Saturday, May 04, 2024
Advertisement

YouTube का भविष्य पड़ा खतरे में, एलन मस्क लॉन्च करेंगे वीडियो स्ट्रीमिंग XTV APP

टेस्ला और स्पेस एक्स सीईओ एलन मस्क एक नया ऐप लॉन्च करने जा रहे हैं। मस्क का नया ऐप सबसे बड़े वीडियो स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म यूट्यूब को कड़ी टक्कर देगा। मस्क जल्द ही X TV App को स्मार्टटीवी के लिए लॉन्च कर सकते हैं। कंपनी की सीईओ ने कहा कि इसमें यूजर्स को इंट्रेस्टिंग कंटेंट देखने को मिलेगा।

Gaurav Tiwari Written By: Gaurav Tiwari
Updated on: April 25, 2024 9:24 IST
Elon Musk, X TV App, Smart App TV, elon musk x, x tv app, x tv app launch date, x tv app features- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो एलन मस्क स्मार्ट टीवी के लिए जल्द लॉन्च करेंगे नया ऐप।

X TV Video App Compete With YouTube: अरबपति एलन मस्क ने जब से माइक्रो ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म को खरीदा है तब से वे किसी न किसी बात को लेकर सुर्खियों में बन रहे हैं। एक बार फिर से मस्क चर्चा में हैं और इस बार वजह है उनकी तरफ से लाया जा रहा है नया ऐप। एनल मस्क एक नया ऐप ला रहे हैं जो यूट्यूब की तरह एक वीडियो स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म होगा। 

आपको बता दें कि ट्विटर को खरीदने के बाद अब एलन मस्क गूगल के सबसे बड़े वीडियो स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्में YouTube को टक्कर देने की प्लानिंग कर रहे हैं। इसके लिए वह यूट्यूब की ही तरह वीडियो स्ट्रीमिंग ऐप X TV App लाने जा रहे हैं। 

एक्स की सीईओ लिंडा याकारिनो की तरफ से यह बताया गया कि कंपनी एक नया ऐप लॉन्च करने की तैयारी कर रही है जो कि X TV App होगा। एक्स अपने इस नए ऐप की मदद से यूजर्स को रियल टाइम, इंगेजिंग कंकेंट को स्मार्ट टीवी पर टेलिकास्ट किया जाएगा। कंपनी का मानना है कि इस नए ऐप से बड़ी स्क्रीन में यूजर्स को वीडियो स्ट्रीमिंग का नया अनुभव मिलेगा। 

कंपनी ने रिलीज किया टीजर

कंपनी ने अपने X न्यूज सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म में इस अपकमिंग ऐप का एक टीजर भी रिलीज किया है। X TV App का यह टीजर सिर्फ 10 सेकंड का है। इसे देखने से ऐसा लगता है कि यह बिग स्क्रीन पर यूट्यूब की तरफ का लेआउट शो करेगा। यूजर्स को इस ऐप में अपने मोबाइल के कंटेंट को बड़ी स्क्रीन  वाली टीवी पर कास्ट करने का भी फीचर मिलेगा। 

XTV App में मिलेंगे AI टूल्स

आपको बता दें कि एलन मस्क का X TV App स्मार्ट टीवी के लिए होगा। कंपनी ने फिलहाल अभी तक इसके लॉन्च डेट का ऐलान नहीं किया है। बताया जा रहा है कि X TV App पर यूजर्स को ट्रेंडिंग फीचर का अपडेट भी दिया जाएगा। इतना ही नहीं इस वीडियो स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म में यूजर्स को AI पॉवर्ड टूल्स भी देखने को मिल सकते हैं। 

यह भी पढ़ें- BSNL का 425 दिन वाला सबसे सस्ता प्लान, एक ही रिचार्ज में खत्म हो जाएंगी सभी टेंशन

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement