Sunday, May 05, 2024
Advertisement

12th में परसेंटेज कम होने के कारण युवक को नहीं मिला घर, मकान मालिक ने मांगे थे इतने नंबर

कम मार्क्स की वजह से युवक को बेंगलुरु शहर में घर नहीं मिला। मकान मालिक ने यह कारण बताकर युवक को कमरा देने से मना कर दिया।

Ravi Prashant Edited By: Ravi Prashant @iamraviprashant
Updated on: April 28, 2023 12:36 IST
बेंगलुरु मकान मालिक- India TV Hindi
Image Source : PEXABAY युवक को इस कारण से नहीं मिला मकान

क्या बड़े शहरों में मकान किराए पर लेने के लिए पढ़ा-लिखा होना अनिवार्य होगा। क्या मकान रेंट पर लेने के लिए अच्छे मार्क्स लाना जरूरी होगा? इसे पढ़कर आपको अजीब लगा होगा न? हमें भी एक पल के लिए ऐसा ही लगा। एक ऐसी ही खबर बेंगलुरु से सामने आई है। जिसमें एक युवक को नंबर कम आने के कारण मकान नहीं मिला। यानी युवा पढ़ा-लिखा तो हैं लेकिन मार्क्स बहुत कम थे जिसके कारण मकान मालिक घर रेंट पर देने से मना कर दिया। 

आखिर मकान मालिक को कितने मार्क्स चाहिए

सोशल मीडिया पर एक पोस्ट काफी तेजी से वायरल हो रही है। जिसमें दावा किया गया है कि मकान मालिक ने कम मार्क्स आने के कारण मकान देने से मना कर दिया। पोस्ट में दो व्हाट्सएप स्क्रीनशॉट अटैच हैं। पहले स्क्रीनशॉट में ब्रोकर और युवक के बीच बातचीत को देखी जा सकती है, जिसमें ब्रोकर द्वारा युवक से सारे दस्तावेज मांगे गए हैं। इसके साथ ही युवक से अपने बारे में कुछ लिखने को कहा गया है। युवक जवाब देते हुए लिखता है कि ठीक है हम आपको दे देंगे।

अब दूसरे स्क्रीनशॉट में देखा जा सकता है कि युवक ने सारे दस्तावेज ब्रोकर को दे दिए हैं। इसके बाद ब्रोकर का दिया जवाब देखने लायक है। ब्रोकर का कहना है कि योगेश को माफी चाहते हैं। मकान मालिक ने आपका प्रोफाइल रिजेक्ट कर दिया है क्योंकि आपके 12th में 75% मार्क्स थे। मकान मालिक ने कम से कम 90 फीसदी मार्क्स मांगे हैं।

ट्विटर यूजर्स ने क्या कहा?
इस पोस्ट को एक ट्विटर यूजर शुभ ने शेयर किया है। यूजर ने पोस्ट करते हुए लिखा कि "अंक आपका भविष्य तय नहीं करते हैं, लेकिन यह निश्चित रूप से तय करते हैं कि आपको बंगलौर में फ्लैट मिलेगा या नहीं" इस पोस्ट के बाद लोगों के रिएक्शन सोशल मीडिया पर देखने को मिल रहे हैं। एक यूजर ने लिखा कि भाई यह सच है। इसके अलावा, यदि आप अपनी नौकरानी से कहते हैं कि आप किसी आईटी कंपनी में काम करते हैं, तो वह आपसे घर के लिए 30k मासिक मांगेगी, और किसी भी तरह से अगर आप उसे समझाने में सक्षम हैं कि आप आईटी में काम नहीं करते हैं, तो शुल्क कम हो जाता है। एक यूजर ने लिखा कि हाहा, यह एक दुखद सच्चाई है और जब मेरे मालिक को मेरे काम के बारे में पता चला, तो उसने मुझे कॉफी के लिए आमंत्रित किया।

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement