Saturday, May 04, 2024
Advertisement

Nadal's Lovely Gesture: नडाल ने चोटिल ज्वेरेव को कोर्ट पर गले लगाकर जीता सबका दिल, देखिए वीडियो

राफेल नडाल ने चखने की चोट से कराहते एलेजेंडर ज्वेरेव को गले से लगाकर दुनिया भर के तमाम खेल प्रेमियों का दिल जीत लिया।

Ranjeet Mishra Written by: Ranjeet Mishra @MishraRanjeet23
Published on: June 04, 2022 9:33 IST
नडाल ने ज्वेरेव को गले...- India TV Hindi
Image Source : AP नडाल ने ज्वेरेव को गले से लगाया

Highlights

  • नडाल ने चोट से कराहते ज्वेरेव को गले से लगाया
  • ज्वेरेव टखने की चोट से कराहते हुए गिरे कोर्ट पर
  • फ्रेंच ओपन के फाइनल में पहुंचे राफेल नडाल

फ्रेंच ओपन मेंस सिंगल्स सेमीफाइनल मैच के दूसरे सेट के दौरान टखने में लगी एक भयानक चोट ने एलेक्जेंडर ज्वेरेव से दूसरे सेमीफाइनल में जाने का मौका छीन लिया। साथ ही फ्रेंच ओपन के फाइनल में जाने का पहला मौका भी खत्म हो गया। उन्होंने चोट लगने के बाद कराहते हुए मुकाबले से हटने का मुश्किल फैसला किया, जिसने, 7-6 (8), 6-6 से आगे चल रहे राफेल नडाल को फाइनल में जगह दिला दी।

ज्वेरेव ने व्हीलचेयर पर छोड़ा कोर्ट

ज्वेरेव व्हीलचेयर पर गए कोर्ट से बाहर

Image Source : AP
ज्वेरेव व्हीलचेयर पर गए कोर्ट से बाहर

यह घटना दूसरे सेट के 12वें गेम में हुई जब ज्वेरेव नडाल के बैक हैंड रिटर्न को संभालने की तैयारी में थे। जर्मनी के खिलाड़ी ने फोरहैंड शॉट लगाया जो कोर्ट से बाहर गया और वे दर्द से कराहते हुए जमीन पर गिर पड़े। उन्हें तुरंत ही व्हीलचेयर पर बिठाकर इलाज के लिए कोर्ट से बाहर ले जाया गया।

बैसाखी के सहारे नडाल के साथ लौटे ज्वेरेव

ज्वेरेव बैसाखी के सहारे नडाल के साथ लौटे कोर्ट पर

Image Source : AP
ज्वेरेव बैसाखी के सहारे नडाल के साथ लौटे कोर्ट पर

कुछ देर बाद वे बैसाखी के सहारे कोर्ट में वापस लौटे, तब उनके साथ नडाल भी थे। ज्वेरेव ने ऑफिशियल्स को मैच से हटने का अपना फैसला सुनाया और तमाम दर्शकों का हाथ हिलाकर अभिवादन किया। ठीक तभी नडाल चलकर ज्वेरेव के पास पहुंचे और उन्हें गले से लगा लिया। यकीनन स्पेनिश सुपरस्टार ने ऐसा करके दुनिया भर के तमाम खेल प्रेमियों का दिल जीत लिया।

इसके बाद नडाल ने कोर्ट पर ज्वेरेव को लगी चोट पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा, “यह उनके लिए बेहद मुश्किल और दुख देने वाला है। मैं ईमानदारी से कहूं तो वे इस टूर्नामेंट में बहुत अच्छा खेल रहे थे। मुझे पता है कि वे ग्रैंड स्लैम जीतने के लिए कितनी मेहनत कर रहे हैं लेकिन इस बार वे बेहद अनलकी साबित हुए। मैं यकीन से कह सकता हूं कि वे सिर्फ एक नहीं बल्कि कई टूर्नामेंट जीतेंगे। मैं उन्हें शुभकामनाएं देता हूं और उनके जल्द ठीक होने की कामना करता हूं।”

महज 19 साल की उम्र में अपना पहला फ्रेंच ओपन टाइटल जीतने वाले नडाल अपने 36वें जन्मदिन पर ज्वेरेव के खिलाफ खेल रहे थे। फाइनल में पहुंचने के बाद अब राफा की निगाहें 14वें फ्रेंच ओपन टाइटल और 22वें ग्रैंड स्लैम खिताब जीतने पर टिकी हैं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement