Saturday, April 27, 2024
Advertisement

Fifa World Cup 2022: मेसी के बाद अब नजरें रोनाल्डो पर, घाना से पुर्तगाल को रहना होगा सावधान!

Fifa World Cup 2022 के एक रोमांचक मुकाबले में पुर्तगाल की टीम के सामने घाना होगा।

Deepesh Sharma Written By: Deepesh Sharma
Updated on: November 23, 2022 18:21 IST
Cristiano Ronaldo- India TV Hindi
Image Source : GETTY क्रिस्टियानो रोनाल्डो

Fifa World Cup 2022: दुनियाभर के खेल प्रेमियों के ऊपर इस वक्त कतर में खेले जा रहे फीफा वर्ल्ड कप का खुमार चढ़ा हुआ है। उम्मीद के मुताबिक फुटबॉल विश्व कप में अबतक एक से एक रोमांचक मुकाबले देखने को मिल चुके हैं। और आगे के मैचों में भी ऐसा ही कुछ देखने को मिल सकता है। इसी क्रम में अब स्टार फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो की टीम पुर्तगाल का सामना घाना से होना है।

रोनाल्डो पर टिकी रहेंगी नजरें  

पुर्तगाल और घाना के बीच गुरुवार को यहां होने वाले मैच में सभी की निगाहें स्टार फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो पर टिकी होंगी जो कि अपना पांचवां और संभवत: अंतिम विश्वकप खेल रहे हैं। यह 37 वर्षीय खिलाड़ी मंगलवार से बिना क्लब का है क्योंकि मैनचेस्टर यूनाइटेड ने उनका अनुबंध रद्द कर दिया है। रोनाल्डो ने यूनाइटेड के कोच एरिक टेन हैग, क्लब के मालिक और साथी खिलाड़ियों की आलोचना की थी। रोनाल्डो के पास क्लब स्तर पर अभी कोई टीम नहीं है और ऐसे में विश्वकप में उनका प्रदर्शन यह तय करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा यह दिग्गज खिलाड़ी भविष्य में किस टीम से जुड़ेगा।

विवादों से घिरे रहे हैं रोनाल्डो

पांच बार साल के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुने गए रोनाल्डो का चरम संभवत: बीत चुका है लेकिन जब वह अपने रंग में होते हैं तो फिर उनके सामने कोई भी टीम नहीं टिक पाती है। रोनाल्डो ने यूनाइटेड से आपसी सहमति से नाता तोड़ने से पहले कहा था कि पुर्तगाल की तरफ से विश्वकप अभियान के दौरान उनके क्लब से जुड़े मसले उन्हें प्रभावित नहीं करेंगे। रोनाल्डो अभी तक विश्वकप नहीं जीत पाए हैं और पहली बार ट्रॉफी हासिल करना ही इस विश्वकप में उनके लिए प्रेरणा होगी। इसके अलावा किसी नए क्लब को आकर्षित करना उनके लिए बोनस जैसा होगा। 

पुर्तगाल का सामना पहले मैच में ही उस टीम घाना से है जो कि विश्व कप में भाग ले रही सबसे कम रैंकिंग की टीम है लेकिन उसे छुपा रुस्तम माना जा रहा है। घाना की विश्व रैंकिंग 61 है। इस ग्रुप में उरुग्वे और दक्षिण कोरिया जैसी उलटफेर करने में सक्षम टीमें भी हैं। इसके अलावा सऊदी अरब ने लियोनेल मेसी की अगुवाई वाले अर्जेंटीना को हराकर कमजोर टीमों को यह संदेश दे दिया है कि विश्वकप में कुछ भी असंभव नहीं है और वे अपने दिन पर उलटफेर कर सकती हैं। घाना के पास थामस पार्टे और मोहम्मद कुदुस जैसे खिलाड़ी हैं जिन्होंने यूरोपीय क्लबों में अच्छा प्रदर्शन किया है। पुर्तगाल को इन खिलाड़ियों से सतर्क रहना होगा।

पुर्तगाल और घाना के बीच हेड टू हेड रिकॉर्ड की बात की जाए तो अभी तक ये दोनों टीमें सिर्फ एक मैच में भिड़ी हैं। ये दोनों टीमें 2014 वर्ल्ड कप में एक दूसरे के सामने आई थीं, जिसमें रोनाल्डो की टीम ने 2-1 से जीत दर्ज की थी।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement