वरीय डेविड गोफिन ने दक्षिण अफ्रीका के लॉयड हैरिस को 7-6 (6), 4-6, 6-1, 6-4 से जबकि कनाडा के 12वें वरीय डेनिस शापोवालोव ने दक्षिण कोरिया के क्वोन सून वू को 6-7 (5), 6-4, 6-4, 6-2 से शिकस्त दी। पिलिसकोवा के अलावा महिला वर्ग में कुछ और उलटफेर भी देखने को मिले। 

अमेरिका की गैरवरीयता प्राप्त अन्ना ली और शेल्बी रोजर्स ने दो वरीय खिलाड़ियों को बाहर का रास्ता दिखाया। ली ने 13वीं वरीय एलिसन रिस्के को 6-0, 6-3 से जबकि रोजर्स ने 11वीं वरीय इलेना राइबाकिना को 7-5, 6-1 से पराजित किया। चेक गणराज्य की 12वीं वरीयता प्राप्त मार्केटा वोंडरोसोवा भी अलेक्सांद्रा सासनोविच से 65 मिनट तक चले मैच में 6-1, 6-2 से हारकर बाहर हो गयी। उक्रेन की 30वीं वरीय क्रिस्टीना मलाडेनोविच के पास दूसरे सेट में चार मैच प्वाइंट थे लेकिन वह इनका फायदा नहीं उठा पायी और आखिर में रूस की वारवरा ग्रैचेवा से 1-6, 7-6 (2), 6-0 से हार गयी।

(With AP Inputs)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement