Thursday, May 16, 2024
Advertisement

Powerbank है या Power Station? एक बार चार्ज करने पर घंटों चलेंगे घर के TV, फ्रिज, कूलर

Ambrane ने भारत में पोर्टेबल पावरबैंक लॉन्च किया है। यह पावरबैंक किसी पावर हाउस से कम नहीं है। इसे एक बार चार्ज करने पर आप घर के अप्लायंस को घंटो चला सकते हैं।

Harshit Harsh Written By: Harshit Harsh @HarshitKHarsh
Updated on: May 02, 2024 13:09 IST
Ambrane Portable Powerhouse Powerhub 300- India TV Hindi
Image Source : FILE Ambrane Portable Powerhouse Powerhub 300

Ambrane ने भारत में पोर्टेबल पावरहाउस PowerHub 300 लॉन्च किया है। इसे आप ई-कॉमर्स वेबसाइट Amazon और Flipkart से ऑर्डर कर सकते हैं। Ambrane का यह पावरहाउस किसी पावरग्रिड से कम नहीं है। इस 90000mAh की बैटरी वाले पोर्टेबल पावरबैंक को एक बार चार्ज करने के बाद आप घर के कई अप्लायंसेज को घंटो चला सकते हैं। कंपनी का दावा है कि यह पावरबैंक स्मार्टफोन, लैपटॉप आदि को चार्ज करने के साथ-साथ मिनी फ्रिज, टीवी, मिनी फैन को पावर दे सकता है।

कितनी है कीमत?

Ambrane PowerHub 300 को ई-कॉमर्स वेबसाइट Amazon और Flipkart पर 21,999 रुपये की कीमत में लॉन्च किया गया है। कंपनी इस पोर्टेबल पावरबैंक पर 365 दिनों की वारंटी भी दे रही है। इसे ई-कॉमर्स वेबसाइट के साथ-साथ कंपनी के आधिकारिक ई-स्टोर से खरीद सकते हैं।

घंटों चलेंगे घर के अप्लायंस

PowerHub 300 का वजन 2.6 किलोग्राम है। इसे खास तौर पर कैम्पिंग करने वाले लोगों के लिए लॉन्च किया गया है। ट्रैवलिंग का शौक रखने वाले लोगों के लिए यह पावरबैंक एक इमरजेंसी इंडोर पावर बैकअप के तौर पर काम करेगा। इस पावरबैंक में 90,000mAh की दमदार बैटरी और 300W का पावर आउटपुट मिलता है। इसमें LED/SOS टॉर्च भी दी गई है, जिसे पावरकट के दौरान जला सकते हैं। इसके अलावा इस पावरबैंक में 8 आउटपुट पोर्ट दिए गए हैं, जिनमें AC और DC आउटपुट्स शामिल हैं।

कंपनी का दावा है कि यह पावरबैंक सिंगल चार्ज में एक मिनी फ्रिज को 6 घंटे तक पावर दे सकता है। यही नहीं, इस पर आप एक टेबल फैन को 7 घंटे से ज्यादा इस्तेमाल कर सकते हैं और 2 घंटे तक आप अपने टीवी को चला सकते हैं। इसमें USB Type A, राउंड DC, सिगरेट लाइटर पोर्ट, USB Type C और AC आउटपुट पोर्ट दिए गए हैं। इसे चार्ज करने के लिए 60W का इनपुट दिया गया है। इसे फुल चार्ज होने में 6 घंटे का समय लगता है। अगर, आप किसी ट्रिप पर जा रहे हैं और आउटडोर में कैम्पिंग करनी है तो पावरकट होने पर यह पावरबैंक इमरजेंसी पावर बैकअप का सोर्स बन सकता है।

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement