Thursday, April 25, 2024
Advertisement

दर्द से तड़पती बिल्ली मरने ही वाली थी, फिर फरिश्ता बनकर युवक ने बचाई जान

हम कुत्ते और बिल्ली की बात क्यों कर रहे हैं? तो चलिए हम आपको बताते हैं। सोशल मीडिया पर बिल्ली से जुड़ा एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है।

Ravi Prashant Edited By: Ravi Prashant @iamraviprashant
Published on: March 28, 2023 12:14 IST
video of cat in pain- India TV Hindi
Image Source : TWITTER दर्द में बिल्ली का वीडियो

हम सभी के जीवन में पालतू जानवरों का बहुत महत्व है। हम में से कई लोग है, जो अपने जानवरों से बहुत प्यार करते हैं। हम कोशिश करते हैं कि उन्हें किसी प्रकार से चोट न पहुंचे। कई परिवारों के लिए कुत्ता और बिल्ली एक ही परिवार के सदस्य सामान होते हैं। उन्हें परिवार का हिस्सा माना जाता है। आप सोच रहे होंगे कि हम कुत्ते और बिल्ली की बात क्यों कर रहे हैं? तो चलिए हम आपको बताते हैं। सोशल मीडिया पर बिल्ली से जुड़ा एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। बिल्ली का ये वीडियो देख आपकी रूह कांप जाएगी।

ग्रिल में फंस जाती है गर्दन

हम आपके साथ जो वीडियो शेयर कर रहे हैं उसमें एक बिल्ली दिख रही है जिसका सिर धातु की खिड़की की ग्रिल में फंस गया है। वह खुद को छुड़ाने की कोशिश करते हुए दर्द से कराह रही है। वीडियो देखने से साफ पता चल रहा है कि वो दर्द से तड़प रही है। इस बीच, कुछ लोग बिल्ली को छुड़ाने की जिम्मेदारी लेते हैं। उनमें से एक जानवर को गर्दन से पकड़ता है और बिल्ली को चिंगारी और शोर से बचाते हुए ग्रिल के एक हिस्से को काटने के लिए एक आरी मशीन का उपयोग करता है। इसके बाद बिल्ली आजाद हो जाती है लेकिन उसके गर्दन पर गहरा घाव बन जाता है। वहां के लोग घाव पर कुछ मरहम लगाते हैं। बिल्ली को आराम के लिए छोड़ देते हैं। इसके बाद दूध भी पिने के लिए देते हैं। 

यूजर्स ने किया तारिफ 
इस वीडियो को आईएसएस अधिकारी अवनीश सरन ने ट्विटर हैंडल से शेयर किया है। वीडियो पर लोगों के रिएक्शन सामने आ रहे हैं। एक यूजर ने लिखा कि बचाने वाले सभी को आशीर्वाद और प्रणाम। वीडियो को लेकर लगभग लोगों ने उद्धारकर्ता की तारीफ की है। यह वीडियो वाकई दिल को छू लेने वाला है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement