Monday, April 29, 2024
Advertisement

MWC 2024 Day 1 Highlights: मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस 2024 का आगाज, पहले दिन लॉन्च हुए ये फ्यूचिरिस्टिक डिवाइसेज

MWC 2024 Highlights: इस साल का मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस 26 फरवरी 2024 यानी आज से लेकर 29 फरवरी 2024 स्पेन की राजधानी बार्सलोना में आयोजित किया जा रहा है।

Harshit Harsh Written By: Harshit Harsh @HarshitKHarsh
Updated on: February 27, 2024 15:08 IST
Qualcomm AI Devices- India TV Hindi
Image Source : FILE Qualcomm AI Devices

MWC 2024 Day 1 Highlights: इस साल का मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस 26 फरवरी 2024 यानी आज से लेकर 29 फरवरी 2024 स्पेन की राजधानी बार्सलोना में आयोजित किया जा रहा है। इस मच अवेटेड टेक इवेंट में बड़े स्मार्टफोन ब्रांड्स, लैपटॉप ब्रांड्स, कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक्स ब्रांड्स अपने इनोवेशन और फ्यूचिरिस्टिक डिवाइसेज शोकेस करेंगे। इस इवेंट से पहले ही xiaomi, Lenovo, Motorola, Samsung जैसे ब्रांड्स अपने कई प्रोडक्ट्स शोकेस कर चुके हैं। वहीं, कई ब्रांड्स इस इवेंट के दौरान अपने अपकमिंग प्रोडक्ट पेश करेंगे।

Xiaomi ने चीनी बाजार में लॉन्च हो चुकी फ्लैगशिप सीरीज को मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस, 2024 में ग्लोबली पेश किया है। वहीं, Samsung के नेक्स्ट जेनरेशन वियरेबल डिवाइस Galaxy Ring को भी इवेंट में शोकेस किया जा चुका है। मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस के पहले दिन और भी कई गैजेट्स और डिवाइसेज पेश किए जाएंगे। आइए, जानते हैं इस इवेंट के पल-पल की अपडेट्स के बारे में...

 

MWC 2024 Day 1 Live

Auto Refresh
Refresh
  • 8:51 AM (IST) Posted by Harshit Harsh

    Motorola ने पेश किया Wrist Phone, हाथ में ब्रेसलेट की तरह पहन सकते हैं आप

    मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस में मोटोरोला ने दुनिया का पहला Wrist Phone का कॉन्सेप्ट पेश किया है। इस फोन को U शेप में मोड़ा जा सकता है। साथ ही, इसे आप ब्रेसलेट की तरह पहन सकते हैं। मोटोरोला का यह एक कॉन्सेप्ट फोन है। इसे लॉन्च किया जाएगा या नहीं अभी यह कंफर्म नहीं है। हालांकि, इतना साफ है कि आने वाले कुछ साल में अन्य ब्रांड्स भी इस तरह का फोन पेश कर सकते हैं।

  • 10:38 PM (IST) Posted by Harshit Harsh

    OnePlus Watch 2 हुई लॉन्च, AMOLED डिस्प्ले समेत मिलते हैं खास हेल्थ फीचर्स

    वनप्लस ने अपनी नई स्मार्टवॉच Watch 2 से मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस में पर्दा हटाया है। यह स्मार्टवॉच आज से ही अमेरिकी और यूरोपीय बाजार में प्री-ऑर्डर के लिए उपलब्ध हो गई है। इस वॉच के फीचर्स की बात करें तो यह 1.43 इंच के AMOLED डिस्प्ले के साथ आती है। इसमें Snapdragon W5 Gen 1 समेत कई तगड़े फीचर्स दिए गए हैं।

  • 8:41 PM (IST) Posted by Harshit Harsh

    Tecno ने Pocket Go, Robot Dog समेत कई डिवाइस किए पेश

    टेक्नो ने मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस 2024 में Dynamic 1 robotic dog पेश किया है। इसके अलावा गेमर्स के लिए Pocket Go AR गेमिंग किट पेश किया है। यह दुनिया का पहला विंडोज ऑपरेटिंग सिस्टम बेस्ड AR गेमिंग किट है। यह 16GB RAM और 1TB स्टोरेज के साथ आता है। इसमें 50Wh रिप्लेसेबल बैटरी मिलता है। इसके अलावा इसमें बड़ा कूलिंग फैन मिलेगा और वायरलेस कंसोल मिलता है। टेक्नो के रोबोटिक डॉग में 15,000mAh की बैटरी मिलती है। यह डॉग AI बेस्ड है, जिसमें D430 कैमरा मिलता है।

  • 8:30 PM (IST) Posted by Harshit Harsh

    Qualcomm ने ऑन-डिवाइस जेनरेटिव AI फीचर किया शोकेस

    मोबाइल डिवाइसेज के लिए चिपसेट बनाने वाली कंपनी ने मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस में AI फीचर को शोकेस किया है। क्वालकॉम के अपकमिंग प्रोसेसर में ये AI फीचर मिल सकते हैं। क्वालकॉम इसके लिए लार्ज लैंग्वेज मॉडल (LLM) का इस्तेमाल करेगा। साथ ही, यह टूल एक इमेज जेनरेशन टूल के तौर पर काम करेगा। क्वालकॉम ने इसके लिए अपनी AI लाइब्रेरी में कई ऑटोमेशन प्रोसेस को जोड़ा है।

  • 8:22 PM (IST) Posted by Harshit Harsh

    Infinix GT Ultra गेमिंग फोन हुआ टीज, जल्द होगा लॉन्च

    Infinix ने अपने अपकमिंग फ्लैगशिप गेमिंग स्मार्टफोन GT Ultra को मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस 2024 में टीज किया है। इस गेमिंग स्मार्टफोन में डुअल-कोर फ्लैगशिप गेमिंग चिप मिलेगा। साथ ही, यह 180Hz रिफ्रेश रेट वाले FHD+ डिस्प्ले पैनल के साथ आ सकता है। इस फोन के AnTuTu स्कोर को इवेंट के दौरान टीज किया गया है। इसका स्कोर 2,215,639 रहा है। इसके अलावा इसमें बैटरी को गर्म होने से बचाने के लिए कूलिंग टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया गया है।

  • 8:03 PM (IST) Posted by Harshit Harsh

    Tecno Pova 6 Pro 5G गेमिंग फोन हुआ लॉन्च, मिलते हैं धांसू फीचर्स

    टेक्नो ने 6000mAh बैटरी वाला गेमिंग स्मार्टफोन मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस में पेश किया है। टेक्नो का यह स्मार्टफोन MediaTek Dimensity 6080 प्रोसेसर मिलता है। इसके अलावा फोन में 70W फास्ट चार्जिंग समेत कई और दमदार फीचर्स दिए गए हैं। इसमें 108MP का ट्रिपल कैमरा सेटअप मिलता है। फोन में डॉल्वी एटमस स्पैटिअल साउंड फीचर मिलता है। फोन में 12GB RAM समेत कई दमदार फीचर्स दिए गए हैं। इस फोन का लुक और डिजाइन काफी हद तक Infinix GT 10 Pro की तरह लगता है।

  • 7:46 PM (IST) Posted by Harshit Harsh

    Lenovo लाया ट्रांसपेरेंट डिस्प्ले वाला दुनिया का पहला लैपटॉप

    मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस में लेनोवो ने ट्रांसपेरेंट डिस्प्ले वाला दुनिया का पहला लैपटॉप पेश किया है। Lenovo ThinkBook Transparent लैपटॉप में 17.3 इंच का डिस्प्ले मिलेगा। इसमें कोई भी बेजल नहीं दिया गया है। कंपनी का दावा है कि इस लैपटॉप का डिस्प्ले 1000 निट्स तक की पीक ब्राइटनेस और 55 प्रतिशत तक ट्रांसपैरेंसी ऑफर करता है। इसके साथ कंपनी ने फ्यूचिरिस्टिक की-बोर्ड और स्टाइलस पेन का सपोर्ट दिया है।

  • 7:27 PM (IST) Posted by Harshit Harsh

    Samsung ने पेश किया Galaxy Ring, यूजर का हेल्थ करेगा मॉनिटर

    Galaxy Unpacked 2024 में सैमसंग ने अपने गैलेक्सी रिंग को टीज किया था। दक्षिण कोरियाई कंपनी ने मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस में इस स्मार्ट रिंग को पेश किया है। कंपनी ने इस इवेंट में इसके अलग-अलग साइज के प्रोटोटाइप को पेश किया है। कंपनी का दावा है कि इस स्मार्ट रिंग के जरिए हार्ट रेट, स्लीप ट्रैकिंग जैसे कई हेल्थ एक्टिविटी को मॉनिटर की जा सकती है। यह स्मार्ट रिंग साल के आखिर तक अलग-अलग मार्केट में सेल के लिए उपलब्ध हो जाएगी। इसमें बड़ी बैटरी दी गई है, जिसकी वजह से यूजर्स को अच्छा बैटरी बैकअप मिलेगा। कंपनी ने इस रिंग की कीमत अभी रिवील नहीं की है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement