Friday, May 10, 2024
Advertisement

लॉन्च से पहले iPhone 15 मॉडल्स की कीमतों का हुआ खुलासा, प्राइसिंग उड़ा देगी होश

एप्पल लवर्स बेसब्री से आईफोन 15 का इंतजार कर रहे हैं। इस बार एप्पल नेक्स्ट आईफोन सीरीज में कई बड़े बदलाव कर सकता है। कंपनी सितंबर महीने में आईफोन की नई सीरीज को लॉन्च कर सकता है। लॉन्च से पहले ही आईफोन की कीमतों का खुलासा हो चुका है।

Gaurav Tiwari Written By: Gaurav Tiwari
Updated on: July 29, 2023 9:24 IST
iPhone 15, iphone 15 launch date, iphone 15 pro max, iphone 15 release date, iphone 15 price, iphone- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो आईफोन 15 सीरीज में कंपनी टाइप सी यूएसबी चार्ज दे सकती है।

iPhone 15 latest Update News: एप्पल लवर्स टकटकी लगाकर iPhone 15 के लॉन्च होने का इंतजार कर रहे हैं। एप्पल सितंबर महीने में आईफोन की नई सीरीज को लॉन्च कर सकता है। हालांकि लॉन्च होने के बाद भी यूजर्स को iPhone 15 खरीदने के लिए कुछ दिनों का इंतजार करना पड़ सकता है। iPhone 15 सीरीज में कंपनी 4 नए आईफोन्स को लॉन्च करेगी। नई सीरीज में एप्पल लवर्स को दो स्टैंडर्ड और दो प्रो मॉडल्स मिलेंगे। 

अब जब iPhone 15 सीरीज को लॉन्च होने में दो महीने से भी कम का समय बचा है नए आईफोन्स को लेकर नई नई लीक्स सामने आ रही हैं। वैसे iPhone 15 को लेकर काफी सारी जानकारियां सामने आ चुकी हैं लेकिन लीक्स में पता चले स्पेसिफिकेशन्स के बारे में एप्पल ने किसी भी तरह की पुष्टि नहीं की है। अब आईफोन को लेकर लेटेस्ट लीक में इसकी प्राइसिंग को लेकर जानकारी दी गई है। 

अगर iPhone 15 की कीमत के बारे में बात करें तो लीक्स के मुताबिक यह करीब 799 डॉलर यानी 65,900 रुपये में मिलेगा, जबकि वहीं आईफोन 15 प्लस 899 डॉलर यानी करीब 73,700 रुपये में मिलेगा। इस बार इस सीरीज में आने वाले प्रो मॉडल्स पिछली सीरीज के मुकाबले थोड़ा महंगे हो सकते हैं। 

प्रो मॉडल में मिलेगा पेरिस्कोपिक लेंस

इस बार iPhone 15 सीरीज के प्रो मॉडल्स में पिछली सीरीज की तुलना में कई अलग तरह के फीचर्स देखने को मिल सकते हैं। एप्पल प्रो मॉडल के आईफोन 15 में 48 मेगापिक्सल का कैमरा, और पेरिस्कोपिक लेंस दे सकती है। यह 6X जूम के साथ लॉन्च किया जा सकता है। 

अगर iPhone 15 Pro की कीमत की बात करें तो यह iPhone 14 Pro के मुकाबले करीब 100 डॉलर महंगा हो सकता है। जबकि वहीं iPhone 15 Pro Max आईफोन 14 प्रो मैक्स की तुलना में करीब  150 से 200 डॉलर महंगा मिल सकता है। iPhone 15 Pro ग्राहकों को 1099 डॉलर से अधिक में मिल सकता है जबकि वहीं आईफोन 15 प्रो मैक्स 1,299 डॉलर हो सकती है।

यह भी पढ़ें- Jio के पास है 209 रुपये में लंबी वैलिडिटी वाला प्लान, डेटा के साथ जितना चाहें उतनी बातें करें

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement