Sunday, April 28, 2024
Advertisement

घास काटते युवक को उठा ले गया बाघ, अगले दिन मिला क्षत-विक्षत शव, यूपी की घटना

मंगलवार की शाम को जंगल के बाहर गन्ने के खेत से क्षत-विक्षत हालत में गंगाराम का शव बरामद कर लिया गया है। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पुलिस ने पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

Subhash Kumar Edited By: Subhash Kumar @ImSubhashojha
Updated on: January 31, 2024 14:22 IST
पीलीभीत में बाघ का आतंक। (सांकेतिक फोटो)- India TV Hindi
Image Source : PTI पीलीभीत में बाघ का आतंक। (सांकेतिक फोटो)

भारत के कई जिलों में बाघ, तेंदुओं आदि का आतंक बना रहता है। हर कुछ दिनों में ये जानवर अपने इलाकों को छोड़कर मानव बस्तियों में घुस आते हैं और लोगों को अपना भोजन बना लेते हैं। इसी तरह का डरावना मामला आया है उत्तर प्रदेश के पीलीभीत से जहां घास काटने गए एक व्यक्ति को बाघ उठाकर ले गया और उसे अपना भोजन बना लिया। जब शख्स की खोजबीन शुरू की गई तो एक दिन बाद वन विभाग को क्षत-विक्षत शव मिला। 

क्या है पूरा मामला?

पीलीभीत में वन विभाग के अधिकारी ने बताया है कि सोमवार को बाघ के हमले का शिकार हुए गंगाराम यादव नाम के एक युवक का क्षत विक्षत शव मंगलवार को बरामद किया गया है। जानकारी के मुताबिक, युवक सोमवार को अपने कुछ अन्य साथियों के साथ जंगल में घास काटने गया था। हालांकि, यहां से वह लापता हो गया। अन्य मजदूरों ने जब आसपास देखा तो गंगाराम मौके से गायब था।

ऐसे मिली लाश

जंगल की सफाई करने के दौरान साथी मजदूरों ने गंगाराम की चीखने चिल्लाने की आवाज सुनी थी। इसके बाद वह वहां से लापता हो गया। काफी देर तक खोजबीन के बाद मजदूरों ने गंगाराम का एक जूता रास्ते में पड़ा हुए देखा। इस दौरान बाघ के हमले की आशंका जताते हुए ग्रामीणों ने घटना की सूचना वन विभाग को दी। ग्रामीणों की सूचना पर पुलिस और वन विभाग की टीम ने युवक की तलाश शुरू कर दी और शव को बरामद किया।

बुरी हालत में मिला शव

पीलीभीत बाघ अभयारण्य के उप निदेशक नवीन खंडेवाल के अनुसार, स्थानीय पुलिस और वन विभाग की टीम ने लापता युवक की खोज की। मंगलवार की शाम को जंगल के बाहर गन्ने के खेत से क्षत-विक्षत हालत में गंगाराम का शव बरामद कर लिया गया है। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पुलिस ने पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। (इनपुट: भाषा)

ये भी पढ़ें- चलते-चलते लड़के को आया हार्ट अटैक, सड़क पर गिरा और कार रौंदते हुए निकल गई; VIDEO देख कांप गए लोग

ग्रेटर नोएडा में 300 करोड़ की जमीन पर है बनी है अवैध कॉलोनी, अथॉरिटी अब कब्जे में लेगी अपनी 150 एकड़

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement